CM Punk की वापसी और 2 रेसलर्स के खतरनाक मुकाबले के बावजूद हुआ WWE को बहुत बड़ा नुकसान, रेटिंग्स ने दिया कंपनी को झटका

wwe raw 8 january ratings
WWE को Raw के कारण हुआ बड़ा नुकसान

WWE: WWE Raw में इस हफ्ते बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था। सीएम पंक (CM Punk) का अपीयरेंस हुआ, सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और जिंदर महल (Jinder Mahal) का कन्फ्रंटेशन दिलचस्प रहा। वहीं एक हील रेसलर ने कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) का पीट-पीटकर बुरा हाल कर दिया था। अब रेड ब्रांड के हालिया एपिसोड की रेटिंग्स का खुलासा हुआ है।

Wrestlenomics की रिपोर्ट के अनुसार Raw के हालिया एपिसोड को 1.464 मिलियन लोगों ने लाइव देखा और ये व्यूअरशिप पिछले हफ्ते से 16% कम रही। वहीं 18-49 डेमोग्राफिक्स की बात करें तो रेड ब्रांड के एपिसोड को 0.44 की रेटिंग मिली, जो पिछले हफ्ते हुए इवेंट की तुलना में 27% कम रही।

शो का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला सैगमेंट वो रहा जिसमें ड्रू मैकइंटायर और सीएम पंक का प्रोमो बैटल हुआ और दोनों ने मेंस Royal Rumble मैच में एक-दूसरे को एलिमिनेट करने का दावा किया था। वहीं इवेंट का सबसे कम देखे जाने वाला हिस्सा वो मैच रहा जिसमें ओटिस और आईवार की भिड़ंत हुई थी। कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा के मैच का मध्य भाग व्यूअरशिप के मामले में सबसे कम देखे जाने वाला सैगमेंट साबित हुआ।

जानिए क्या रहा WWE Raw की रेटिंग्स में भारी गिरावट का कारण

Raw का सामना NCAA मेंस कॉलेज फुटबॉल टूर्नामेंट के प्लेऑफ मुकाबले से हुआ, जिसमें मिशीगन वुल्वरिन्स के सामने वॉशिंग्टन हस्कीज़ की चुनौती थी। इस मैच को वुल्वरिन्स ने बेहद आसानी से 34-13 के स्कोर से जीता और इस मैच को 25 मिलियन से अधिक लोगों ने लाइव देखा था। इस मैच के कारण WWE Raw की व्यूअरशिप और रेटिंग्स में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

आपको याद दिला दें कि Raw Day 1 को 1.751 मिलियन लोगों ने लाइव देखा था और व्यूअरशिप में आई इस बढ़ोतरी में दिग्गज रेसलर द रॉक की वापसी का बहुत बड़ा योगदान रहा था। इसके अलावा पिछले हफ्ते की 18-49 डेमोग्राफिक्स रेटिंग में भी 50% कि बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। चूंकि Royal Rumble 2024 पास आ रहा है, इसलिए WWE ऑफिशियल्स को उम्मीद होगी कि ना केवल Raw बल्कि SmackDown की व्यूअरशिप में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now