Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns-Brock Lesnar को लेकर हुई बहुत बड़ी गलती, WrestleMania 38 के लिए आखिरकार दिग्गज के मैच का हुआ ऐलान

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और रॉ (Raw) का यह एपिसोड WWE WrestleMania 38 से पहले रेड ब्रांड का आखिरी शो था। देखा जाए तो Raw का यह एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ है और इस शो के दौरान कुछ बेहतरीन चीज़ें देखने को मिलीं। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) भी इस शो के दौरान मौजूद थे।

इस हफ्ते Raw में WrestleMania 38 के लिए दो बड़े मैचों का ऐलान भी किया गया। यही नहीं, बॉबी लैश्ले, बियांका ब्लेयर जैसे बड़े सुपरस्टार्स वापसी करते हुए दिखाई दिए। वहीं, मेन इवेंट में RK-Bro vs द उसोज का टैग टीम मैच भी देखने को मिला। हालांकि, इस हफ्ते Raw का एपिसोड शानदार था लेकिन शो में हुई कुछ चीज़ें काफी साधारण थी। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE Raw से जुड़ी कुछ अच्छी और बुरी बातों पर नजर डालने वाले हैं।

1- WWE Raw की बुरी बात: आईसी चैंपियन रिकोशे की एक और हार

WOAH! @austintheory1 just made quick work of Intercontinental Champion @KingRicochet on #WWERaw!What say you, @PatMcAfeeShow? 🤔Ready for #WrestleMania Sunday?! https://t.co/EDDNW1UotN

आईसी चैंपियन रिकोशे इस हफ्ते WWE Raw में ऑस्टिन थ्योरी का सामना करते हुए दिखाई दिए। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और थ्योरी इस मैच में रिकोशे को हराने में कामयाब रहे थे। बता दें, इससे पहले रिकोशे को पिछले हफ्ते SmackDown में दो मैचों में हार मिली थी और इस हफ्ते थ्योरी के खिलाफ उन्हें लगातार तीसरी हार मिली।

रिकोशे के आईसी चैंपियन होने के बावजूद भी उन्हें इस तरह की बुकिंग मिलना हैरान करता है और देखा जाए तो अभी तक रिकोशे का आईसी चैंपियनशिप रन कुछ खास नहीं रहा है। बता दें, इस हफ्ते SmackDown में रिकोशे को ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना है और उम्मीद है कि कंपनी इस मैच में रिकोशे को हार के लिए बुक करके उनसे टाइटल वापस लेने की गलती नहीं करेगी।

1- WWE Raw की अच्छी बात: सैथ रॉलिंस के WrestleMania मैच का हुआ ऐलान

सैथ रॉलिंस काफी समय से WrestleMania 38 में जगह बनाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें असफलता मिल रही थी। यही कारण है कि सैथ रॉलिंस ने गुस्से में आकर इस हफ्ते Raw के शो को हाइजैक करने की धमकी दे दी थी। हालांकि, सैथ रॉलिंस को विंस मैकमैहन के साथ मीटिंग के बाद WrestleMania के मैच कार्ड में जगह मिल चुकी है।

बता दें, इस सबसे बड़े इवेंट में सैथ रॉलिंस, विंस मैकमैहन द्वारा चुने गए प्रतिद्वंदी का सामना करने वाले हैं। हालांकि, अभी तक सैथ के प्रतिद्वंदी का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन इस बात की संभावना ज्यादा है कि कोडी रोड्स उनके प्रतिद्वंदी होने वाले हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते Raw में सैथ रॉलिंस के WrestleMania मैच के ऐलान के बाद शोज ऑफ शोज के लिए रोमांच और भी बढ़ चुका है।

2- WWE Raw की बुरी बात: रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का आमना-सामना नहीं होना

जब इस हफ्ते WWE Raw में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की वापसी का ऐलान किया गया था तो ऐसा लगा था कि रेड ब्रांड के शो में इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना देखने को मिल सकता है। हालांकि, ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला बल्कि ये दोनों सुपरस्टार्स अलग-अलग सैगमेंट्स के जरिए एक-दूसरे पर निशाना साधते हुए दिखाई दिए थे। बता दें, पिछले कुछ हफ्तों में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर कई बार अलग-अलग सैगमेंट्स में दिखाई दे चुके हैं।

यही कारण है कि इस हफ्ते कंपनी को कुछ अलग करते हुए इस हफ्ते रिंग में इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना कराना चाहिए था। देखा जाए तो Raw में इन दोनों सुपरस्टार्स का आमना-सामना होता तो बेहतर सैगमेंट देखने को मिल सकता था और साथ ही, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल भी होने की संभावना होती।

2- WWE Raw की अच्छी बात: बॉबी लैश्ले की धमाकेदार वापसी होना

ओमोस ने पिछले हफ्ते Raw में WrestleMania के लिए ओपन चैलेंज दे दिया था और इस हफ्ते रेड ब्रांड में ओमोस हैंडीकैप मैच में वाइकिंग रेडर्स को हराते हुए दिखाई दिए। इस मैच के बाद बॉबी लैश्ले ने धमाकेदार वापसी करते हुए ओमोस का चैलेंज स्वीकार किया। यही नहीं, इस दौरान ओमोस और लैश्ले के बीच ब्रॉल भी देखने को मिला था।

इस ब्रॉल की शुरुआत में ओमोस जरूर लैश्ले पर हावी हुए थे लेकिन जल्द ही लैश्ले ने धक्का देते हुए ओमोस को गिरा दिया था। देखा जाए तो बॉबी लैश्ले Raw के प्रमुख सुपरस्टार्स में से एक हैं इसलिए उनकी इस हफ्ते वापसी कराते हुए ओमोस का चैलेंजर बनाना शानदार फैसला था और वो WrestleMania 38 में ओमोस के साथ मिलकर बेहतरीन मैच दे सकते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment