WWE Raw में होने वाले चैंपियनशिप के लम्बरजैक मैच के नियम-कायदे

Enter caption

साल 2019 की पहली रॉ फैंस के लिए बेहद खास होने जा रही है। इस रॉ एपिसोड में कई सारे लैजेंड्स की वापसी के साथ-साथ एक चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिलेगा। द फ्रैंचाइज़ी प्लेयर जॉन सीना, ब्रॉन स्ट्रोमैन, हल्क होगन, यूनिवर्सल चैंपियन द बीस्ट ब्रॉक लैसनर, पॉल हेमन जैसे 5 बड़े सुपरस्टार्स रॉ में वापिस आ रहे हैं।

रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए बॉबी रूड और चैड गेबल की जोड़ी का सामना द रिवाइवल (स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर) के साथ होगा। इस टाइटल मैच की खास बात है कि ये आम टैग टीम मैच की बजाय एक लम्बरजैक मैच होगा।

दरअसल लम्बरजैक मैच एक आम रैसलिंग मैच की तरह ही होता है, लेकिन इसमें रिंग के चारों ओर काफी सारे सुपरस्टार्स मैच शुरु होने से पहले खड़े हो जाते हैं। रिंग में लड़ रहे सुपरस्टार्स अगर बाहर भागने की कोशिश करते हैं, तो बाहर खड़े रैसलर इनको अंदर भेज देते हैं। बाहर खड़े रैसलरों का काम रिंग के अंदर मैच लड़ रहे सुपरस्टार्स को बाहर नहीं आने देना होता है।

दरअसल रिंग के बाहर खड़े रैसलरों को लम्बरजैक कहा जाता है। आमतौर पर इसमें हील और फेस रैसलर शामिल होते हैं। बाहर खड़े लम्बरजैकों को छूट होती है कि वो रिंग से बाहर निकलने की कोशिश करने वाले सुपरस्टार की पिटाई कर उसे अंदर भेज सकते हैं। रिंग के बाहर खड़े हील रैसलर, बेबीफेस और बेबीफेस रैसलर, रिंग के अंदर के हील रैसलर की पिटाई करते हैं। इस मैच को देखने में बड़ा मजा आता है, क्योंकि कौन, कब किसकी पिटाई करे कुछ कह नहीं सकते। इस मैच में रैसलर जीतता पिनफॉल, सबमिशन और काउंट आउट से ही है।

साल 2015 में जॉन सीना और सैथ रॉलिंस के बीच हुए एक लम्बरजैक मैच की हाइलाइट्स आप नीचे वीडियो में देख सकते हैं:

youtube-cover

Get WWE News in Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now