WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं

wwe raw big mistakes
WWE ने इस हफ्ते Raw में कई बड़ी गलतियां की

Raw: WWE Raw में इस हफ्ते एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट की स्टोरीलाइन को हाइप करने का भरपूर प्रयास किया गया। शो की शुरुआत में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) का धमाकेदार मैच हुआ, जिसमें उनकी चौंकाने वाली हार देखने को मिली। वहीं कई विमेंस सुपरस्टार्स के ब्रॉल ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा।

चैड गेबल, द जजमेंट डे और राकेल रॉड्रिगेज़ समेत कई अन्य सुपरस्टार्स की जीत ने इवेंट को यादगार बनाने में अहम योगदान दिया, लेकिन इस बीच रेड ब्रांड के एपिसोड में कुछ खराब फैसले भी लिए गए हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन चार बड़ी गलतियों के बारे में जो WWE ने इस हफ्ते Raw में की हैं।

#)WWE Raw में Cody Rhodes को पिन होना पड़ा

कोडी रोड्स ने WrestleMania 38 में WWE में वापसी की थी और Raw के हालिया एपिसोड से पहले केवल रोमन रेंस ही ऐसे सुपरस्टार थे जिन्होंने रोड्स को पिछले करीब 2 सालों में पिन किया था। इस हफ्ते रेड ब्रांड के शुरुआती मुकाबले में द अमेरिकन नाईटमेयर और ड्रू मैकइंटायर के बीच जद्दोजहद देखने को मिली, लेकिन अंत में रोड्स को जिमी उसो और सोलो सिकोआ के इंटरफेरेंस के कारण पिन के जरिए हार झेलनी पड़ी।

कोडी रोड्स WrestleMania 40 में रोमन रेंस को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाले हैं। रोड्स को एक ऐसे सुपरस्टार के रूप में दिखाया जा रहा है, जो वाकई में ट्राइबल चीफ के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत कर सकते हैं। उससे कुछ ही हफ्तों पहले रोड्स का पिन होना उनके मोमेंटम पर बहुत बुरा प्रभाव डाल सकता है।

#)WWE Raw के लिए शिंस्के नाकामुरा vs सैमी ज़ेन मैच बुक करना

आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते Raw में शिंस्के नाकामुरा vs सैमी ज़ेन सिंगल्स मैच हुआ था, जिसमें ड्रू मैकइंटायर के दखल के कारण ज़ेन को हार झेलनी पड़ी थी। वहीं रेड ब्रांड में इस हफ्ते एक तरफ सैमी ज़ेन ने एक बार फिर चैंपियन बनने की इच्छा जताई, लेकिन दूसरी ओर नाकामुरा ने उनके सब मंसूबों पर पानी फेरने का दावा किया।

खासतौर पर नाकामुरा की बात करें तो उन्हें लगातार मैचों में हार मिलती रही है और उनका इस्तेमाल दूसरे रेसलर्स को मजबूत दिखाने के लिए किया जा रहा है। इस समय सैमी ज़ेन को भी मजबूत दिखाया जा रहा है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि नाकामुरा अगले हफ्ते एक बार फिर ज़ेन के पुश के कारण हार झेल सकते हैं।

#)WWE Raw में हुए विमेंस सुपरस्टार्स के ब्रॉल में रिया रिप्ली को आना चाहिए था

Elimination Chamber 2024 में विमेंस सुपरस्टार्स के बीच चैंबर मैच होने वाला है, जिसकी विजेता को WrestleMania 40 में विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच मिलेगा। इस हफ्ते Raw में Elimination Chamber मैच के लिए क्वालीफाई कर चुकी रेसलर्स आमने-सामने आईं और उनका ब्रॉल भी हुआ।

इसी सैगमेंट में नाया जैक्स ने बाहर आकर अन्य सभी रेसलर्स को धराशाई कर दिया था। जैक्स वही सुपरस्टार हैं, जो Elimination Chamber 2024 में रिया रिप्ली को चैलेंज करने वाली हैं। चूंकि ये सभी रेसलर्स विमेंस वर्ल्ड चैंपियन को चैलेंज करने के इरादे से आगे बढ़ रही हैं, इसलिए मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली का आना इस सैगमेंट में चार चांद लगा सकता था।

#)WWE दिग्गज सीएम पंक को ऑन-स्क्रीन ना दिखाना

Raw के मेन इवेंट में जे उसो ने गुंथर को आईसी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, जिसमें बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। दुर्भाग्यवश जिमी उसो के इंटरफेरेंस के कारण जे उसो को हार झेलनी पड़ी। वहीं Raw के ऑफ-एयर होने के बाद सीएम पंक बाहर आए और बताया कि वो अपने फैंस के लिए जरूर वापस आएंगे।

सीएम पंक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं और उनका एक अपीयरेंस ही कंपनी की रेटिंग्स में तगड़ा उछाल ला सकता है। पंक को लाइव शो के दौरान WrestleMania 40 और Elimination Chamber 2024 को हाइप करने के लिए बुक किया जा सकता था और उनके अपीयरेंस को संभव ही फैंस भी खूब इंजॉय करते।