WWE Raw, 20 मई 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

Ujjaval
WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट सिर्फ बैकस्टेज नज़र आए
WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट सिर्फ बैकस्टेज नज़र आए

WWE Raw Best & Worst: WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। यह किंग एंड क्वीन ऑफ द रिंग (King and Queen of the Ring) इवेंट से पहले रेड ब्रांड का आखिरी शो रहा। इसमें दो सेमीफाइनल मैच देखने को मिले और कंपनी ने कुछ अन्य मुकाबलों की स्टोरीलाइन को शानदार तरह से आगे बढ़ाया।

WWE Raw के एपिसोड में कई अच्छी चीज़ें देखने को मिली। इसी बीच कुछ जगहों पर फैंस को थोड़ी निराशा का भी सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: सैमी ज़ेन vs ब्रॉन्सन रीड vs चैड गेबल स्टोरीलाइन का बिल्डअप

WWE Raw के एपिसोड का मुख्य आकर्षण केंद्र इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन रही। शो की शुरुआत में सैमी ज़ेन ने रिंग में आकर शानदार प्रोमो कट किया। इसके बाद चैड गेबल ने दखल दिया। उन्होंने अपने हील कैरेक्टर को बेहतर करते हुए सैमी पर निशाना साधा और अपने साथियों की बेइज्जती की।

बाद में चैड गेबल को सैमी ज़ेन पर पिनफॉल द्वारा बड़ी जीत भी मिली। बाद में सैमी ज़ेन को ब्रॉन्सन रीड ने आकर धमकी दी और फिर ओटिस ने ज़ेन से मैच में दखल देने के लिए माफी मांगी। यह पूरा स्टोरीलाइन एंगल काफी शानदार तरीके से आगे बढ़ाया गया। WWE ने इस मामले में काफी प्रभावित किया।

1- बुरी बात: बैकी लिंच और लिव मॉर्गन के बीच WWE Raw में ब्रॉल नहीं होना

WWE Raw के एपिसोड में बैकी लिंच और लिव मॉर्गन का प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला। दोनों के बीच स्टोरीलाइन का बिल्डअप अभी तक बढ़िया रहा था लेकिन WWE ने रेड ब्रांड में फैंस की उम्मीदों के अनुसार काम नहीं किया। दोनों ही रेसलर्स के बीच ब्रॉल देखने को नहीं मिला।

बैकी लिंच और लिव मॉर्गन ने उन्हीं चीज़ों पर बात की, जिनपर वो पहले भी बहस कर चुकी हैं। ऐसे में WWE को Raw में कुछ अलग करना चाहिए था। उन्हें दोनों रेसलर्स के बीच ब्रॉल बुक करना चाहिए था, जिससे उनकी यह स्टोरीलाइन खास बन पाती और फैंस का उत्साह उनके चैंपियनशिप मैच को लेकर दोगुना हो जाता।

2- अच्छी बात: WWE सुपरस्टार इयो स्काई और लायरा वैल्किरिया का मैच

WWE Raw के एपिसोड में इयो स्काई और लायरा वैल्किरिया के बीच Queen of the Ring टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच देखने को मिला। यह मुकाबला रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा रहा। WWE द्वारा इस मुकाबले को पर्याप्त समय दिया गया और इसी वजह से मैच रोचक बन पाया।

इयो स्काई और लायरा वैल्किरिया दोनों ने एक-दूसरे के मूव्स को शानदार तरीके से काउंटर किया। अंतिम मोमेंट्स में लगा कि स्काई जीत दर्ज कर लेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लायरा को बड़ी जीत मिली। फैंस इस जीत से खुश नज़र आए। यह आसानी से साल के सबसे अच्छे विमेंस डिवीजन के मैचों में से एक रहा।

2- बुरी बात: WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन डेमियन प्रीस्ट के लिए कुछ प्लान्स नहीं होना

WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप इस समय डेमियन प्रीस्ट के पास है। फैंस को उम्मीद थी कि प्रीस्ट की ड्रू मैकइंटायर के साथ स्टोरीलाइन आगे बढ़ेगी लेकिन ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। डेमियन प्रीस्ट सिर्फ बैकस्टेज नज़र आए और वो यहां अपने सिंगल्स रन पर ध्यान नहीं देते हुए जजमेंट डे के स्टोरीलाइन एंगल को आगे बढ़ाते नज़र आए।

यह चीज़ काफी ज्यादा निराशाजनक रही। ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज प्रोमो कट करके जरूर डेमियन प्रीस्ट को धमकी दी लेकिन स्टोरीलाइन में कुछ खास सुधार नहीं हुआ। WWE को डेमियन प्रीस्ट को शो में एक अहम रोल देना चाहिए था, क्योंकि वो Raw के टॉप चैंपियन हैं।