WWE Raw, 24 जून 2024: 2 अच्छी चीज़ें जो रॉ में देखने को मिलीं और 2 जो बहुत बुरी रहीं

Ujjaval
WWE Raw में नए चैंपियन मिले (Photo: WWE.com)
WWE Raw में नए चैंपियन मिले (Photo: WWE.com)

WWE Raw Best & Worst: WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट देखने को मिले। WWE ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank 2024) प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए हाइप बनाई और कुछ मैचों का ऐलान भी हो गया।

WWE Raw में कुछ चीज़ें काफी चर्चा का विषय रही और उन्होंने फैंस का ध्यान खींचा। इसी बीच कुछ जगहों पर सभी को थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ा। इस आर्टिकल में हम WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड की 2 अच्छी और 2 बुरी बातों को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: फिन बैलर और जेडी मैकडॉना का चैंपियन बनना

WWE Raw के एपिसोड का मेन इवेंट फैंस को काफी पसंद आया। आर-ट्रुथ और द मिज़ ने अपनी टैग टीम चैंपियनशिप को फिन बैलर और जेडी मैकडॉना के खिलाफ दांव पर लगाया। मैच में जबरदस्त तरीके से बवाल मचा और रिंगसाइड पर लिव मॉर्गन नज़र आईं। डॉमिनिक मिस्टीरियो और कार्लिटो ने मिलकर अपने साथियों की मदद की।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उन्हें भगा दिया लेकिन अंत में लिव मॉर्गन से आर-ट्रुथ को मिले धोखे के कारण मैच पलट गया। फिन बैलर ने ट्रुथ पर अपना फिनिशर लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज कर ली। गुरु और शिष्य की जोड़ी ने WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीती

1- बुरी बात: WWE विमेंस टैग चैंपियंस को कमजोर दिखाना

WWE Clash at the Castle में आईला डौन और एल्बा फायर ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। वो Raw के हालिया शो में इन-रिंग एक्शन में नज़र आईं। यह चैंपियन बनने के बाद उनका पहला मैच था और इसमें उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। इसके बाद डैमेज कंट्रोल फैक्शन ने उनकी हालत खराब की।

आईला डौन और एल्बा फायर को यहां काफी कमजोर दिखाया गया। डैमेज कंट्रोल को उनकी हालत खराब करने में समय नहीं लगा। विमेंस टैग टीम चैंपियंस को इस तरह से बुक किया जाना काफी खराब चीज़ है। साफ तौर पर यह दोनों स्टार्स बेहतर बुकिंग डीजर्व करती थीं।

2- अच्छी बात: WWE सुपरस्टार बो डैलस का प्रोमो

पिछले हफ्ते Raw में अंकल हाउडी के फैक्शन Wyatt 6 का चौंकाने वाला डेब्यू देखने को मिला था। अंकल हाउडी के कैरेक्टर के पीछे असल में बो डैलस हैं। रेड ब्रांड के शो में एक वीडियो दिखाया गया, जहां अंकल हाउडी और बो डैलस आपस में बात करते हुए नज़र आ रहे थे। ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे बो डैलस से उनके अंदर के डीमन सवाल कर रहे हैं।

उन्होंने इसी बीच भावुक प्रोमो कट करते हुए अपने भाई ब्रे वायट के निधन को लेकर बात की और बताया कि वो हमेशा से ब्रे के साथ काम करना चाहते थे लेकिन उन्हें कभी मौका नहीं मिला। बाद में बो ने Wyatt Sick6 के खतरनाक डेब्यू को लेकर बात की। यह पूरा सैगमेंट फैंस को काफी पसंद आया।

2- बुरी बात: WWE द्वारा डॉमिनिक मिस्टीरियो vs रे मिस्टीरियो मैच अगले हफ्ते के लिए बुक करना

डॉमिनिक मिस्टीरियो और रे मिस्टीरियो के बीच बड़ा इतिहास रहा है। पिता-बेटे का रिश्ता होने के बावजूद उनके बीच जबरदस्त दुश्मनी देखने को मिली है। वो WrestleMania जैसे बड़े शो में आमने-सामने आ चुके हैं। डॉमिनिक और रे जब भी रिंग में आमने-सामने होते हैं, फैंस का ध्यान उनपर ही रहता है।

इस वजह से डॉमिनिक मिस्टीरियो और रे मिस्टीरियो का मैच किसी बड़े इवेंट में होना डिजर्व करता है। इसके बावजूद WWE ने दोनों के बीच रेड ब्रांड के अगले शो के लिए ही सिंगल्स मैच ऑफिशियल कर दिया। देखा जाए तो WWE ने फैंस जरूर फैंस को इस मामले में निराश किया है। यह मैच किसी साप्ताहिक शो में नहीं बुक होना चाहिए था।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now