WWE में 9 साल पहले Roman Reigns और CM Punk के बीच हुआ था धमाकेदार मुकाबला, जानिए ब्लॉकबस्टर मैच में किसने मारी थी बाजी?

WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स सीएम पंक और रोमन रेंस

Roman Reigns: सीएम पंक (CM Punk) ने 6 जनवरी 2014 को रॉ (Raw) के एक एपिसोड के दौरान रोमन रेंस (Roman Reigns) का सिंगल्स मैच में सामना किया था। यह धमाकेदार मैच साबित हुआ था और इस ब्लॉकबस्टर मुकाबले में रोमन और पंक के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। बेस्ट इन द वर्ल्ड इस मैच में रेंस को हराने के करीब भी आ गए थे। हालांकि, अंत में ट्राइबल चीफ ने द शील्ड (The Shield) की मदद से यह मैच जीत लिया था।

बिली गन और रोड डॉग ने सीएम पंक का एरीना में स्वागत किया। वहीं, रोमन रेंस शील्ड मेंबर्स के साथ एरीना में एंट्री करते हुए दिखाई दिए। मैच शुरू होते ही रोमन ने पंक को धक्का देकर गिरा दिया लेकिन बेस्ट इन द वर्ल्ड जल्द उठ खड़े हुए। इसके बाद सीएम पंक ने पूर्व शील्ड मेंबर को अपने होल्ड में जकड़ लिया और वो उन्हें पकड़ से आजाद नहीं होने दे रहे थे। जल्द ही, रोमन रेंस ने पंक को कॉर्नर में ढकेलकर खुद को आजाद कराया।

youtube-cover

इसके बाद रेंस, सीएम पर जबरदस्त हमला करके उन्हें डोमिनेट करते हुए दिखाई दिए। वहीं, रिंगसाइड पर डीन एंब्रोज & सैथ रॉलिंस और बिली गन & रोड डॉग के बीच ब्रॉल देखने को मिला। जल्द ही, वॉइसलेस ऑफ वॉइसलेस ने रॉलिंस पर छलांग लगा दी। वहीं, अंत में सीएम पंक ने रोमन रेंस के सिर पर किक मारकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद पंक ने रोमन को रनिंग नी दिया और रेंस ने उन्हें डीन एंब्रोज की तरफ ढकेलने के बाद स्पीयर देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

यह WWE में सीएम पंक और रोमन रेंस के बीच हुआ आखिरी सिंगल्स मैच था। पंक हाल ही में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान नज़र आए थे और इस दौरान उन्होंने रोमन पर तंज कसते हुए उनके खिलाफ फिउड करने के संकेत दिए थे। यह देखना रोचक होगा कि WWE बेस्ट इन द वर्ल्ड और ट्राइबल चीफ के बीच कब मैच कराने का फैसला करती है।

WWE Raw में Roman Reigns vs CM Punk मैच के बाद शील्ड का हुआ था बुरा हाल

मुकाबले के बाद शील्ड मेंबर्स सीएम पंक पर हमला करने की तैयारी कर रहे थे। उसी वक्त जेक द स्नेक रॉबर्ट्स ने एरीना में एंट्री की। वहीं, बिली गन & रोड डॉग ने रिंग में आकर द शील्ड पर हमला कर दिया और रोमन रेंस & सैथ रॉलिंस को रिंग के बाहर कर दिया।

वहीं, सीएम पंक ने डीन एंब्रोज को GTS मूव देकर धराशाई कर दिया। इसके बाद जेक द स्नेक रॉबर्ट्स ने रिंग में एंट्री की और उन्होंने थैली में मौजूद पाइथन को एंब्रोज पर डाल दिया। जल्द ही, जेक ने पाइथन हाथ में लेकर रोमन और सैथ को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था।