Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान कुछ चौंकाने वाली चीज़ें देखने को मिलीं। बता दें, रेड ब्रांड के शो में अल्फा अकादमी, RK-Bro को हराकर नए Raw टैग टीम चैंपियंस बनने में कामयाब रहे। इसके अलावा शो में WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Bobby Lashley) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का आमना-सामना हुआ और इस सैगमेंट में लैसनर ने लैश्ले का मजाक उड़ाया।

वहीं, डूड्रॉप मेन इवेंट में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच को जीतकर Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच की नई चैलेंजर बन चुकी हैं। साथ ही, NXT सुपरस्टार ग्रेसन वॉलर भी शो में नजर आए और उनकी एजे स्टाइल्स के साथ फाइट देखने को मिली। यही नहीं, निकी A.S.H और रिया रिप्ली की जोड़ी भी आखिरकार टूट गई। हालांकि, इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं लेकिन इस साथ ही शो में कुछ गलतियां भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw में देखने को मिलीं।

4- WWE सुपरस्टार डूड्रॉप का Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच का अगला चैलेंजर बनना

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में डूड्रॉप vs बियांका ब्लेयर vs लिव मॉर्गन का ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला। इस मैच में इन तीनों सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला था और अंत में ऐसा लगा कि बियांका ब्लेयर यह मैच जीत जाएंगी। हालांकि, बैकी लिंच ने मैच में दखल देते हुए बियांका को जीतने से रोक दिया। इसके बाद रिंगसाइड पर बैकी और बियांका के बीच फाइट शुरू हो गई और इसका फायदा उठाकर डूड्रॉप, लिव मॉर्गन को अपना मूव देने के बाद मैच जीतने में कामयाब रही थीं।

इस जीत के साथ ही डूड्रॉप, बैकी लिंच की अगली चैलैंजर बन चुकी हैं और Royal Rumble 2022 में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना होने जा रहा है। हालांकि, ये दोनों ही हील सुपरस्टार हैं इसलिए इस फ्यूड में फैंस को शायद ही ज्यादा दिलचस्पी होगी। देखा जाए तो WWE Royal Rumble जैसे बड़े इवेंट में डूड्रॉप की तुलना में बियांका ब्लेयर, बैकी के लिए बेहतर प्रतिद्वंदी साबित हो सकती थीं।

3- WWE Raw में यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट का टैग टीम मैच में इस्तेमाल

WWE Raw में इस हफ्ते यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट ने ऐलान किया कि वो Royal Rumble 2022 मैच का हिस्सा बनने वाले हैं। इसके बाद वो स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ मिलकर सिक्स-मैन टैग टीम मैच में अपोलो क्रूज, डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड की टीम का सामना करते हुए दिखाई दिए थे और इस मैच में प्रीस्ट की टीम की हार हुई थी।

यूएस चैंपियन होने के बावजूद भी डेमियन प्रीस्ट का टैग टीम मैच में इस्तेमाल होना समझ से परे हैं और इस मैच में कम्पीट करने से उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बजाए इस हफ्ते Raw में उनका नया फ्यूड शुरू किया जाना चाहिए था।

2- WWE Raw में हर्ट बिजनेस का अंत होना

WWE Raw के इस हफ्ते के शो की शुरूआत में बॉबी लैश्ले ने एक बैकस्टेज सैगमेंट के दौरान सेड्रिक एलेक्जेंडर और शैल्टन बेंजामिन के सामने ऐलान किया कि हर्ट बिजनेस खत्म हो चुका है। ब्रॉक लैसनर के साथ सैगमेंट के बाद सेड्रिक & शैल्टन बेंजामिन ने बॉबी लैश्ले पर हमला किया था लेकिन इसके बाद लैश्ले ने अकेले ही सेड्रिक और शैल्टन को धराशाई कर दिया था।

बता दें, हर्ट बिजनेस का कुछ ही महीने पहले रीयूनियन देखने को मिला था लेकिन रीयूनियन के बावजूद भी सेड्रिक & शैल्टन का ठीक तरह इस्तेमाल नहीं हुआ था। हर्ट बिजनेस का एक बार फिर टूटना दर्शाता है कि शायद कंपनी के पास सेड्रिक & शैल्टन के लिए कोई प्लान मौजूद नहीं है। चूंकि, हर्ट बिजनेस एक बार फिर टूट चुकी है, यह देखना रोचक होगा कि सेड्रिक एलेक्जेंडर & शैल्टन बेंजामिन को Raw में किस तरह की बुकिंग मिलने वाली है।

1- Rk-Bro का WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप हारना

WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच में इस हफ्ते Rk-Bro का सामना चैड गेबल & ओटिस से हुआ। इस मैच में इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को टक्कर दी। अंत में गेबल ने ऑर्टन के RKO से बचने के बाद ओटिस को टैग दे दिया था। हालांकि, ऑर्टन को इस टैग के बारे में पता नहीं था और अंत में ओटिस ने ऑर्टन को पावरस्लैम देते हुए मैच जीत लिया था।

इस जीत के साथ ही चैड गेबल & ओटिस नए Raw टैग टीम चैंपियंस बन चुके हैं। हालांकि, RK-Bro को टाइटल हराना गलत फैसला है क्योंकि यह टीम फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है और टाइटल हारने की वजह से इस टीम के टूटने का खतरा बढ़ गया है। देखा जाए तो Rk-Bro टीम का निर्माण होने के बाद रेड ब्रांड की टैग टीम डिवीजन में रोमांच काफी बढ़ गया था और अगर यह टीम टूटती है तो इससे टैग टीम डिवीजन को काफी नुकसान होगा।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment