Create
Notifications

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: गोल्डबर्ग के जबरदस्त मैच का हुआ ऐलान, फेमस सुपरस्टार्स की हार ने किया निराश

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया रहा
WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया रहा
Ujjaval Palanpure

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी धमाकेदार साबित हुआ। इस एपिसोड में ड्राफ्ट का आयोजन देखने को मिला था और इसी वजह से शो सभी के बीच चर्चा का विषय रहा। दोनों ही ब्रांड्स को कुछ नए सुपरस्टार्स मिले और काफी सारे रेसलर्स अपने पुराने ब्रांड में बने रहे। ड्राफ्ट के अलावा WWE ने कई अच्छे मैच और सैगमेंट्स बुक किये थे।

Crown Jewel के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया और कुछ मैचों का ऐलान भी देखने को मिला। WWE ने Raw के पिछले कुछ एपिसोड्स में शानदार बुक करके फैंस को खुश होने का मौका दिया था और इसी वजह से सभी उम्मीद कर रहे थे कि यह एपिसोड भी शानदार रहेगा। WWE ने अपने फैंस को बिल्कुल निराश नहीं किया।

.@fightbobby wants a NO HOLDS BARRED Match at #WWECrownJewel!Will @Goldberg accept?#WWERaw https://t.co/TICEoINKMo

Raw का एपिसोड जरूर देखने लायक रहा है लेकिन हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने अपने फैंस को चौंकाया वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: गोल्डबर्ग की वापसी और बड़े मैच का ऐलान होना

Raw के एपिसोड में गोल्डबर्ग की वापसी देखने को मिली। फैंस द्वारा उन्हें काफी अच्छा रिएक्शन मिला। उन्होंने रिंग में आकर प्रोमो कट किया और फिर बॉबी लैश्ले भी वहां आए। दोनों दिग्गजों के बीच बहस देखने को मिली और उन्होंने कई चीज़ों के बारे में बात की। इसके बाद उनके बीच Crown Jewel के लिए नो होल्ड्स बार्ड मैच बुक किया गया।

बॉबी लैश्ले ने माइंड गेम्स खेलने की कोशिश की और गोल्डबर्ग का ध्यान भटकाया। इस दौरान सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन ने पीछे से आकर दिग्गज पर हमला करने की कोशिश की। हालांकि, उन्होंने हर्ट बिजनेस के सदस्यों की बुरी हालत कर दी। WWE ने उनकी स्टोरीलाइन को काफी शानदार तरह से आगे बढ़ाया और उनके बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच भी तय कर दिया।

1- बुरी बात: शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर की हार

पिछले हफ्ते ही सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन ने हर्ट बिजनेस में वापसी की थी। Raw में उनका एक टैग टीम मैच देखने को मिला था। इस दौरान उन्होंने न्यू डे का सामना किया था और लग रहा था कि उनकी जीत होगी। काफी समय बाद हर्ट बिजनेस का रीयूनियन हुआ था और इसके बाद पहली बार दोनों स्टार्स टैग टीम में साथ नजर आ रहे थे।

इसी वजह से उन्हें Raw के एपिसोड में ताकतवर दिखाना चाहिए था। हालांकि, न्यू डे को सेड्रिक और शेल्टन पर एक बड़ी जीत मिली। फैंस को हर्ट बिजनेस के इन सदस्यों के मैच में रुचि थी लेकिन उनकी हार ने जरूर निराश किया है। WWE को उन्हें बेहतर तरीके से बुक करना चाहिए।

2- अच्छी बात: बैकी लिंच को Raw में ड्राफ्ट करना

BREAKING: #SmackDown Women's Champion @BeckyLynchWWE just broke the news that #BigTimeBecks has been DRAFTED to #WWERaw! https://t.co/5AkY3FVH5R

बैकी लिंच ने शो की शुरुआत करते हुए बताया कि वो अब Raw ब्रांड का हिस्सा बनने वाली हैं। Raw ब्रांड बड़े सुपरस्टार्स के मामले में काफी समय से संघर्ष कर रहा था। बैकी लिंच को फैंस द्वारा काफी पसंद किया जाता है और वो आसानी से ढेरों फैंस को शो की ओर आकर्षित कर सकती हैं।

इसी वजह से उन्हें Raw में ड्राफ्ट किया जाने का निर्णय काफी अच्छा रहा है। उनके पास इस समय SmackDown विमेंस चैंपियनशिप है जबकि शार्लट फ्लेयर के पास Raw विमेंस टाइटल है। ऐसे में देखना रोचक होगा कि WWE दोनों के टाइटल्स को किस तरह से बदलता है।

2- बुरी बात: कुछ मुख्य सुपरस्टार्स को Raw के दौरान ड्राफ्ट नहीं करना

WWE ने Raw के एपिसोड में कई सारे सुपरस्टार्स को ड्राफ्ट किया। हालांकि, मुख्य शो के दौरान कई बड़े नामों को ड्राफ्ट नहीं किया गया जबकि Raw Talk के दौरान बताया गया कि उन्हें किस शो में चुना गया है। WWE ने द मिज़, डॉल्फ ज़िगलर और जिंदर महल जैसे पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस को Raw में ड्राफ्ट नहीं किया।

इसके साथ ही लिव मॉर्गन, टमीना, नटालिया और रॉबर्ट रूड को भी Raw में ड्राफ्ट का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला। WWE ने अपने कुछ मुख्य सुपरस्टार्स को Raw के दौरान किसी ब्रांड में नहीं भेजा जबकि Raw Talk में उनके नए ब्रांड के बारे में जानकारी दी। यह काफी निराशाजनक चीज़ है।

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...