WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते रेसलमेनिया (WrestleMania) से पहले आखिरी एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में रोमन रेंस (Roman Reigns) और द रॉक (The Rock) जमकर बवाल मचाते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा कई स्मैकडाउन (SmackDown) स्टार्स शो में नज़र आए।

यही नहीं, WWE ने रेड ब्रांड में WrestleMania में होने जा रहे बड़े मैचों को हाइप करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। Raw में भविष्य में होने जा रही कई चीज़ें भी टीज़ की गई। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE WrestleMania XL में रिया रिप्ली vs बैकी लिंच मैच काफी खतरनाक साबित हो सकता है

रिया रिप्ली को WrestleMania XL में बैकी लिंच के खिलाफ मैच में अपना विमेंस वर्ल्ड टाइटल डिफेंड करना है। इस मुकाबले के बिल्ड-अप के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे की कट्टर दुश्मन बन चुकी हैं। बता दें, इस हफ्ते एडम पीयर्स ने सिक्योरिटी गार्ड्स की मदद से इन दोनों का आमना-सामना होने से रोकने की कोशिश की।

इसके बावजूद ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला करके ब्रॉल करते हुए दिखाई दीं और सिक्योरिटी को इस ब्रॉल को रोकने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि WrestleMania XL में रिया vs बैकी मैच काफी खतरनाक साबित हो सकता है और ये दोनों एक-दूसरे का बुरा हाल करते हुए दिखाई दे सकती हैं। इससे पहले रिप्ली का पिछले साल WrestleMania में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच भी खतरनाक साबित हुआ था

4- WWE Raw में रिकोशे को बड़ा पुश मिलने वाला है?

WWE ने रिकोशे को काफी समय तक टीवी से दूर रखा था लेकिन अब उन्हें नियमित रूप से शो में इस्तेमाल किया जाना शुरू हो चुका है। बता दें, पूर्व आईसी चैंपियन ने इस हफ्ते Raw में आईवार का सामना किया। रिकोशे को इस मुकाबले में काफी ताकतवर दिखाया गया और अंत में उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी को 450 स्पलैश देकर हराया।

देखा जाए तो यह रेड ब्रांड में रिकोशे की लगातार तीसरी जीत है। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने उन्हें बड़ा पुश देने का मन बना लिया है। भले ही, पूर्व आईसी चैंपियन को WrestleMania के मैच कार्ड का हिस्सा नहीं बनाया गया है लेकिन उन्हें इस इवेंट के बाद किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

3- क्या WWE Raw में जजमेंट डे से बाहर होने वाले हैं डेमियन प्रीस्ट?

डॉमिनिक मिस्टीरियो को WrestleMania XL में लिगाडो डेल फैंटासमा लीडर सैंटोस इस्कोबार के साथ टीम बनाकर रे मिस्टीरियो & ड्रैगन ली का सामना करना है। लिगाडो डेल फैंटासमा इस हफ्ते Raw में नज़र आए और उनका बैकस्टेज जजमेंट डे से सामना हुआ। हालांकि, डेमियन प्रीस्ट इस फैक्शन को वहां देखकर खुश नहीं थे।

यही नहीं, उनकी डॉमिनिक के साथ नोंक-झोंक भी देखने को मिली। यह चीज़ इस बात का संकेत हो सकती है कि डेमियन के जजमेंट डे में गिने-चुने दिन बाकी रह गए हैं। संभव है आने वाले समय में प्रीस्ट जजमेंट से बाहर हो सकते हैं या फिर यह फैक्शन ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

2- WWE WrestleMania XL में गुंथर के आईसी टाइटल हारने का कारण बन सकते हैं चैड गेबल

चैड गेबल को WrestleMania XL में गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच नहीं मिल पाया। हालांकि, चैड अभी भी आईसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हैं। गेबल अपने साथी सैमी ज़ेन को WrestleMania में आईसी चैंपियन को हराने की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

बता दें, गुंथर इस हफ्ते Raw में सैमी ज़ेन vs ब्रॉन्सन रीड मैच के दौरान अल्फा अकादमी मेंबर पर हमला करने के बाद उन्हें घसीटकर रैंप पर लेकर आए। देखा जाए चैड गेबल खुद पर हुए इस हमले का जरूर बदला लेना चाहेंगे। इस वजह से संभव है कि गेबल WrestleMania में होने जा रहे आईसी चैंपियनशिप मैच में दखल देकर ज़ेन को गुंथर की बादशाहत खत्म करने में मदद कर सकते हैं।

1- WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स किसी भी हाल में WrestleMania में ब्लडलाइन रूल्स मैच होने से रोकना चाहेंगे

WrestleMania XL Night 1 में कोडी रोड्स & सैथ रॉलिंस के रोमन रेंस & द रॉक के खिलाफ टैग टीम मुकाबले में हारने की स्थिति में Night 2 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्ल्डलाइन रूल्स मैच होगा। बता दें, इस हफ्ते Raw में सैथ रॉलिंस और सोलो सिकोआ के बीच भी ब्लडलाइन रूल्स मैच देखने को मिला। इस मुकाबले के दौरान ब्लडलाइन बवाल मचाते हुए दिखाई दिए। बता दें, मेन इवेंट में हील फैक्शन द्वारा किए हमले में सैथ, कोडी और जे उसो की हालत खराब हो गई थी।

अगर WrestleMania XL में ब्लडलाइन रूल्स मैच होता है तो हील फैक्शन इस मुकाबले के दौरान रोड्स के साथ-साथ रॉलिंस, जे का एक बार फिर बुरा हाल कर सकती है। इस स्थिति में अमेरिकन नाईटमेयर के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हारने की संभावना बढ़ जाएगी। यही कारण है कि कोडी रोड्स WrestleMania में सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर हर हाल में ट्राइबल चीफ & फाइनल बॉस को हराकर Night 2 में ब्लडलाइन रूल्स मैच होने से रोकना चाहेंगे।