WWE Raw, 19 फरवरी 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिली और 2 जो बहुत बुरी रही

Ujjaval
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली
WWE Raw में कई रोचक चीज़ें देखने को मिली

WWE Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले। यह एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट से पहले कंपनी का आखिरी Raw का एपिसोड था और उन्होंने निराश नहीं किया।

WWE Raw के एपिसोड में कई जगहों पर फैंस काफी ज्यादा प्रभावित नज़र आए लेकिन कुछ मौकों पर उन्हें थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: मेन इवेंट मुकाबला और Jimmy Uso का Jey Uso पर अटैक

WWE Raw के मेन इवेंट में जे उसो और गुंथर के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए जबरदस्त मैच देखने को मिला। यह आसानी से शो ही नहीं बल्कि इस पूरे महीने का सबसे अच्छा मैच माना जा सकता है। मुकाबले के अंत में जे उसो ने स्पीयर की बारिश कर दी।

ऐसा लगा कि वो गुंथर को हरा देंगे लेकिन जिमी उसो का दखल देखने को मिला। इसका फायदा गुंथर को मिला और उन्होंने चैंपियनशिप रिटेन की। तगड़े मुकाबले के बाद जिमी ने आकर अपने भाई जे उसो पर हमला किया और स्टोरीलाइन की शुरुआत की, वो सभी फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल हुए।

1- बुरी बात: WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स का पिनफॉल से हारना

WWE Raw के एपिसोड में कोडी रोड्स और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच हुआ। शो की शुरुआत में हुए इस मुकाबले ने प्रभावित किया। दोनों ही रेसलर्स ने काफी अच्छे मूव्स का उपयोग किया। अंत में ऐसा लगा कि रोड्स जीत जाएंगे लेकिन जिमी उसो और सोलो सिकोआ का दखल देखने को मिला।

ड्रू मैकइंटायर ने फायदा उठाया और कोडी रोड्स को पिन करके हराया। रोड्स कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस स्टार हैं और वो WrestleMania मेन इवेंट करने वाले हैं। ऐसे में उनका अभी पिनफॉल के चलते हारना निराशाजनक चीज़ है। इससे बतौर चैलेंजर उन्हें काफी नुकसान होगा।

2- अच्छी बात: राकेल रॉड्रिगेज़ का WWE में वापसी करके बैटल रॉयल मैच जीतना

WWE Raw के एपिसोड में राकेल रॉड्रिगेज़ ने प्रभावशाली तरीके से वापसी की। वो लास्ट चांस विमेंस बैटल रॉयल मैच का हिस्सा बनी थीं। इस मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और कई स्टार्स को एलिमिनेट किया। राकेल काफी समय से एक्शन से दूर थीं।

आखिर रॉड्रिगेज़ ने वापसी की और फैंस को उनका प्रदर्शन काफी पसंद आया। राकेल को अपनी एंट्री और जीत दोनों पर काफी अच्छा रिएक्शन मिला। बैटल रॉयल मैच में हिस्सा लेने वाली सभी स्टार्स में से राकेल का प्रदर्शन सबसे अच्छा था और इसी कारण उन्हें जीत के लिए बुक करना शानदार चीज़ रही।

2- बुरी बात: नाया जैक्स को ताकतवर दिखाने के लिए 6 अन्य WWE सुपरस्टार्स को कमजोर तरीके से बुक करना

रिया रिप्ली और नाया जैक्स के बीच Elimination Chamber 2024 में विमेंस वर्ल्ड टाइटल के लिए मैच होगा। WWE ने Raw में दोनों का इंटरव्यू सैगमेंट बुक किया था। बाद में बैकी लिंच, राकेल रॉड्रिगेज़, लिव मॉर्गन, बियांका ब्लेयर, टिफनी स्ट्रैटन और नेओमी ने आकर विमेंस चैंबर मैच को हाइप किया।

इन सभी स्टार्स के बीच ब्रॉल हुआ। यहां नाया जैक्स का आकर सभी पर हमला करने का कोई अर्थ नहीं था। इससे जैक्स को WWE ने भले ही ताकतवर दिखा दिया लेकिन Elimination Chamber मैच में हिस्सा लेने वाली बाकी 6 सुपरस्टार्स का कद जरूर कम हुआ है। ऐसा महसूस हुआ कि विमेंस चैंबर मुकाबले का कोई महत्व नहीं है।