WWE Raw रिजल्ट्स: Randy Orton ने Bloodline को दी धमकी और लड़ा जबरदस्त मैच, मेन इवेंट में CM Punk ने दिया धमाकेदार प्रोमो 

WWE Raw का धमाकेदार एपिसोड देखने को मिला
WWE Raw का धमाकेदार एपिसोड देखने को मिला

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2023 के बाद पहला एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) में रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) ने रोमन रेंस (Roman Reigns) और उनके भाइयों को धमकी दी और मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। वहीं, मेन इवेंट में सीएम पंक (CM Punk) का धमाकेदार सैगमेंट देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरुआत में रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

- रैंडी ऑर्टन ने शो की शुरुआत करते हुए फैंस द्वारा उन्हें मिस किए जाने की बात की। उन्होंने कहा कि ब्रेक पर रहने की वजह से उन्हें अपनी उपलब्धियों और करियर के बारे में सोचने का मौका मिल गया। रैंडी ने आगे कहा कि उन्होंने WarGames मैच में कम्पीट नहीं किया था इसलिए जब कोडी रोड्स ने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने तुरंत कोडी के पिता डस्टी रोड्स द्वारा बनाए गए इस मैच में लड़ने के लिए हामी भर दी। इसके बाद ऑर्टन ने कहा कि उन्हें ब्लडलाइन के हर मेंबर से बदला लेना अभी बाकी है। वाइपर ने यह चीज़ भी याद दिलाई कि वो कैसे अपने करियर के दौरान कई रेसलर्स की हालत खराब करते हुए आए हैं। उन्होंने ब्लडलाइन का RKO के जरिए बुरा हाल करने की धमकी दी। जल्द ही, रिया रिप्ली ने सैगमेंट में दखल देते हुए रैंडी ऑर्टन द्वारा WarGames मैच में दिए परफॉर्मेंस के लिए उनकी तारीफ की और उन्हें जे उसो के प्रति भड़काया। रिया ने दावा किया कि जजमेंट डे ने सबसे डोमिनेंट फैक्शन के रूप में ब्लडलाइन की जगह ले ली है। इसके बाद रिप्ली ने जजमेंट डे के पास मौजूद टाइटल्स के बारे में बात की और कहा कि डेमियन प्रीस्ट Survivor Series में रैंडी ऑर्टन की वजह से चैंपियन नहीं बन पाए। विमेंस वर्ल्ड चैंपियन ने आगे कहा कि ऑर्टन ने कई दुश्मन बना लिए हैं और इस वजह से उनका करियर हमेशा के लिए खत्म हो सकता है। इसके जवाब में रैंडी ने रिया रिप्ली के मामी होने का जिक्र करते हुए कहा कि डैडी की वापसी हो चुकी है। उन्होंने दावा किया कि कोई भी रैंडी ऑर्टन को ऑर्डर नहीं दे सकता है। जल्द ही, डॉमिनिक मिस्टीरियो & जेडी मैकडॉना ने ऑर्टन पर हमला कर दिया। इसके बाद दिग्गज ने फाइट बैक किया और उन्होंने जेडी को RKO देने के बाद डॉमिनिक को मैच के लिए चैलेंज किया।

WWE Raw में टैग टीम टर्मोइल मैच (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर्स मैच)

- DIY और अल्फा अकादमी ने टैग टीम टर्मोइल मैच की शुरूआत की। अकीरा टोजावा & ओटिस ने DIY के खिलाफ टीम के रूप में शानदार काम किया और अंत में ओटिस ने DIY की हालत खराब कर दी। हालांकि, इसके बाद DIY ने वापसी की और इस टीम के टॉमैसो चैम्पा ने टोजावा को सुपरकिक दिया और ओटिस को रिंग के बाहर भेज दिया। इसके बाद DIY ने अकीरा को डबल नी मूव देते हुए उनकी टीम को मैच से एलिमिनेट कर दिया।

इसके बाद मुकाबले में इंडस शेर (वीर महान & सांगा) की एंट्री हुई और यह भारतीय जोड़ी अपनी ताकत का इस्तेमाल करके DIY पर दबदबा बनाने में कामयाब रही। हालांकि, अंत में DIY के जॉनी गार्गानो ने वीर महान को रोलअप के जरिए पिन करते हुए इस टीम को भी मैच से एलिमिनेट कर दिया।

जल्द ही, क्रीड ब्रदर्स ने मैच में एंट्री की। इस मुकाबले में DIY ने क्रीड्स को कांटे की टक्कर दी और जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। हालांकि, अंत में जूलियस क्रीड ने जॉनी गार्गानो को कई पावरबॉम्ब दे दिए और ब्रूट्स क्रीड ने गार्गानो को ब्रूट्स बॉम्ब देकर पिन करते हुए मैच से एलिमिनेट कर दिया।

न्यू डे की मुकाबले में एंट्री हो गई है। इस दिग्गज टीम ने भी क्रीड ब्रदर्स को जबरदस्त टक्कर दी लेकिन यह पूर्व NXT टैग टीम चैंपियंस को हराने के लिए काफी नहीं था। अंत में, जूलियस क्रीड ने जेवियर वुड्स को बिग बूट जबकि कोफी किंग्सटन को फॉलअवे स्लैम देकर ब्रूट्स क्रीड को टैग दे दिया। इसके बाद ब्रूट्स ने किंग्सटन को ब्रूट्स बॉम्ब देकर पिन करते हुए न्यू डे को एलिमिनेट कर दिया।

अंत में इम्पीरियम (लुडविग काइजर & जियोवानी विंची) ने मैच में एंट्री की और उन्होंने क्रीड ब्रदर्स पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। इस मुकाबले में इम्पीरियम ने टीम के रूप में शानदार काम किया और वो कुछ मौकों पर द क्रीड ब्रदर्स को हराने के करीब भी आए लेकिन क्रीडस किसी तरह मैच में बने रहे। वहीं, अंत में जूलियस ने काइजर को रिंग के बाहर किया और विंची पर अटैक करने के बाद ब्रूट्स को टैग दिया। इसके बाद द क्रीड ब्रदर्स ने जियोवानी को ब्रूट्स बॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: द क्रीड ब्रदर्स।

- रिया रिप्ली और डॉमिनिक मिस्टीरियो बैकस्टेज बात कर रहे थे। जल्द ही फिन बैलर वहां आए और वो क्रीड ब्रदर्स की परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित थे। डेमियन प्रीस्ट WarGames मैच में जजमेंट डे की हार का जिम्मेदार खुद को मान रहे थे लेकिन फिन & रिया ने कहा कि यह उनकी अकेले की गलती नहीं है।

WWE Raw में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने फैंस को संबोधित करते हुए WarGames मैच में जीत की बात की और अपने साथियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने रैंडी ऑर्टन को अपना साथी और मार्गदर्शक बताया। कोडी ने यह भी जिक्र किया कि WarGames मैच उनके पिता डस्टी रोड्स ने बनाया था। जल्द ही, रोड्स ने CM Punk की वापसी के बारे में बात की और खुलासा किया कि वो Royal Rumble मैच में हिस्सा लेने वाले हैं। इसके बाद शिंस्के नाकामुरा ने बिग स्क्रीन पर नज़र आकर कहा कि इंतजार खत्म हो चुका है और जल्द ही, उन्होंने पीछे से आकर कोडी पर मिस्ट फेंकते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

WWE Raw में ब्रॉन्सन रीड vs आईवार

- ब्रॉन्सन रीड का आईवार के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मुकाबले में ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे की हालत खराब करते हुए दिखाई दिए। वहीं, वैलहाला मैच में दखल देकर आईवार की मदद कर रही थीं और इससे तंग आकर रेफरी ने उन्हें बैकस्टेज भेज दिया। इन दोनों सुपरस्टार्स ने रिंग के बाहर फाइट करना जारी रखा और रेफरी ने डबल काउंट आउट के जरिए मुकाबले का अंत कर दिया। जल्द ही, सिक्योरिटी इन दोनों को रोकने आ गई और इन दोनों को एरीना से बाहर निकाला गया।

विजेता: मैच का डबल काउंट आउट के जरिए अंत हुआ।

- शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क बैकस्टेज मौजूद थीं। जल्द ही, नाया जैक्स ने आकर ज़ोई से काफी बहस की और इन दोनों के बीच मैच तय हो गया।

- बैकस्टेज डेमियन प्रीस्ट, फिन बैलर और जेडी मैकडॉना का आर-ट्रुथ से सामना हुआ जो कि उनके लॉन्ज में बैठकर सुगर ट्रीट्स का आनंद ले रहे थे। जल्द ही, जजमेंट डे मेंबर्स ने ट्रुथ को वहां से जाने को कहा।

WWE Raw में नाया जैक्स vs ज़ोई स्टार्क

- नाया जैक्स का ज़ोई स्टार्क के खिलाफ मैच देखने को मिला। नाया ने इस मुकाबले में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके स्टार्क की हालत खराब की। वहीं, ज़ोई अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके जैक्स पर दबदबा बनाने की कोशिश करती हुई दिखाई दीं। अंत में, नाया जैक्स ने ज़ोई स्टार्क को टॉप रोप से गिराने के बाद उन्हें लेग ड्रॉप दे दिया। इसके बाद नाया ने स्टार्क को अनाइलेटर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: नाया जैक्स।

- गुंथर ने बैकस्टेज जियोवानी विंची & लुडविग काइजर को एडम पीयर्स से बात करके DIY नाम की समस्या से डील करने के लिए कहा। जल्द ही, गुंथर का द मिज़ से सामना हुआ और उन्होंने Survivor Series में मिज़ द्वारा दिए परफॉर्मेंस की तारीफ की। साथ ही कहा कि ए-लिस्टर को अब आईसी चैंपियनशिप के लिए मैच नहीं मिलेगा।

WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- सैथ रॉलिंस ने कहा कि वो सीएम पंक के बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहते हैं। रॉलिंस ने अपने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रन की तारीफ की। उन्होंने खुद के फाइटिंग चैंपियन होने के बारे में बात की और जल्द ही, ड्रू मैकइंटायर ने सैगमेंट में दखल दिया। मैकइंटायर ने सैथ रॉलिंस को WarGames मैच में जीत की बधाई दी। ड्रू ने Crown Jewel में रॉलिंस के खिलाफ हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच की बात करते हुए रीमैच की मांग कर दी। हालांकि, सैथ ने इंकार करते हुए खुलासा किया कि वो अगले हफ्ते जे उसो के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं। इससे स्कॉटिश वॉरियर ने गुस्से में आकर सैथ रॉलिंस पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, जे उसो वहां वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन की मदद करने आ गए और उन्होंने मैकइंटायर को रिंग के बाहर जाने पर मजबूर कर दिया।

- सैमी ज़ेन ने बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर को समझाने की कोशिश की। इसके बाद मैकइंटायर ने अगले हफ्ते ज़ेन के खिलाफ मैच होने की बात कही।

WWE Raw में चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन vs टेगन नॉक्स & नटालिया (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन ने टेगन नॉक्स & नटालिया के खिलाफ मैच में अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। नटालिया & चेल्सी ग्रीन ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरुआत की और मैच शुरू होने से पहले ही दोनों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। जल्द ही, पाइपर निवेन टैग लेकर रिंग में आ गईं और नटालिया को हेडबट दे दिया। थोड़ी देर बाद टेगन भी टैग लेकर रिंग में आ गईं और वो निवेन पर दबदबा बनाते की कोशिश करती हुई दिखाई दीं। वहीं, अंत में पाइपर निवेन ने अपने चैलेंजर्स को एप्रन से कैनन मूव दिया और इसके बाद टेगन नॉक्स को रनिंग क्रॉसबॉडी देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन।

- बैकस्टेज जे उसो और रैंडी ऑर्टन का आमना-सामना हुआ। रैंडी ने कहा कि जे के द ब्लडलाइन से बाहर होने की वजह से उन्हें उनसे कोई समस्या नहीं है।

WWE Raw में रैंडी ऑर्टन vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

- रैंडी ऑर्टन का डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ मैच देखने को मिला। डॉमिनिक इस मुकाबले में रैंडी को ज्यादा फायदा नहीं दे पाए। इस मैच में एक वक्त ऐसा आया जब ऑर्टन रिंग में मिस्टीरियो को RKO देने वाले थे। हालांकि, जेडी मैकडॉना ने अपने साथी को रिंग के बाहर खींच लिया। जल्द ही, रिंगसाइड पर रैपर जेली ने मैकडॉना & डॉमिनिक मिस्टीरियो को धक्का दिया। रैंडी ऑर्टन ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को दो बार टेबल पर पटका और उन्हें रिंग में ले जाकर डीडीटी दे दिया। इसके बाद नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ने फाइट बैक करते वाइपर को 619 दे दिया। रैंडी ऑर्टन ने डॉमिनिक मिस्टीरियो के स्पलैश से खुद को बचाने के बाद उन्हें RKO देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

WWE Raw के मेन इवेंट में सीएम पंक का सैगमेंट

- सीएम पंक ने प्रोमो देते हुए कहा कि वो बदल गए हैं और उन्होंने डस्टी रोड्स की बात मानकर अब दिल से बोलना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो घर लौट चुके हैं। पंक ने कहा कि बैकस्टेज मौजूद लोग उनसे खुश हैं। साथ ही, उन्होंने अपनी वाइफ एजे ली के बारे में भी बात की। सीएम पंक ने दावा किया कि कम्पटीशन काफी बढ़ चुका है और सभी बेस्ट इन द वर्ल्ड बनना चाहते हैं। पंक ने कहा कि वो 10 सालों तक यहां नहीं थे लेकिन फिर भी लोग उन्हें नहीं भूले। उन्होंने कहा कि बेस्ट इन द वर्ल्ड की वापसी हो चुकी है और उनका नाम सीएम पंक है। पंक ने माइक फेंक दिया और दावा किया कि वो दोस्त बनाने नहीं बल्कि पैसे कमाने आए हैं