WWE Raw: 5 बड़ी बातें जो इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद पहला एपिसोड देखने को मिला। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में द रॉक (The Rock) ने कोडी रोड्स (Cody Rhodes) के साथ दुश्मनी आगे बढ़ाई। इसके अलावा जॉन सीना (John Cena) का सरप्राइज मैच देखने को मिला। साथ ही, सीएम पंक (CM Punk) मेन इवेंट में बवाल मचाते हुए दिखाई दिए।

यही नहीं, रेड ब्रांड में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की वापसी का ऐलान किया गया। इसके अलावा Raw में भविष्य में होने जा रही कुछ बड़ी चीज़ें टीज़ की गई। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी बातों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE Raw के एपिसोड के जरिए इशारों-इशारों में बताई गई।

5- WWE Raw में लिव मॉर्गन को मिल सकता है रिया रिप्ली के खिलाफ टाइटल मैच

लिव मॉर्गन ने वापसी के बाद रिया रिप्ली के साथ दुश्मनी जारी रखी थी। ऐसा लगा था कि उन्हें WrestleMania XL में हुए बैकी लिंच vs रिया रिप्ली के विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में शामिल करके इसे ट्रिपल थ्रेट मुकाबला बनाया जाएगा। हालांकि, ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला।

बता दें, रिया ने WrestleMania में बैकी को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया था। वहीं, इस हफ्ते Raw में बैकस्टेज रिप्ली पर मॉर्गन द्वारा खतरनाक हमला हुआ। इस वजह से ऐसा लग रहा है कि लिव को विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप का अगला चैलेंजर बनाया जा सकता है और उन्हें अगले प्रीमियम लाइव इवेंट Backlash में रिप्ली के खिलाफ टाइटल मैच मिल सकता है।

4- WWE Raw में जे उसो आखिरकार बनेंगे वर्ल्ड चैंपियन?

जे उसो को कुछ महीने पहले Raw के एक एपिसोड के दौरान सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच लड़ने का मौका मिला था लेकिन जे यह मैच हार गए थे। बता दें, इस हफ्ते डेमियन प्रीस्ट के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के नए चैलेंजर के लिए फेटल 4 वे मैच का आयोजन कराया गया। मेन इवेंट जे ने सीएम पंक की मदद से ड्रू मैकइंटायर जैसे बड़े सुपरस्टार को पिन करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई।

WWE का पूर्व ब्लडलाइन मेंबर को ड्रू को पिन करने के लिए बुक करना इस बात का संकेत हो सकता है कि कंपनी के पास उनके लिए बड़े प्लान मौजूद हैं। अगर जे उसो के डेमियन प्रीस्ट के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जजमेंट डे का दखल नहीं होता है तो जे यह मैच जीतकर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बन सकते हैं।

3- WWE Raw में शेमस को वापसी के बाद बड़ा पुश दिया जा सकता है

शेमस को पिछले साल SmackDown में ऐज के WWE में आखिरी मैच में हार मिली थी। केल्टिक वॉरियर को इस मुकाबले में शोल्डर इंजरी हो गई थी। पूर्व WWE चैंपियन इसके बाद से ही ब्रेक पर चल रहे थे। WWE ने इस हफ्ते Raw में वीडियो पैकेज जारी करके पूर्व ब्रॉलिंग ब्रूट्स लीडर की वापसी का ऐलान कर दिया।

WWE ने वीडियो पैकेज के जरिए शेमस की वापसी जिस तरह हाइप की है, ऐसा लग रहा है कि उन्हें वापसी के बाद बड़ा पुश दिया जा सकता है। बता दें, शेमस WWE में आईसी चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंडस्लैम चैंपियन बनना चाहते हैं। इस वजह से संभावना ज्यादा है कि केल्टिक वॉरियर को वापसी के बाद सैमी ज़ेन के खिलाफ आईसी टाइटल पिक्चर में शामिल किया जा सकता है।

2- WWE Raw में सीएम पंक ने ड्रू मैकइंटायर से पंगा लेकर बड़ी गलती कर दी है

ड्रू मैकइंटायर WrestleMania XL में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने के कुछ मिनटों बाद ही इस टाइटल को गंवा बैठे थे। ड्रू ने Raw में इस चीज़ का जिक्र करते हुए पंक का बुरा हाल करने की धमकी दी। इसके बावजूद सीएम ने इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में हुए फैटल 4 वे मैच में दखल देकर उन्हें वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का नया कंटेंडर बनने से रोक दिया।

देखा जाए तो बेस्ट इन द वर्ल्ड ने स्कॉटिश वॉरियर से पंगा लेकर बहुत बड़ी गलती कर दी है। ऐसा लग रहा है कि ड्रू मैकइंटायर आने वाले समय में अपना बदला लेने के लिए सीएम पंक पर जबरदस्त हमला कर सकते हैं। अगर हमला होता है तो पंक शायद ही खुद की हालत खराब होने से रोक पाएंगे।

1- WWE SummerSlam 2024 में हो सकता है द रॉक vs कोडी रोड्स मैच

WWE Raw में इस हफ्ते कोडी रोड्स के सैगमेंट में द रॉक का दखल देखने को मिला। रॉक ने इस सैगमेंट के दौरान WrestleMania XL नाईट 1 में कोडी को पिन करने का जिक्र करते हुए कहा कि उन दोनों की कहानी की अभी शुरूआत हुई है। पीपल्स चैंपियन ने यह भी साफ कर दिया कि वो कुछ महीनों के लिए WWE से ब्रेक लेने वाले हैं।

फाइनल बॉस ने बताया कि वापसी के बाद वो रोड्स के खिलाफ जाने वाले हैं। देखा जाए तो WWE का अगला बड़ा प्रीमियम लाइव इवेंट SummerSlam है। संभव है कि द ग्रेट वन इस इवेंट के बिल्ड-अप के दौरान वापसी करते हुए अमेरिकन नाईटमेयर के खिलाफ मैच सेटअप कर सकते हैं। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच SummerSlam में मैच देखने को मिल सकता है।