WWE में Roman Reigns के मैच में मैकमैहन फैमिली ने चीटिंग की सभी हदें की थी पार, जानिए क्या रहा था चैंपियनशिप मुकाबले का नतीजा? 

WWE दिग्गज विंस मैकमैहन और अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE दिग्गज विंस मैकमैहन और अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) 8 साल पहले 4 जनवरी 2016 को हुए Raw के एपिसोड में WWE चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए दिखाई दिए थे। खास बात यह है कि विंस मैकमैहन (Vince McMahon) इस मुकाबले में गेस्ट रेफरी की भूमिका में थे। मैकमैहन फैमिली ने इस चैंपियनशिप मैच में रेंस को जीतने से रोकने के लिए चीटिंग की सभी हदें पार कर दी थी। इसके बावजूद ट्राइबल चीफ यह मैच जीतकर WWE चैंपियनशिप रिटेन करने में सफल रहे थे।

यह मैच शुरू होने से पहले ही रोमन रेंस की विंस मैकमैहन के साथ बहस हो गई थी और इसका फायदा उठाकर शेमस ने रोमन पर हमला कर दिया था। जल्द ही, मुकाबले की शुरूआत हुई और शेमस ने काफी समय तक रेंस पर दबदबा बनाए रखा। इसके बाद ट्राइबल चीफ ने सेल्टिक वॉरियर को कई जबरदस्त पंच जड़ते हुए मुकाबले में अपनी वापसी की। विंस मैकमैहन इस मुकाबले में पूरी तरह शेमस को सपोर्ट कर रहे थे। जब शेमस मैच में रोमन रेंस को पिन कर रहे थे तो विंस काफी तेजी से पिन काउंट करते थे।

वही, जब रोमन मुकाबले में शेमस को पिन करने की कोशिश कर रहे थे तो मैकमैहन काफी धीरे पिन काउंट कर रहे थे। यही नहीं, सेल्टिक वॉरियर द्वारा हेड ऑफ द टेबल पर स्टील स्टेप्स से हमला करने के बावजूद उन्होंने मुकाबले को DQ के जरिए अंत नहीं किया था। आखिरकार, रेंस का सब्र का बांध टूट गया था और उन्होंने विंस मैकमैहन पर ही अटैक कर दिया था। जल्द ही, स्टैफनी मैकमैहन वहां रोमन रेंस को रोकने आ गई थीं लेकिन रोमन ने विंस की स्टैफनी से टक्कर कराके उन्हें रिंग में गिरा दिया था।

youtube-cover

जल्द ही, स्टैफनी पीछे हटने को मजबूर हो गईं। इसके बाद शेमस ने रेंस को ब्रॉग किक देकर पिन किया लेकिन विंस मैकमैहन पिन करने की स्थिति में नहीं थी। जल्द ही, दूसरे रेफरी ने पिन काउंट किया लेकिन ट्राइबल चीफ ने किकआउट कर दिया। अंत में, रोमन रेंस ने शेमस के साथ-साथ उस रेफरी को भी सुपरमैन पंच दिया और जल्द ही, अपने प्रतिद्वंदी को स्पीयर देकर पिन किया। इसके बाद तीसरे रेफरी ने आकर पिन काउंट करते हुए रोमन को विजेता घोषित कर दिया।

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन Roman Reigns को Royal Rumble 2024 में अपना टाइटल डिफेंड करना है?

रोमन रेंस के अगले चैलेंजर के लिए SmackDown के आखिरी एपिसोड में रैंडी ऑर्टन vs एजे स्टाइल्स vs एलए नाइट का ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था। हालांकि, द ब्लडलाइन के दखल की वजह से इस मुकाबले का नो कॉन्टेस्ट के जरिए अंत कर दिया गया था।

अब SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस ने Royal Rumble 2024 के लिए फैटल 4 वे मैच का ऐलान कर दिया है। यह देखना रोचक होगा कि रोमन रेंस इस मुकाबले में रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स और एलए नाइट का किस प्रकार सामना कर पाते हैं।