WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ के एपिसोड से सामने आईं 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड की शुरूआत बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के यूएस चैंपियनशिप मैच से हुई। वहीं, शो का अंत बेली (Bayley) vs एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) के मैच के जरिए हुआ। रेड ब्रांड में एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) के लिए एक खतरनाक मैच भी बुक किया गया।

साथ ही, इस हफ्ते Raw में कुछ बेहतरीन सैगमेंट्स देखने को मिले। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में जॉनी गार्गानो ने ऑस्टिन थ्योरी से लिया बदला

WWE Raw में इस हफ्ते ऑस्टिन थ्योरी का केविन ओवेंस के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान जॉनी गार्गानो का दखल देखने को मिला था और गार्गानो ने रिंगसाइड पर आने के बाद थ्योरी का मैच से ध्यान भटका दिया था। इसका फायदा उठाकर केविन ओवेंस ने ऑस्टिन थ्योरी को हराया था।

बता दें, ऑस्टिन थ्योरी WWE Raw में जॉनी गार्गानो के डेब्यू के बाद से ही उन्हें परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। देखा जाए तो गार्गानो ने ऑस्टिन थ्योरी की हार में अहम भूमिका निभाते हुए उनसे बदला ले लिया है। इस चीज़ के जरिए ऑस्टिन थ्योरी और जॉनी गार्गानो की दुश्मनी गंभीर मोड़ ले चुकी है।

4- WWE Raw में द मिज टीवी शो पर नजर आए डेक्स्टर लूमिस

WWE Raw में इस हफ्ते द मिज का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान डेक्स्टर लूमिस नजर आने वाले थे और उन्होंने मैट को काटते हुए रिंग के नीचे से एंट्री की थी। डेक्स्टर लूमिस को रिंग के नीचे से एंट्री करते हुए देखकर द मिज और टॉमैसो चैम्पा काफी हैरान रह गए थे।

इसके बाद डेक्स्टर लूमिस ने द मिज और टॉमैसो चैम्पा को रिंग के अंदर खींचने की कोशिश की थी लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए थे। इसके साथ ही सैगमेंट का अंत हो गया था। देखा जाए तो डेक्स्टर लूमिस और द मिज के इस स्टोरीलाइन को शुरू हुए कई हफ्ते बीत चुके हैं और यह देखना रोचक होगा कि लूमिस से पीछा छुड़ाने के लिए द मिज क्या करने वाले हैं।

3- बॉबी लैश्ले का टाइटल रन अभी भी जारी है

WWE Raw में इस हफ्ते बॉबी लैश्ले ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच में अपना यूएस टाइटल रिटेन किया था। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला और यह शो में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक साबित हुआ। बता दें, इस मैच में मैट रिडल के दखल की वजह से बॉबी लैश्ले को सैथ रॉलिंस को हराने में आसानी हो गई थी।

इस जीत के साथ ही बॉबी लैश्ले का टाइटल रन अभी भी जारी है। वहीं, सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर अपना पूरा ध्यान मैट रिडल पर फोकस कर लिया है। बता दें, इस हफ्ते Raw में सैथ रॉलिंस और मैट रिडल के बीच हुए ब्रॉल के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच Extreme Rules 2022 में फाइट पिट मैच बुक कर दिया गया है।

2- बड़े मैच से पहले ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने Raw की टॉप टैग टीम को हराया

WWE Raw में इस हफ्ते द ब्रॉलिंग ब्रूट्स (रिज हॉलैंड & बुच) नजर आए थे और उनकी स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ जुबानी जंग देखने को मिली थी। इस वजह से इन दोनों टीम्स के बीच मैच बुक कर दिया गया था। इस शानदार मैच के अंत में द ब्रॉलिंग ब्रूट्स की जीत हुई थी।

देखा जाए तो द ब्रॉलिंग ब्रूट्स के लिए Raw की टॉप टैग टीम स्ट्रीट प्रॉफिट्स को हराना बहुत बड़ी बात है। इस बड़ी जीत के जरिए ब्रॉलिंग ब्रूट्स को इस हफ्ते SmackDown में द उसोज के खिलाफ होने जा रहे अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच से पहले काफी मोमेंटम मिला है। यह देखना रोचक होगा कि ब्रॉलिंग ब्रूट्स इस मोमेंटम का फायदा उठाकर इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में द उसोज को हरा पाते हैं या नहीं।

1- WWE Raw में एजे स्टाइल्स और फिन बैलर का हुआ आमना-सामना

WWE Raw में इस हफ्ते एजे स्टाइल्स और फिन बैलर का बैकस्टेज आमना-सामना हुआ था। याद दिला दें, एक वक्त एजे स्टाइल्स और फिन बैलर टीम बनाकर जजमेंट डे के खिलाफ फिउड किया करते थे। इस हफ्ते बैकस्टेज फिन बैलर से मीटिंग होने पर एजे स्टाइल्स ने उनके जजमेंट डे जॉइन करने को लेकर नाराजगी जताई।

वहीं, फिन बैलर ने एजे स्टाइल्स को अपना दोस्त बताया और फिन शायद स्टाइल्स को जजमेंट डे का हिस्सा बनाना चाहते हैं। यह देखना रोचक होगा कि फिन बैलर आने वाले समय में एजे स्टाइल्स को अपने फैक्शन में शामिल करने में कामयाब रहते हैं या फिर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच दुश्मनी की शुरूआत होने वाली है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।