WWE Raw रिजल्ट्स: 2023 के अंत में फैंस को मिले नए चैंपियंस, चैंपियनशिप मैच में दिग्गज की हार, Day 1 के लिए बड़े प्लान 

WWE Raw में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में तीन टाइटल मैचों समेत कुल 6 मुकाबले देखने को मिले और एक टाइटल चेंज देखने को मिला। साथ ही, Day 1 को लेकर कुछ बड़े ऐलान किए गए। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में जजमेंट डे का सैगमेंट

- फिन बैलर ने प्रोमो देते हुए क्रीड ब्रदर्स के खिलाफ होने जा रहे अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि क्रीड्स के लिए यह महत्वपूर्ण दिन हो सकता है लेकिन यह उनके लिए एक आम दिन है। जल्द ही, रिया रिप्ली ने आईवी नाइल को धमकी दी। इसके साथ ही रिप्ली ने दावा किया कि साल 2024 में भी जजमेंट डे का वर्चस्व कायम रहेगा। इसके बाद आर-ट्रुथ ने वहां आकर जेडी मैकडॉना को मिरेकल ऑन 34 स्ट्रीट फाइट मैच के लिए चैलेंज कर दिया। ट्रुथ ने कहा कि मैच हारने की स्थिति में जेडी को जजमेंट डे छोड़ना होगा और डेमियन प्रीस्ट ने यह शर्त स्वीकार कर ली।

WWE Raw में जेडी मैकडॉना vs आर-ट्रुथ

- आर-ट्रुथ ने खुद को जेडी मैकडॉना के हमले से बचाया और जल्द ही उनपर जबरदस्त अटैक कर दिया। जल्द ही, ये दोनों रिंगसाइड पर फाइट करते हुए दिखाई दिए। ट्रुथ ने मैकडॉना द्वारा उनपर क्रिसमस ट्री से किए हमले को नाकाम किया और उनपर गिफ्ट फेंकते हुए उन्हें किक जड़ दिया। डॉमिनिक मिस्टीरियो इस मैच के दौरान जेडी की मदद करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उनकी मदद ज्यादा काम नहीं आई। अंत में, आर-ट्रुथ ने जेडी मैकडॉना के साथ टेबल पर छलांग लगा दी और ट्रुथ के जेडी पर लेटे होने की वजह से रेफरी ने पिन काउंट करते हुए उन्हें विजेता घोषित कर दिया।

विजेता: आर-ट्रुथ।

WWE Raw में Nia Jax का सैगमेंट

- नाया जैक्स प्रोमो देने वाली थीं लेकिन बैकी लिंच के आने की वजह से वो वहां से जाने लगीं। बैकी ने उन्हें रोकते हुए पूछा कि वो क्या कहने आई थीं। जल्द ही, नाया ने कहा कि वो खुद के विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री करने का ऐलान करने आई थीं। लिंच ने कहा कि वो उनसे फाइट करना चाहती हैं। इसके बाद जैक्स ने दावा किया कि टॉप पर मौजूद लोग उनकी बैकी लिंच से फाइट नहीं कराना चाहते हैं क्योंकि उन्हें डर है कि वो बैकी का बुरा हाल कर देंगी। इसके जवाब में लिंच ने कहा कि नाया अपने भाइयों की वजह से यहां हैं और अभी भी यहां इसलिए हैं क्योंकि उन्होंने महानतम सुपरस्टार की नाक तोड़ी थी। जल्द ही, जैक्स उनके खिलाफ मैच लड़ने के लिए तैयार हो गईं लेकिन इसके बाद उन्होंने कहा कि यह मैच Raw Day 1 में होगा। इसके बाद हील सुपरस्टार ने बैकी लिंच की बेटी का जिक्र करके उनपर तंज कसा। बैकी ने नाया जैक्स पर हमला करना चाहा लेकिन नाया ने उन्हें धराशाई कर दिया।

- कोफी किंग्सटन बैकस्टेज DIY को द मिज़ को जे उसो की टी-शर्ट देते हुए दिखाई दिए। वहीं, द मिज़ ने DIY के साथ मनमुटाव को दूर किया और गुंथर को हराकर नया आईसी चैंपियन बनने का दावा किया।

WWE Raw में गुंथर vs द मिज़ (आईसी चैंपियनशिप मैच)

- गुंथर ने द मिज़ के खिलाफ अपना आईसी टाइटल डिफेंड किया। यह जबरदस्त मैच साबित हुआ और मिज़ ने इस मुकाबले में गुंथर को तगड़ी फाइट देते उनके खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया। इस वजह से कुछ मौकों पर रिंग जनरल की हालत काफी खराब हो गई। द मिज़ ने गुंथर को अपना फिनिशर स्कल क्रशिंग फिनाले देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद मिज़ ने रोप से भी गुंथर को स्कल क्रशिंग फिनाले दिया लेकिन वो सही समय पर रिंग के बाहर चले गए। जब द मिज़ ने इम्पीरियम लीडर का पीछा किया तो उन्होंने बेबीफेस सुपरस्टार को पावरबॉम्ब दे दिया। इसके बाद गुंथर ने मिज़ को रेनमेकर देने के बाद पावरबॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया

विजेता: गुंथर।

- गुंथर ने बैकस्टेज इम्पीरियम से कहा कि वो कुछ हफ्तों का ब्रेक लेने वाले हैं और उन्होंने उनकी अनुपस्थिति में लुडविग काइज़र & जियोवानी विंची को बेहतरीन परफॉर्मेंस देने को कहा। जल्द ही, कोफी किंग्सटन ने इम्पीरियम को गिफ्ट दिया और वो वहां से चले गए।

- शिंस्के नाकामुरा ने कोडी रोड्स की बेटी और उनके पिता डस्टी रोड्स का जिक्र करके उनपर तंज कसा। इसके बाद कोडी ने बैकस्टेज शिंस्के पर हमला कर दिया और उन्हें एरीना में लेकर आए। रोड्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स पर भी हमला कर दिया और उन्होंने नाकामुरा को क्रॉस रोड्स देना चाहा लेकिन सिक्योरिटी ने उन्हें बचा लिया।

- बैकस्टेज अकीरा टोजावा Raw जनरल मैनेजर एडम पीयर्स से मैच की मांग करते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन वहां विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच कैंसिल कराने आ गईं लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। इसके बाद ब्रॉन्सन रीड ने आकर गुंथर के खिलाफ मैच की मांग कर दी।

WWE Raw में चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन vs केडन कार्टर & कटाना चांस (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन ने केडन कार्टर & कटाना चांस के खिलाफ मैच में अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। केडन & चांस ने इस मुकाबले में टीम के रूप में काफी शानदार काम किया और उन्होंने चेल्सी & निवेन को मैच में पूरी तरह हावी नहीं होने दिया। अंत में, कटाना ने ग्रीन के अप्रिटीअर मूव को काउंटर करने के बाद उन्हें कोडब्रेकर देकर कार्टर को टैग दे दिया। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने चेल्सी ग्रीन को डबल टीम फिनिशर दिया और केडन कार्टर ने चेल्सी को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: केडन कार्टर & कटाना चांस नए विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनें।

- आईवी नाइल बैकस्टेज अल्फा अकादमी के साथ दिखाई दीं और उन्होंने रिया रिप्ली को चैलेंज करने को लेकर बात की। जल्द ही, अकीरा टोजावा ने आकर आईवार के खिलाफ मैच लड़ने का खुलासा किया।

- नए विमेंस टैग टीम चैंपियंस बैकस्टेज अपनी जीत सेलिब्रेट करते हुए दिखाई दिए और कोफी किंग्सटन ने उन्हें बधाई दी और कहा कि उन्हें उनका गिफ्ट मिल चुका है। वहीं, टेगन नॉक्स & नटालिया की शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क के साथ इस चीज़ को लेकर बातचीत होते हुए दिखाई दी कि उन दोनों में से कौन नए चैंपियंस को चैलेंज करेगा।

WWE Raw में आईवार vs अकीरा टोजावा

- आईवार ने मैच शुरू होने के बाद अपनी ताकत का इस्तेमाल करके अकीरा टोजावा पर दबदबा बनाया। हालांकि, टोजावा आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थे और वो हील सुपरस्टार के खिलाफ अपने कुछ बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। वैलहाला ने इस मैच में दखल देकर अकीरा का ध्यान भटकाया और जल्द ही, मैक्सिन डुप्री ने उन्हें सबक सिखाया। अंत में, आईवार ने टोजावा को वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट स्लैम देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: आईवार।

WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- सैथ रॉलिंस ने प्रोमो देते हुए पिछले हफ्ते सीएम पंक के साथ हुए सैगमेंट का जिक्र किया और Day 1 में ड्रू मैकइंटायर को हराने का दावा किया। जल्द ही, मैकइंटायर वहां आ गए और उन्होंने पिछले हफ्ते पंक के साथ हुए सैगमेंट के बारे बात करके सैथ की तारीफ की। जल्द ही, ड्रू ने त्याग का जिक्र करते हुए अपने परिवार के बारे में बात की और कहा कि वो Day में किसी भी हाल में वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीतकर रहेंगे। इसके जवाब में सैथ रॉलिंस ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि मैकइंटायर के बारे में कैसा महसूस करना चाहिए। सैथ ने यह भी कहा कि वो सीएम पंक से नफरत करते हैं लेकिन उन्हें ड्रू के लिए बुरा लगता है। इसके बाद स्कॉटिश वॉरियर ने मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन पर हमला कर दिया और बेबीफेस सुपरस्टार ने फाइट बैक किया। उन्होंने सैथ रॉलिंस को स्टील स्टेप्स पर इन्वर्टेड अलबामा स्लैम दिया और ऐसा लग रहा है कि सैथ के हाथ में चोट आई है।

WWE Raw में कोफी किंग्सटन का सैगमेंट

- कोफी किंग्सटन एरीना में आकर फैंस को गिफ्ट्स देने लगे। तभी इम्पीरियम मेंबर्स ने उनपर हमला कर दिया। इसके बाद जे उसो ने आकर कोफी को हमले से बचाया और लुडविग काइजर को मैच की चुनौती दे दी।

WWE Raw में जे उसो vs लुडविग काइजर

- लुडविग काइजर ने जे उसो को हेडलॉक में जकड़ लिया। जल्द ही, जे आजाद हो गए और उन्होंने काइजर पर अटैक कर दिया। इसके बाद लुडविग ने उसो को क्लोथ्सलाइन दे दिया और उन्होंने कुछ समय तक पूर्व ब्लडलाइन मेंबर पर दबदबा बनाए रखा। जियोवानी विंची भी इस मैच में दखल देकर जे उसो पर अटैक करते हुए दिखाई दिए। विंची ने मुकाबले के अंतिम पलों में एक बार फिर मैच में दखल दिया और इस बार कोफी किंग्सटन ने उन्हें ट्रबल इन पैराडाइज दे दिया। इसके बाद जे ने लुडविग को स्पीयर देने के बाद टॉप रोप से स्पलैश देकर शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: जे उसो।

- जेडी मैकडॉना को जजमेंट डे से बाहर किया जाना था लेकिन रिया रिप्ली ने डेमियन प्रीस्ट को अभी जेडी को फैक्शन का हिस्सा बनाए रखने को कहा। इसके साथ ही रिया रिप्ली ने Raw Day 1 में होने जा रहे टाइटल मैच में आईवी नाइल को हराने का दावा किया।

WWE Raw के मेन इवेंट में डेमियन प्रीस्ट & फिन बैलर vs क्रीड ब्रदर्स (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- डेमियन प्रीस्ट & फिन बैलर ने क्रीड ब्रदर्स (जूलियस क्रीड & ब्रूट्स क्रीड) के खिलाफ मैच में अपना टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। फिन और जूलियस यह मैच शुरू करते हुए दिखाई दिए। मुकाबला शुरू होने के बाद ये दोनों टीमें एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करने लगे और एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। इस मैच में एक वक्त ब्रूट्स ने डेमियन प्रीस्ट को सुपलेक्स देकर अपने पार्टनर को टैग दिया और प्रीस्ट ने फिन बैलर को टैग दिया। जूलियस ने रिंग में आने के बाद हील स्टार्स पर हमला किया और बैलर को अपना मूव देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद डेमियन ने क्रीड ब्रदर्स को ब्रूट्स बॉल मूव देने से रोका। जल्द ही, बेबीफेस टीम फिन को आखिरकार यह मूव देकर पिन करने लगी और प्रीस्ट ने आकर पिन काउंट रोका। क्रीड ब्रदर्स ने थोड़ी देर बाद प्रीस्ट को ब्रूट्स बॉल देकर पिन किया लेकिन फिन बैलर ने टॉप रोप से कू डी ग्रा देकर काउंट को रोका। अंत में, डेमियन प्रीस्ट ने जूलियस को साउथ ऑफ हैवन्स मूव देकर पिन करते हुए अपना टाइटल रन जारी रखा।

विजेता: डेमियन प्रीस्ट & फिन बैलर।