WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं  

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ साधारण चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ साधारण चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में दो बड़ी चैंपियनशिप डिफेंड की गई। इसके अलावा सीएम पंक (CM Punk) ने इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) का हिस्सा नहीं बनने का खुलासा किया।

रेड ब्रांड में सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स का जबरदस्त सैगमेंट भी देखने को मिला। हालांकि, इस हफ्ते Raw का एपिसोड काफी अच्छा था लेकिन इस शो में कुछ साधारण चीज़ें भी देखने को मिलीं। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में Piper Niven & Chelsea Green को काफी जल्दी हार के लिए बुक करना

WWE Raw में इस हफ्ते पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन का टैग टीम मैच में शेना बैज़लर & ज़ोई स्टार्क से सामना हुआ। उम्मीद थी कि पाइपर & चेल्सी इस मैच में शेना & ज़ोई को जबरदस्त टक्कर देंगी और कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा। हालांकि, बैज़लर & स्टार्क ने केवल 2 मिनट में यह मैच जीतते हुए हैरान कर दिया।

देखा जाए तो पूर्व टैग टीम चैंपियन पाइपर निवेन & चेल्सी ग्रीन विमेंस डिवीजन के सबसे लोकप्रिय टीमों में से एक है। यही कारण है कि Raw में पाइपर & चेल्सी को इतनी जल्दी हार के लिए बुक करना बड़ी गलती थी। उम्मीद है कि WWE आने वाले समय में इस टीम को बेहतर बुकिंग देगी।

3- WWE Raw में टाइटल मैच के बजाए Drew Mcintyre vs Sami Zayn मैच मेन इवेंट में कराना

WWE Raw के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर vs सैमी ज़ेन मैच देखने को मिला। सैमी ने इस मुकाबले में ड्रू को जबरदस्त फाइट दी और अंत में हील सुपरस्टार ने ज़ेन को लो ब्लो देने के बाद क्लेमोर किक हिट करते हुए मैच जीता। देखा जाए तो यह पहला मौका नहीं है जब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ हो।

याद दिला दें, सैमी ज़ेन ने ब्रेक पर जाने से पहले मैकइंटायर के खिलाफ ही आखिरी मैच लड़ा था। यही कारण है कि इस हफ्ते इन दोनों सुपरस्टार्स का मैच Raw के मेन इवेंट में कराने का कुछ खास मतलब नहीं बनता था। इसके बजाए इस हफ्ते रेड ब्रांड में दो जबरदस्त टाइटल मैच हुए थे और WWE को इन दोनों चैंपियनशिप मुकाबलों में से किसी एक को मेन इवेंट में कराना चाहिए था।

2- WWE Raw में ब्रॉल के दौरान Rhea Ripley को कमजोर दिखाना

WWE Raw में इस हफ्ते बेली का सैगमेंट देखने को मिला। जल्द ही, उनके सैगमेंट में विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने दखल दिया था। इससे पहले रिया ज्यादा कुछ बोल पाती, नाया जैक्स ने आकर उनपर जबरदस्त हमला कर दिया था। इसके बाद रिप्ली ने फाइट बैक करने की कोशिश की।

हालांकि, नाया ने ब्रॉल के दौरान मौजूदा विमेंस वर्ल्ड चैंपियन को खुद पर हावी नहीं होने दिया और अंत में उन्हें अनाइलेटर मूव देकर धराशाई कर दिया। देखा जाए तो रिया रिप्ली इस वक्त WWE के सबसे डोमिनेंट चैंपियंस में से एक हैं। यही कारण है कि उन्हें इस ब्रॉल के दौरान कमजोर नहीं दिखाना चाहिए था और इससे उनकी डोमिनेंट छवि को नुकसान पहुंचा है।

1- WWE Raw में दोनों में से किसी भी Royal Rumble विजेता का अपने WrestleMania प्रतिद्वंदी का ऐलान नहीं कर पाना

Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट के बाद होने वाले Raw के एपिसोड में Royal Rumble विजेता अक्सर WrestleMania के लिए अपना प्रतिद्वंदी चुनते हैं। इस हफ्ते भी कुछ ऐसा ही होने की उम्मीद थी। बता दें, दोनों Royal Rumble विजेता कोडी रोड्स और बेली Raw में अपना WrestleMania प्रतिद्वंदी चुनने के लिए रिंग में आए थे।

हालांकि, सैथ रॉलिंस ने कोडी जबकि नाया जैक्स ने बेली को WrestleMania प्रतिद्वंदी चुनने से रोक दिया था। इस वजह से Raw के एपिसोड के दौरान फैंस को थोड़ी निराशा जरूर हुई थी। देखा जाए तो इस हफ्ते रेड ब्रांड में कम-से-कम एक Royal Rumble विजेता के WrestleMania प्रतिद्वंदी का खुलासा होना चाहिए था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now