WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE सुपरस्टार्स ड्रू मैकइंटायर और जे उसो
WWE सुपरस्टार्स ड्रू मैकइंटायर और जे उसो

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते रॉयल रंबल (Royal Rumble) 2024 से पहले आखिरी एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने अपने फ्यूचर को लेकर अपडेट दिया। इसके साथ ही सीएम पंक (CM Punk) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) का जबरदस्त सैगमेंट देखने को मिला।

रेड ब्रांड के इस एपिसोड का अंत ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट के धमाकेदार मैच के जरिए हुआ। हालांकि, Raw का यह एपिसोड काफी अच्छा था लेकिन इस शो में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में Chad Gable की हार

WWE Raw में इस हफ्ते चैड गेबल का आईवार के खिलाफ मैच देखने को मिला। यह जबरदस्त मैच था और इस मुकाबले में गेबल ने अपने से काफी ज्यादा ताकतवर रेसलर के खिलाफ बेहतरीन परफॉर्मेंस दी थी। गेबल अंत में यह मुकाबला जीतने के भी काफी करीब आ गए थे।

हालांकि, वैलहाला ने दखल देकर आईवार की मैच में वापसी करा दी और उन्होंने चैड को अपना मूव देकर जीत हासिल की थी। देखा जाए तो चैड गेबल बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें लंबे समय से सिंगल्स मैचों में जीत नहीं मिली है। यही कारण है कि WWE को गेबल को इस हफ्ते Raw में हुए मैच में जीत देनी चाहिए थी।

3- WWE Raw में इम्पीरियम vs न्यू डे मुकाबले का नतीजा नहीं आना

WWE Raw में इस हफ्ते ओपनिंग मैच में इम्पीरियम का टैग टीम मैच में न्यू डे से सामना हुआ। इस मुकाबले में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली थी और यह शो में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था। इस मैच के दौरान दर्शकों का रिएक्शन भी देखने लायक था।

हालांकि, इस बेहतरीन मुकाबले का काफी साधारण तरीके से अंत किया गया था। बता दें, इस मैच के अंतिम पलों में ये सभी 4 सुपरस्टार्स रिंगसाइड पर फाइट करने लगे और रेफरी द्वारा 10 काउंट करने के बाद भी रिंग में पहुंच नहीं पाए। इस वजह से रेफरी ने इस शानदार मैच का डबल काउंट आउट के जरिए अंत कर दिया।

2- WWE Raw में Jey Uso का केवल बैकस्टेज इस्तेमाल होना

जे उसो के SmackDown छोड़कर Raw में आने के बाद उन्हें बड़ा पुश मिलने की अटकलें लगाई जा रही थीं। जे को शुरूआत में काफी अच्छी बुकिंग दी गई और वो कोडी रोड्स के साथ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस बनने में कामयाब रहे। हालांकि, पिछले कुछ हफ्तों से उसो का Raw में ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।

बता दें, इस हफ्ते मेन इवेंट जे को केवल बैकस्टेज सैगमेंट में इस्तेमाल किया गया जहां वो न्यू डे मेंबर्स से मिलते हुए दिखाई दिए। देखा जाए तो जे उसो इससे बेहतर बुकिंग डिजर्व करते हैं। अब जे को अगले हफ्ते Raw में ब्रॉन्सन रीड का सिंगल्स मैच में सामना करना है और यह देखना रोचक होगा कि रोमन रेंस के भाई इस मुकाबले में जीत हासिल कर पाते हैं या नहीं।

1- WWE Raw के मेन इवेंट में Drew Mcintyre और Damian Priest मैच का R-Truth के दखल के जरिए अंत होना

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर और डेमियन प्रीस्ट के बीच काफी समय से दुश्मनी जारी है। इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में इन दोनों सुपरस्टार्स का सिंगल्स मैच में आमना-सामना हुआ। यह हार्ड हिटिंग कॉन्टेस्ट था और इस मुकाबले में मैकइंटायर & प्रीस्ट ने एक-दूसरे का बुरा हाल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

इसके बाद इस मुकाबले में अंतिम पलों में आर-ट्रुथ का दखल देखने को मिला था और इस वजह से मैच थोड़ा स्लो जरूर हुआ था। ट्रुथ के दखल का फायदा मैकइंटायर ने उठाया था और उन्होंने प्रीस्ट को क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए जीत हासिल की थी। इस तरह मुकाबले का अंत करना साधारण तरीका था और अगर ट्रुथ का मैच में दखल नहीं होता तो मैच का बेहतर तरीके से अंत देखने को मिल सकता था।