Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: Brock Lesnar ने पूर्व साथी का बनाया मजाक, दिग्गज की बुकिंग को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE Raw का एपिसोड अच्छा साबित हुआ
WWE Raw का एपिसोड अच्छा साबित हुआ

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया रहा। एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) के बाद यह रॉ (Raw) का पहला एपिसोड था और WWE से काफी उम्मीदें थी। WWE ने इस एपिसोड में कुछ अच्छे मैच और सैगमेंट्स बुक करते हुए अपने सभी फैंस का ध्यान खींचा। कहा जा सकता है कि यह एपिसोड पिछले कुछ शोज़ से काफी बेहतर था।

Raw के एपिसोड की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई थी और अंत में भी अच्छा मैच देखने को मिला। सबसे अच्छी बात यह रही कि Raw के एपिसोड के मध्य में भी WWE ने प्रभावित किया। WWE के पास अब WrestleMania के लिए काफी कम समय बचा है और इसी वजह से वो इस शो के लिए स्टोरीलाइंस आगे बढ़ा रहे हैं।

Who has a cowboy hat, the #WWETitle and is coming to #SmackDown this Friday?@BrockLesnar! https://t.co/0JGnqaLbgE

कहा जा सकता है कि यह एपिसोड जबरदस्त रहा। हर एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन का प्रोमो वॉर

ब्रॉक लैसनर पिछले कुछ महीनों से लगातार अपनी जबरदस्त माइक स्किल्स का प्रदर्शन कर रहे हैं और इस हफ्ते उनका सामना पॉल हेमन से देखने को मिला। पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर ने प्रोमो कट करते हुए एक-दूसरे के बारे में बात की। दोनों ही सुपरस्टार्स ने शानदार सैगमेंट के साथ Raw की शुरुआत की। उनके इस सैगमेंट से फैंस शो के लिए उत्साहित हो गए।

WWE ने यहां मुख्य रूप से रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WrestleMania में होने वाले मैच को हाइप किया। इसके अलावा SmackDown के एपिसोड में लैसनर और रेंस के कंफ्रंटेशन का ऐलान भी देखने को मिला। ब्रॉक ने अपने पूर्व साथी की बेइज्जती की। ब्रॉक और पॉल पहले साथ नजर आते थे और अब उन्हें आमने-सामने बहस करते हुए देखना काफी रोचक चीज़ है।

1- बुरी बात: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की लगातार हार होना

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को मौजूदा समय में WWE की सबसे अच्छी टैग टीमों में गिना जाएगा। उन्होंने हमेशा ही अपने शानदार मैचों से प्रभावित किया है। उनके मैच हमेशा ही रोचक रहते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से वो लगातार संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें कई अहम मैचों में हार का सामना करना पड़ रहा है।

इससे उनका कद छोटा हो रहा है और यह एक निराशाजनक चीज़ है। मोंटेज फोर्ड और एंजलो डॉकिंस के पास काफी टैलेंट है और फैंस उन्हें पसंद करते हैं। इसी वजह से उन्हें अच्छा पुश मिलना चाहिए। WWE को अपनी यह गलती सुधारनी चाहिए और अब इस टैग टीम को पुश मिलना चाहिए।

2- अच्छी बात: ऐज की वापसी होना

Raw के एपिसोड में ऐज की धमाकेदार वापसी देखने को मिली। WWE दिग्गज ने एक ब्रेक के बाद वापसी की। उन्होंने प्रोमो कट किया और WrestleMania 38 में मैच टीज़ किया। ऐज ने अपने सफर के बारे में बात की और उन्होंने बताया कि उन्हें WrestleMania की जरूरत है और WrestleMania को उनकी जरूरत है।

ऐज ने सभी सुपरस्टार्स को चैलेंज किया। उनका प्रोमो काफी रोचक रहा था और उन्होंने सही मायने में फैंस को उनकी स्टोरीलाइन के लिए हाइप किया। देखकर लग रहा है कि एजे स्टाइल्स और कोडी रोड्स में से कोई सुपरस्टार ऐज की चुनौती को स्वीकार कर सकता है।

2- बुरी बात: रैंडी ऑर्टन और रिडल को कमजोर दिखाना

रैंडी ऑर्टन और रिडल को Raw के एपिसोड में काफी कमजोर दिखाया। दोनों ही सुपरस्टार्स को साल की शुरुआत से ही लगातार टैग टीम मैचों में हार मिल रही है। उन्होंने अपने अंतिम 4 टैग टीम मैच हारे हैं। रैंडी ऑर्टन और रिडल को अमूमन इतना संघर्ष नहीं करना पड़ता है।

इस साल वो लगातार हार रहे हैं और Raw के एपिसोड में भी उन्हें बड़ी हार मिली। आपको बता दें कि रैंडी ऑर्टन और रिडल को सिंगल्स मैचों में भी हार का सामना करना पड़ रहा है। WWE के लिए दोनों ही सुपरस्टार्स को पुश देना जरुरी है क्योंकि वो Raw ब्रांड का अहम हिस्सा बने हुए हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment