WWE Raw: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते रॉ में देखने को मिलीं  

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ साधारण चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ साधारण चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सीएम पंक (CM Punk) की वापसी हुई और वो ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) के साथ दुश्मनी की शुरूआत करते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा जिंदर महल (Jinder Mahal) का सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच बुक कर दिया गया।

वहीं, Raw के इस एपिसोड का अंत कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा के स्ट्रीट फाइट मैच के जरिए हुआ। रेड ब्रांड के इस एपिसोड में WWE ने कुछ साधारण चीज़ें भी बुक की थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिलीं।

4- WWE Raw में इस हफ्ते एक भी मेंस टैग टीम मैच नहीं कराना

WWE Raw में इस हफ्ते केडन कार्टर & कटाना चांस ने चेल्सी ग्रीन & पाइपर निवेन को हराकर अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स रिटेन किया। हालांकि, Raw के इस एपिसोड में एक भी मेंस टैग टीम मुकाबले का आयोजन नहीं किया गया। देखा जाए तो रेड ब्रांड में मेंस टैग टीम्स की भरमार है।

यही कारण है कि WWE को इस हफ्ते कम-से-कम एक मेंस टैग टीम मैच का आयोजन कराना चाहिए था। बता दें, क्रीड ब्रदर्स Raw के जरिए मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद जजमेंट डे के साथ फिउड करके काफी सुर्खियों में आ गए थे। इस टीम को जजमेंट डे के खिलाफ टाइटल मैच में मिली हार के बाद से ही रेड ब्रांड में मैच लड़ने का मौका नहीं मिला है। यही कारण है कि क्रीड्स का इस हफ्ते Raw में टैग टीम मैच बुक करना सही रहता।

3- WWE Raw में Finn Balor vs Tomasso Ciampa के मैच का बेकार अंत

WWE Raw में इस हफ्ते फिन बैलर का सिंगल्स मैच में टॉमैसो चैम्पा से सामना हुआ। यह जबरदस्त मैच साबित हुआ और चैम्पा ने इस मुकाबले में बैलर को तगड़ी फाइट दी। वहीं, अंत में फिन ने टॉमैसो को सुपलेक्स देने की कोशिश की और पूर्व NXT सुपरस्टार इसे पिन में बदलकर जजमेंट डे मेंबर को हराने में कामयाब रहे।

हालांकि, यह इस मुकाबले को अंत करने का काफी बेकार तरीका था। इसके बजाए टॉमैसो चैम्पा को Raw में फिन बैलर के सुपलेक्स को काउंटर करने के बाद उन्हें अपना कोई बड़ा मूव देकर पिनफॉल के जरिए जीत के लिए बुक करना चाहिए था। बता दें, यह मैच जीतने की वजह से चैम्पा को जॉनी गार्गानो के साथ टीम बनाकर फिन & डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा।

2- WWE Raw में इस हफ्ते भी CM Punk का किसी तरह के एक्शन में दिखाई नहीं देना

सीएम पंक ने Survivor Series 2024 के जरिए WWE में अपनी वापसी की थी। देखा जाए तो उन्हें वापसी किए हुए काफी लंबा वक्त बीत चुका है। इसके बावजूद उन्होंने अभी तक WWE टीवी पर एक भी मैच नहीं लड़ा है। पंक जरूर लाइव इवेंट्स में मैच लड़ते हुए दिखाई दे चुके हैं।

बेस्ट इन द वर्ल्ड इस हफ्ते Raw में भी किसी तरह के एक्शन में दिखाई नहीं दिए। बता दें, सीएम पंक इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड में ड्रू मैकइंटायर के साथ सैगमेंट का हिस्सा थे। इस दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर जमकर निशाना साधा था। अगर इस दौरान पंक और मैकइंटायर के बीच ब्रॉल होता तो इस सैगमेंट में चार चांद लग जाते।

1- WWE दिग्गज Seth Rollins vs Jinder Mahal का वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच Royal Rumble के लिए बुक नहीं करना

WWE Raw में इस हफ्ते सैथ रॉलिंस और जिंदर महल का फेस-ऑफ देखने को मिला। अब इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अगले हफ्ते Raw के लिए वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच बुक कर दिया गया है। यह शो में हुई बड़ी गलती थी और इस मुकाबले को Royal Rumble 2024 के लिए बुक करना ज्यादा सही रहता।

ऐसा इसलिए है क्योंकि सैथ और जिंदर के बीच इसी हफ्ते दुश्मनी की शुरूआत हुई। अगर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच टाइटल मैच को Royal Rumble 2024 में बुक किया जाता है तो इस बिल्ड करने के लिए पर्याप्त समय मिल जाता। यही नहीं, महल को भी लंबे समय बाद किसी प्रीमियम लाइव इवेंट में टाइटल मैच लड़ने का मौका मिलता।