Create

5 कारण जिनके आधार पर एलेक्सा ब्लिस रैसलमेनिया 35 की होस्ट हैं

Why was Alexa Bliss chosen as the WrestleMania 35 host?

एलेक्सा ब्लिस इस साल रैसलमेनिया को होस्ट करेंगी। ये इकलौता ऐसा शो है जिसको होस्ट करने के लिए लोग बेताब रहते हैं और इस साल ये मौका ना तो किम कार्डेशियन को मिल रहा है, ना रॉक को और ना ही न्यू डे को, बल्कि इस साल लिटिल मिस ब्लिस इस शो को होस्ट करती हुई नज़र आएंगी।

हम में से कई ऐसे भी थे जिन्हें ना तो इस बात की उम्मीद थी, और ना ही किसी ने सोचा होगा कि एलेक्सा इस शो की होस्ट होंगी, लेकिन कंपनी ने सबको छोड़कर इनको इस साल का होस्ट चुना। इस आर्टिकल में हम आपको बताते हैं उन 5 कारणों के बारे में जिन्होंने एलेक्सा ब्लिस को इस शो का होस्ट चुने जाने में मदद की।

#5 वो किसी कहानी का हिस्सा नहीं हैं

जब एलेक्सा ब्लिस स्मैकडाउन का हिस्सा थीं तब भी और उसके बाद भी उन्होंने कंपनी में अपने काम से काफी अच्छी पहचान बनाई, और उसके बाद जैसे ही रोंडा राउजी आईं और एलेक्सा के हाथ में चोट आई, वो कहानी से अलग कर दी गईं, जिसकी वजह से एवोल्यूशन में उनका मैच नहीं हो सका और वो रिंग में काम नहीं कर रही हैं। इस समय उनकी लड़ाई किसी के साथ नहीं है, और ये 'ए मोमेंट ऑफ़ ब्लिस' का पहला शो था जिसमें किसी भी रैसलर की तरफ से इंटरफियर नहीं किया गया जिसकी वजह से ये बेहतरीन खबर हमें मिली। ये इकलौती ऐसी रैसलर हैं जो किसी भी कहानी को अच्छा बना सकती हैं, और अगर रोंडा राउजी वाकई रैसलमेनिया के बाद कंपनी से चली जाती हैं तो एलेक्सा ब्लिस उनकी जगह ले लेंगी।

जब तक उन्हें कोई अच्छी कहानी नहीं मिलती, वो इस रोल में भी अच्छा काम करेंगी और ये हम सब जानते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 वो अबतक पूरी तरह ठीक नहीं हुई हैं

एलेक्सा ब्लिस ने अपने काम से कंपनी और फैंस में अपनी एक ख़ास जगह बनाई है और उनका काम देखकर आप ये कह सकते हैं कि वो काफी अच्छा काम करती हैं। जैसा हमने पिछली स्लाइड में बताया वो काफी अच्छी परफ़ॉर्मर हैं लेकिन वो चोट की वजह से बाहर हैं और एक तरफ जहां कई रैसलर्स रिंग में वापसी कर चुके हैं लेकिन वो नहीं कर रही हैं, क्योंकि वो शायद अब भी पूरी तरह से फिट नहीं हुई हैं। हम सब उन्हें रिंग में देखना चाहेंगे लेकिन वो कब होगा ये कोई नहीं बता सकता है। वो अपने हुनर से किसी भी शो और सैगमेंट को अच्छा कर सकती हैं, अब EC3 और फिन बैलर वाले सैगमेंट को ही देख लीजिए।

शायद ही कोई रैसलर उनके जैसा काम रिंग और माइक पर कर सके और अगर वो अब तक रिंग में वापस नहीं आई हैं तो उसका कारण उनकी चोट का ठीक ना होना ही होगा।

#3 उनके जैसा माइक पर शायद ही कोई है

अगर आपको एलिमिनेशन चैंबर में उनके द्वारा टाइटल जीतने पर किया गया प्रोमो याद हो तो आप जानते होंगे कि उन्होंने नकली आंसूओं से फैंस का मनोरंजन किया था। उनके जैसा हुनर शायद ही किसी के पास होगा, और जैसा हमने पहले भी कहा, वो अगर चाहें तो किसी भी कहानी और उससे जुड़ी बातचीत को धमाकेदार बना सकती हैं। अब आप उनके पिछले प्रोमोज देख लीजिए जो उन्होंने मिकी जेम्स के खिलाफ किए थे और उस दौरान भी जब वो NXT का हिस्सा थीं। उन्होंने अपने काम से ना सिर्फ फैंस का मनोरंजन किया, बल्कि उन्हें एक ज़बरदस्त कहानी भी दी और वो भी बिना रिंग में लड़े हुए। अब एक रैसलर के तौर पर ये हुनर सब में नहीं होता और कंपनी भी इसको जानते हुए उसका इस्तेमाल करने की कोशिश करेगी।

इस हुनर का सबसे सही इस्तेमाल रैसलमेनिया में हो सकता है।

#2 WWE एलेक्सा ब्लिस से प्यार करता है

रिंग में हो या नहीं, एलेक्सा ब्लिस कंपनी के लिए अच्छा काम करती रही हैं, इसलिए ये ज़रूरी है कि कंपनी उन्हें उनका मौका दे, जो कि इस समय उन्हें दिया जा रहा है। वो जब रिंग में थीं तो दोनों ब्रैंड्स की चैंपियन बनीं, और फिर जब वो रिंग में नहीं थीं तो भी उन्होंने एक अथॉरिटी फिगर वाले रोल को अच्छे से किया है, जिसकी वजह से कंपनी उनपर काफी विश्वास करती है। शायद ये एक बड़ी वजह है कि उन्हें रैसलमेनिया 35 का होस्ट बनाया जा रहा है।

#1 WWE ने मेनस्ट्रीम सुपरस्टार्स को अच्छा रिस्पॉन्स नहीं दिया है

कई सेलेब्रिटीज़ आए हैं लेकिन वो भी रैसलमेनिया में वो मज़ा नहीं ला सके जो एक रैसलर ला सकता है। इस वजह से ये ज़रूरी है कि कंपनी किसी ऐसे को होस्ट बनाए जो ना सिर्फ एंटरटेन कर सके, बल्कि अगर चीज़ें खराब हो रही हों तो वो उसे बेहतर कर सकें। ये चीज़ एलेक्सा ब्लिस के साथ हैं, क्योंकि फैंस को कंट्रोल करना उन्हें आता है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment