WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं 

WWE Raw में कुछ साधारण चीज़ें हुईं
WWE Raw में कुछ साधारण चीज़ें हुईं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने वापसी के बाद पहला मैच लड़ते हुए डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio) को हराया। वहीं, सीएम पंक (CM Punk) प्रोमो देते हुए दिखाई दिए।

इसके अलावा अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट को नए चैलेंजर्स मिले। इस हफ्ते Raw का एपिसोड अच्छा था लेकिन इसमें कुछ गलतियां भी देखने को मिली थीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में विमेंस टैग टीम टाइटल्स चेंज नहीं होना

पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन ने इस हफ्ते Raw में नटालिया & टेगन नॉक्स के खिलाफ मैच में अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। नटालिया & टेगन ने इस मुकाबले में चैंपियंस को तगड़ी फाइट दी लेकिन अंत में निवेन ने नॉक्स को रनिंग क्रॉसबॉडी देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। WWE में काफी समय से विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को खास बुकिंग नहीं दी गई है।

यही कारण है कि फैंस का इस चैंपियनशिप से ध्यान हट चुका है। अगर इस हफ्ते Raw में विमेंस टैग टाइटल्स चेंज होता तो इससे यह टाइटल एक बार फिर सुर्खियों में आ जाता। इसके साथ ही विमेंस टैग टीम डिवीजन में रोमांच काफी बढ़ जाता।

3- WWE Raw में Bronson Reed vs Ivar मैच का नतीजा नहीं आना

WWE Raw में ब्रॉन्सन रीड का आईवार के खिलाफ मैच देखने को मिला। यह खतरनाक मैच साबित हुआ और इस मुकाबले में ये दोनों एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। हालांकि, इस बड़े मुकाबले का नतीजा नहीं आ पाया।

बता दें, मैच के अंत में ब्रॉन्सन रीड और आईवार ने रिंग में आने के बजाए रिंगसाइड पर फाइट करना शुरू कर दिया था। इसके बाद रेफरी ने डबल काउंट आउट के जरिए मुकाबले का अंत करने का फैसला किया। देखा जाए तो यह मैच का अंत करने का काफी बेकार तरीका था और इस मुकाबले का क्लीन नतीजा आना चाहिए था।

2- WWE Raw में Indus Sher का टैग टीम टर्मोइल मैच में एक भी एलिमिनेशन नहीं कर पाना

WWE Raw में इस हफ्ते टैग टीम टर्मोइल मैच का आयोजन किया गया। द क्रीड ब्रदर्स यह मैच जीतकर जजमेंट डे के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में जगह बना चुके हैं। भारतीय टीम इंडस शेर (वीर महान & सांगा) ने भी इस मैच में हिस्सा लिया था। इंडस शेर टैग टीम टर्मोइल मैच में हिस्सा लेने वाली तीसरी टीम थी और मुकाबले में एंट्री के बाद उनका DIY (जॉनी गार्गानो & टॉमैसो) से सामना हुआ।

गार्गानो ने वीर को रोलअप के जरिए पिन करते हुए इंडस शेर को मैच से बाहर कर दिया था। देखा जाए तो इंडस शेर का काफी ताकतवर टीम होने के बावजूद इस मुकाबले में एक भी टीम को एलिमिनेट नहीं कर पाना हैरान करता है। यह चीज़ दर्शाती है कि WWE के पास इंडस शेर के लिए कोई बड़ा प्लान नहीं है।

1- WWE Raw में Cody Rhodes का Shinsuke Nakamura का मिस्ट्री प्रतिद्वंदी निकलना

शिंस्के नाकामुरा काफी समय से अपने लिए मिस्ट्री प्रतिद्वंदी टीज़ कर रहे थे। ऐसा लग रहा था कि कोई सुपरस्टार वापसी करके नाकामुरा का प्रतिद्वंदी बन सकता है। एक वक्त सीएम पंक के भी उनका प्रतिद्वंदी बनने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं, हालांकि, ऐसा कुछ भी नहीं है।

शिंस्के नाकामुरा ने इस हफ्ते Raw में कोडी रोड्स के चेहरे पर मिस्ट फेंककर उनका अपने प्रतिद्वंदी के रूप में खुलासा कर दिया। देखा जाए तो रोड्स के नाकामुरा का प्रतिद्वंदी के रूप में खुलासा होने से थोड़ी निराशा जरूर हुई है। अगर WWE को कोडी को ही नाकामुरा का प्रतिद्वंदी बनाना था तो इसे सीक्रेट रखने का खास मतलब नहीं बनता था।