Create

WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड में कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड में कुछ गलतियां देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के बीच खतरनाक ब्रॉल देखने को मिला। इसके अलावा शो में बैरन कॉर्बिन (Baron Corbin) और इलायस (Elias) की वापसी देखने को मिली।

यही नहीं, रेड ब्रांड के इस एपिसोड के दौरान यूएस चैंपियनशिप भी डिफेंड की गई। हालांकि, इस हफ्ते Raw का एपिसोड काफी अच्छा था लेकिन इस शो के दौरान कुछ गलतियां भी देखने को मिलीं थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- ऑस्टिन थ्योरी का WWE Raw में इस्तेमाल नहीं होना

ऑस्टिन थ्योरी मिस्टर MITB विजेता हैं और इस वजह से उनके पास किसी भी समय वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का मौका है। हालांकि, वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में बुक करने से पहले ऑस्टिन थ्योरी को टॉप सुपरस्टार के रूप में बिल्ड करने की जरूरत है। देखा जाए तो ट्रिपल एच के WWE की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही थ्योरी को पुश मिलना बंद हो चुका है।

यही नहीं, ऑस्टिन थ्योरी का इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो के दौरान इस्तेमाल नहीं किया गया था और देखा जाए तो यह शो में हुई बड़ी गलती है। बता दें, काफी समय से ऑस्टिन थ्योरी को लगातार हार के लिए बुक किया जा रहा है और उन्हें आखिरी जीत 15 अगस्त को हुए Raw के एपिसोड में डॉल्फ जिगलर के खिलाफ मिली थी।

3- एजे स्टाइल्स को हार के लिए बुक करना

WWE Raw में इस हफ्ते एजे स्टाइल्स का मैच डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ देखने को मिला। डॉमिनिक ने इस मैच के दौरान रिया रिप्ली के दखल का फायदा उठाकर स्टाइल्स को रोलअप के जरिए हराया था। इस हार के साथ ही एजे स्टाइल्स को रेड ब्रांड में खराब बुकिंग मिलना जारी है।

बता दें, एजे स्टाइल्स को 8 अगस्त को हुए Raw के एपिसोड में आखिरी जीत मिली थी और इसके बाद से ही उन्हें लगातार कई हार का सामना करना पड़ा है। यही कारण है कि इस हफ्ते एक बार फिर एजे स्टाइल्स जैसे बड़े सुपरस्टार को हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए था और यह शो में हुई बड़ी गलती थी।

2- द मिज vs डेक्सटर लूमिस मैच नहीं हो पाना

WWE Raw में इस हफ्ते द मिज vs डेक्सटर लूमिस मैच होना था। हालांकि, जब डेक्सटर लूमिस अपने मैच के लिए एंट्री कर रहे थे तो द मिज ने उनपर पीछे से हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया था। इस वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच नहीं हो पाया था।

द मिज और डेक्सटर लूमिस के बीच दुश्मनी शुरू होने के बाद से ही फैंस इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच होते हुए देखना चाहते थे। यही कारण है कि इस हफ्ते यह मैच होना चाहिए था और ऐसा नहीं होना बड़ी गलती है। देखा जाए तो द मिज ने डेक्सटर लूमिस पर हमला करके बड़ी गलती कर दी है और उन्हें जल्द ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

1- WWE Raw में बैरन कॉर्बिन को लोन वूल्फ कैरेक्टर में वापसी नहीं कराना

जब WWE सुपरस्टार बैरन कॉर्बिन ब्रेक पर गए थे तो कंपनी के पास उन्हें लोन वूल्फ कैरेक्टर में वापसी कराने का मौका था। बता दें, बैरन कॉर्बिन की इस हफ्ते Raw के एपिसोड के जरिए वापसी कराई गई। हालांकि, कॉर्बिन की लोन वूल्फ कैरेक्टर में वापसी कराने के बजाए एक नए गिमिक में वापसी कराई गई।

देखा जाए तो लोन वूल्फ बैरन कॉर्बिन का सबसे सफल कैरेक्टर था इसलिए कंपनी ने उन्हें इस कैरेक्टर में वापसी नहीं कराके बहुत बड़ी गलती की है। बता दें, Raw सुपरस्टार रे मिस्टीरियो के SmackDown का हिस्सा बनने की वजह से बैरन कॉर्बिन को ट्रेड के तहत रेड ब्रांड का हिस्सा बनाया गया है। यह देखना रोचक होगा कि वो इस नए कैरेक्टर में कितनी सफलता हासिल कर पाते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment