WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE Raw में कुछ गलतियां देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते बेहतरीन एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में केडन कार्टर (Kayden Carter) & कटाना चांस (Katana Chance) के रूप में नए विमेंस टैग टीम चैंपियंस मिलें। इसके अलावा Raw के Day 1 स्पेशल एपिसोड को हाइप करते हुए इससे जुड़े कुछ बड़े ऐलान किए गए।

रेड ब्रांड के इस शो का अंत जजमेंट डे vs क्रीड ब्रदर्स के धमाकेदार टाइटल मैच के जरिए हुआ। Raw का शानदार एपिसोड देने के बावजूद WWE से इसमें कुछ गलतियां हो गईं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में मैच हारने के बावजूद JD McDonagh को Judgment Day से बाहर नहीं करना

जेडी मैकडॉना इस हफ्ते Raw के ओपनिंग मैच में आर-ट्रुथ का सामना करते हुए दिखाई दिए। इस मुकाबले के साथ बहुत बड़ी शर्त जुड़ी हुई थी और मैच हारने की स्थिति में जेडी को जजमेंट डे छोड़ना पड़ता। बता दें, मैकडॉना को इस मैच में डॉमिनिक मिस्टीरियो से काफी मदद मिल रही थी।

हालांकि, अंत में ट्रुथ ने जेडी मैकडॉना को टेबल पर गिराकर पिनफॉल के जरिए जीत हासिल की थी। देखा जाए तो इस मैच के शर्त के अनुसार जेडी को जजमेंट डे से बाहर किया जाना चाहिए था। हालांकि, रिया रिप्ली ने डेमियन प्रीस्ट को मैकडॉना को जजमेंट डे से बाहर करने से रोक दिया।

3- WWE Raw में ब्रॉल के दौरान Becky Lynch को कमजोर दिखाना

WWE Raw में इस हफ्ते बैकी लिंच और नाया जैक्स के बीच सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर जमकर तंज कसते हुए दिखाई दी थीं। जल्द ही, बैकी & नाया के बीच ब्रॉल की शुरूआत हो गई और लिंच ने जैक्स पर पंच की बरसात कर दी।

हालांकि, हील सुपरस्टार पर इस चीज़ का खास असर नहीं हुआ। इसके बाद नाया जैक्स ने बैकी लिंच को एक ही पंच में धराशाई कर दिया। देखा जाए तो बैकी WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं इसलिए इस ब्रॉल के दौरान उन्हें इस तरह कमजोर दिखाना सही नहीं था।

2- WWE RAW में CM Punk का नज़र नहीं आना

सीएम पंक ने पिछले हफ्ते Raw को ऑफिशियल तरीके से जॉइन किया था। यही नहीं, पंक ने मेंस Royal Rumble 2024 मैच में शामिल होने का ऐलान किया था और उनका सैथ रॉलिंस के साथ आमना-सामना भी देखने को मिला था। इस फेस-ऑफ की रेसलिंग जगत में काफी चर्चा की गई थी।

उम्मीद थी कि बेस्ट इन द वर्ल्ड इस हफ्ते Raw में अपनी कहानी आगे बढ़ाते हुए दिखाई देंगे। हालांकि, सीएम पंक रेड ब्रांड के इस एपिसोड में नज़र ही नहीं आए और यह काफी हैरानी की बात है। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते Raw में पंक की काफी कमी खली थी।

1- WWE Raw में द क्रीड ब्रदर्स को नया अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस नहीं बनाना

क्रीड ब्रदर्स को इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में जजमेंट डे (फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट) के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिला। यह इस हफ्ते रेड ब्रांड में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक साबित हुआ और क्रीड ब्रदर्स कुछ मौकों पर यह मैच जीतने के काफी करीब आ गए थे। हालांकि, अंत में प्रीस्ट ने जूलियस क्रीड को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

इस मुकाबले का विवादास्पद तरीके से अंत हुआ था और जूलियस ने शायद तीन काउंट से पहले ही अपना कंधा उठा लिया था। क्रीड ब्रदर्स इस हफ्ते Raw से पहले मेन रोस्टर में अनडिफिटेड हुआ करते थे। अगर यह टीम इस हफ्ते जजमेंट डे को हराकर नई अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप बन जाती तो टैग टीम डिवीजन को उनका कद काफी बढ़ जाता और वो अगली बड़ी टीम के रूप में खुद को स्थापित कर लेते।