WWE Raw, 1 अप्रैल 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। यह रेसलमेनिया (WrestleMania XL) से पहले रेड ब्रांड का आखिरी शो रहा। द रॉक (The Rock) और रोमन रेंस (Roman Reigns) जैसे बड़े स्टार्स इस एपिसोड का हिस्सा बने। WWE ने स्टोरीलाइन को हाइप करने की पूरी कोशिश की।

WWE Raw के एपिसोड में कई शानदार चीज़ें देखने को मिली, जिसने फैंस का ध्यान खींचा। दूसरी ओर कुछ जगहों पर सभी को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: शुरुआती प्रोमो सैगमेंट

WWE Raw का मेन इवेंट जबरदस्त रहा लेकिन इसकी नींव शुरुआती सैगमेंट द्वारा रखी गई। द रॉक ने रेड ब्रांड की शुरुआत करते हुए जबरदस्त प्रोमो कट किया। उन्होंने कोडी रोड्स पर निशाना साधा। बाद में रोमन रेंस आए और उन्होंने रॉक को पिछले हफ्ते रोड्स पर हमला करने के लिए धन्यवाद कहा।

सैगमेंट में सैथ रॉलिंस का दखल भी देखने को मिला। उन्होंने यहां रॉक और रेंस के खिलाफ Raw में लड़ने मैच के संकेत दिए लेकिन फिर सोलो सिकोआ के खिलाफ उनका मुकाबला तय हुआ। यह सैगमेंट शुरुआत से लेकर अंत तक काफी ज्यादा रोचक रहा। फैंस का पूरे सैगमेंट में रिएक्शन देखने लायक रहा।

1- बुरी बात: WWE का दो मैचों के नतीजे के बारे में जानकारी नहीं देना

WWE में अमूमन जब कोई मैच DQ या नो कॉन्टेस्ट में खत्म होता है, तो रिंग अनाउंसर्स या कमेंटेटर्स द्वारा इसकी जानकारी दी जाती है। Raw में WWE ने दो मैचों के दौरान गलती कर दी। सैमी ज़ेन और ब्रॉन्सन रीड के बीच मैच हुआ था। गुंथर ने दखल देकर सैमी पर हमला किया था। इसके बावजूद रेफरी ने मैच को लेकर कोई नतीजा नहीं सुनाया।

कमेंटेटर्स ने भी इस विषय पर बात नहीं की। दूसरी ओर मेन इवेंट में हुए ब्लडलाइन रूल्स के दौरान द रॉक और रोमन रेंस ने कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की हालत खराब की। इसी के साथ शो खत्म हुआ। मैच के नतीजे के बारे में किसी भी तरह का जिक्र नहीं हुआ। यह चीज़ भी काफी अजीब रही। एक ही शो में दो बार WWE ने गलती कर दी।

2- अच्छी बात: WWE Raw का मेन इवेंट

WWE Raw के मेन इवेंट ने सभी का ध्यान खींचा। सैथ रॉलिंस और सोलो सिकोआ के बीच ब्लडलाइन रूल्स मैच देखने को मिला। इस मैच के अंतिम मोमेंट्स में जिमी उसो ने दखल दिया। जे उसो ने उन्हें संभाला और फिर द रॉक ने एंट्री। कोडी रोड्स भी आए और बवाल मचा।

दोनों बेबीफेस स्टार्स ने मिलकर रॉक पर हमला करने का मन बनाया लेकिन अचानक रोमन रेंस ने एंट्री की। उन्होंने रॉक के साथ मिलकर बेबीफेस स्टार्स की हालत खराब की और फिर बेल्ट से उनकी पिटाई की। यह पूरा मेन इवेंट सैगमेंट काफी बढ़िया रहा और अंत ने प्रभावित किया।

2- बुरी बात: WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस की स्टोरीलाइन पर ध्यान नहीं देना

WWE Raw के एपिसोड में कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की रोमन रेंस और द रॉक के खिलाफ स्टोरीलाइन पर मुख्य रूप से ध्यान दिया गया, जो एक अच्छी चीज़ रही। WrestleMania XL में ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस के बीच वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मैच होने वाला है।

WWE द्वारा इन दोनों स्टार्स के बीच पिछले कुछ हफ्तों से चली आ रही बढ़िया स्टोरी पर ध्यान नहीं दिया। यह Raw का WrestleMania से पहले आखिरी शो था और ऐसे में WWE द्वारा वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल के लिए भी किसी तरह से स्टोरीलाइन आगे बढ़ानी चाहिए थी। सिर्फ एक बैकस्टैज स्टेयरडाउन या वीडियो सैगमेंट से इस बड़े मैच के लिए हाइप बनाना मुश्किल है।