Create

WWE Raw: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते रॉ से सामने आईं 

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE Raw का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस हफ्ते के एपिसोड की शुरुआत Rk-Bro और अल्फा अकादमी के Quiz Bowl चैलेंज से हुई। वहीं, इस हफ्ते रेड ब्रांड के शो का अंत Rk-Bro vs सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) & केविन ओवेंस (Kevin Owens) के टैग टीम मैच से हुआ। इसके अलावा शो में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का भी सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को कड़ी चेतावनी दी।

साथ ही, शो में एजे स्टाइल्स vs डेमियन प्रीस्ट का यूएस चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर मैच देखने को मिला। वहीं, Elimination Chamber 2022 के लिए एक और बड़े मैच का ऐलान किया गया। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE Raw में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक ने लिया द मिज से बदला

WWE Raw में पिछले हफ्ते द मिज का मुकाबला डॉमिनिक मिस्टीरियो से देखने को मिला था और इस मैच के दौरान रे मिस्टीरियो भी रिंगसाइड पर मौजूद थे। बता दें, इस मैच में द मिज ने रे मिस्टीरियो पर ट्रिप करने का झूठा आरोप लगाया था। इस वजह से रे मिस्टीरियो को रिंगसाइड से बैन कर दिया गया था और मिज, डॉमिनिक मिस्टीरियो को हराने में कामयाब रहे थे। वहीं, इस हफ्ते रे & डॉमिनिक, द मिज के साथ सैगमेंट का हिस्सा थे।

इस सैगमेंट के दौरान द मिज ने रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक का काफी मजाक उड़ाया। इसके बाद द मिज vs डॉमिनिक का मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान रे मिस्टीरियो ने मिज को सचमुच ट्रिप करके गिरा दिया था। इसके बाद डॉमिनिक, द मिज को रोलअप के जरिए हराने में कामयाब रहे थे। इस जीत के साथ ही रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक ने द मिज से अपना बदला ले लिया।

4- WWE Raw में एजे स्टाइल्स का बड़ा पुश इस हफ्ते भी जारी रहा

WWE Raw में ओमोस से अलग होने के बाद से ही एजे स्टाइल्स को बड़ा पुश दिया जा रहा है। बता दें, एजे स्टाइल्स इस साल Royal Rumble में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने वाले सुपरस्टार थे। इसके बाद पिछले हफ्ते Raw में स्टाइल्स, रे मिस्टीरियो को हराकर इस साल Elimination Chamber में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में कामयाब रहे थे।

वहीं, इस हफ्ते एजे स्टाइल्स का सामना यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट से हुआ। इस मैच में एजे स्टाइल्स, डेमियन प्रीस्ट को हराने में कामयाब रहे थे और यह प्रीस्ट की मेन रोस्टर में दूसरी क्लीन हार है। अब अगले हफ्ते स्टाइल्स vs प्रीस्ट का यूएस चैंपियनशिप मैच होना है और यह देखना रोचक होगा कि स्टाइल्स यह मैच जीतकर नए यूएस चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

3- WWE Raw में लीटा ने बैकी लिंच पर जबरदस्त हमला किया

TWIST OF FATE!@AmyDumas is ready to get extreme at #WWEChamber. Is #WWERaw Women's Champion @BeckyLynchWWE ready? https://t.co/vQGP5STFRr

WWE Raw में इस हफ्ते लीटा का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान लीटा ने बताया कि वो बैकी लिंच के खिलाफ लड़ नहीं पाई थीं और यही कारण है कि उन्होंने Elimination Chamber में बैकी को चैलेंज किया है। जल्द ही, इस सैगमेंट के दौरान बैकी लिंच ने दखल दिया। बैकी के रिंग में आने के बाद उनकी लीटा के साथ बहस हो गई और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल शुरू हो गया।

इस ब्रॉल के दौरान शुरुआत में बैकी का दबदबा देखने को मिला और इसके बाद लीटा ने बैकी को ट्विस्ट ऑफ फेट देने के बाद मूनसॉल्ट देते हुए धराशाई कर दिया था। इस ब्रॉल के जरिए यह चीज़ साफ हो गई कि Elimination Chamber 2022 में बैकी लिंच को लीटा के खिलाफ अपना Raw विमेंस टाइटल डिफेंड करने में काफी मुश्किलें आ सकती हैं।

2- WWE Raw में विमेंस Elimination Chamber मैच का हुआ ऐलान

इस हफ्ते Raw में अगले इवेंट के लिए एक और Elimination Chamber मैच का ऐलान किया गया और यह मैच जीतने वाले सुपरस्टार को WrestleMania 38 में Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलेगा। इस मैच में लिव मॉर्गन, डूड्रॉप, बियांका ब्लेयर, रिया रिप्ली, निकी A.S.H और एक मिस्ट्री एंट्रेंट कम्पीट करने वाली हैं।

देखा जाए तो इस वक्त बेली, असुका, लेसी इवांस जैसे कई सुपरस्टार्स ब्रेक पर हैं और एलेक्सा ब्लिस धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं। इसके अलावा पेज के भी प्रो रेसलिंग में वापसी करने की अटकलें लगाई जा रही हैं। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि किस विमेंस स्टार की इस मैच में चौंकाने वाली वापसी होने वाली है।

1- WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले ने Raw में ब्रॉक लैसनर को दी धमकी

Raw में इस हफ्ते बॉबी लैश्ले का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान बॉबी लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर पर निशाना साधते हुए उनसे कई तीखे सवाल किये। इसके साथ ही बॉबी लैश्ले ने यह भी कह दिया कि Elimination Chamber मैच के बाद ब्रॉक लैसनर हॉस्पिटल में होने वाले हैं।

देखा जाए तो लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर को बहुत बड़ी धमकी दी है। अब यह ऐलान किया जा चुका है कि अगले हफ्ते ब्रॉक लैसनर की Raw में वापसी होने जा रही है। चूंकि, इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर के लिए कुछ कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया था, इसलिए संभव है कि अगले हफ्ते ब्रॉक की वापसी के बाद उनकी बॉबी लैश्ले के साथ झड़प देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment