2 अच्छी चीज़ें जो WWE Raw में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के जरिए ड्राफ्ट (Draft) 2023 का अंत हो गया। यही नहीं, यह बैकलैश (Backlash) 2023 से पहले Raw का आखिरी एपिसोड भी था। रेड ब्रांड के इस शो के दौरान कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी Raw के इस एपिसोड में नज़र आए थे।

इसके अलावा WWE ड्राफ्ट के दौरान लिए गए कुछ चौंकाने वाले फैसलों ने शो का रोमांच बढ़ा दिया था। हालांकि, Raw में कुछ ऐसी चीज़ें भी हुईं जिसने इस शो को देखने का मजा किरकिरा कर दिया। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw में हुई 2 अच्छी और 2 बुरी चीज़ों के बारे में बात करने वाले हैं।

2- WWE Raw की बुरी बात: विमेंस टैग टीम चैंपियंस की हार

विमेंस टैग टीम चैंपियंस लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ ने इस हफ्ते Raw में टैग टीम मैच में बेली & डकोटा काई का सामना किया। इस मुकाबले के अंत में बेली ने लिव मॉर्गन को रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई थी। हालांकि, इस मैच में लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ को हार के लिए बुक करना बड़ी गलती थी।

देखा जाए तो लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ को विमेंस टैग टीम चैंपियंस बने हुए अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है। यही कारण है कि ये दोनों सुपरस्टार्स इस वक्त मैच हारना डिजर्व नहीं करते हैं। इसके बजाए WWE को लिव मॉर्गन & राकेल रॉड्रिगेज़ को स्ट्रॉन्ग बुकिंग देकर मजबूत चैंपियन के रूप में पेश करना चाहिए।

2- WWE Raw की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर का फ्री एजेंट बने रहना

WWE ड्राफ्ट की शुरूआत होने के बाद सभी अटकलें लगा रहे थे कि ब्रॉक लैसनर को Raw & SmackDown में से किस ब्रांड का हिस्सा बनाया जा सकता है। बता दें, ब्रॉक लैसनर ड्राफ्ट के बाद भी WWE में फ्री एजेंट बने हुए हैं। देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर फ्री एजेंट होने की वजह से Raw & SmackDown दोनों ब्रांड्स में काम कर सकते हैं।

इस प्रकार Raw & SmackDown दोनों ही ब्रांड्स ब्रॉक लैसनर जैसे बड़े सुपरस्टार की उपस्थिति का बराबर फायदा उठा पाएंगे। बता दें, इस हफ्ते Raw में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद कोडी रोड्स द्वारा उनपर हमला किया गया था। हालांकि, जल्द ही सिक्योरिटी गार्ड्स ने बीच में आकर कोडी रोड्स को बीस्ट पर हमला करने से रोक दिया था।

1- WWE Raw की बुरी बात: मेन इवेंट में हुए मुकाबले का बेकार अंत

WWE Raw में इस हफ्ते पॉल हेमन और सैथ रॉलिंस के बीच हुए सैगमेंट की वजह से शो में सैथ रॉलिंस vs सोलो सिकोआ मैच की नींव पड़ी थी। बता दें, यह मैच इस हफ्ते Raw के मेन इवेंट में देखने को मिला था। जैसा कि उम्मीद थी, यह काफी धमाकेदार मुकाबला साबित हुआ।

हालांकि, इस बड़े मुकाबले का काफी बेकार तरीके से अंत किया गया। बता दें, जब सैथ रॉलिंस इस मैच में सोलो सिकोआ पर हावी हो गए थे तो द उसोज़ ने मैच में दखल देकर उनपर हमला कर दिया था। इस वजह से इस मुकाबले को DQ में समाप्त कर दिया गया और देखा जाए तो DQ के जरिए अंत होने की वजह से यह मैच देखने का मजा किरकिरा हो गया था।

1- WWE Raw की अच्छी बात: ड्राफ्ट में द उसोज़ को SmackDown का हिस्सा बनाना

रोमन रेंस की मौजूदा समय में द उसोज़ के साथ नाराजगी काफी बढ़ चुकी है। इस वजह से द उसोज़ के ड्राफ्ट में Raw का हिस्सा बनाए जाने का खतरा बढ़ गया था। हालांकि, इस साल हुए ड्राफ्ट में भी द उसोज़ को SmackDown का हिस्सा बनाया गया और यह WWE द्वारा लिया गया शानदार फैसला है।

चूंकि, रोमन रेंस और द उसोज़ अभी भी SmackDown का हिस्सा हैं। इस वजह से रोमन रेंस की वापसी के बाद उनकी द उसोज़ के साथ स्टोरीलाइन देखने को मिल पाएगी। संकेत दिए जा चुके हैं कि WWE में रोमन रेंस और द उसोज़ के बीच दुश्मनी देखने को मिल सकती है। अगर ऐसा है तो यह काफी शानदार खबर है और रोमन रेंस vs द उसोज़ हाल ही के समय के सबसे रोचक स्टोरीलाइंस में से एक साबित हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now