WWE Raw में 6 तगड़े Superstars के बीच होने वाले गौंटलेट मैच के नियम क्या हैं और इसे कैसे जीता जा सकता है?

WWE
WWE Raw में गौंटलेट मैच को किस तरह जीता जा सकता है?

WWE Raw: रॉ (Raw) में आईसी चैंपियन गुंथर (Gunther) को आखिरकार रेसलमेनिया (WrestleMania XL) के लिए अपना प्रतिद्वंदी मिल जाएगा। WWE ने ऐलान कर दिया था कि रेड ब्रांड में गौंटलेट मैच का आयोजन किया जाएगा और इस मुकाबले को जीतने वाला स्टार साल के सबसे बड़े इवेंट में रिंग जनरल को चैलेंज करेगा।

गुंथर ने आईसी चैंपियन के तौर पर काफी जबरदस्त काम किया है और उन्होंने अभी तक अपने सामने आने वाले हर सुपरस्टार को हराया है। वो रिकोशे, सैमी ज़ेन, जे उसो, ब्रॉन स्ट्रोमैन, ड्रू मैकइंटायर, शेमस, चैड गेबल जैसे सुपरस्टार्स को शिकस्त दे चुके हैं। अब उनकी नज़र पूरी तरह से Raw पर होने वाली है, जहां उन्हें अपने अगले प्रतिद्वंदी के बारे में पता चलेगा। हालांकि, फैंस के मन में चल रहा होगा कि आखिर इस मुकाबले के नियम क्या हैं और कैसे कोई सुपरस्टार गौंटलेट मैच को जीत सकते हैं। हम इस आर्टिकल के जरिए आपको इस मैच के नियम और जीतने के तरीके के बारे में बताने वाले हैं।

WWE Raw में होने वाले गौंटलेट मैच के नियम क्या हैं और इसे कैसे जीता जा सकता है?

गौंटलेट मैच की शुरुआत दो सुपरस्टार्स करते हैं और जब एक सुपरस्टार एलिमिनेट हो जाता है, तभी दूसरा सुपरस्टार मैच का हिस्सा बन सकता है। इस मुकाबले में कोई भी टाइम लिमिट नहीं होती है और यह तबतक चलता है जबतक आखिरी सुपरस्टार एलिमिनेट नहीं हो जाता है। अंत में सर्वाइव करने वाले स्टार इस मुकाबले का विजेता बनेगा। फैंस को बता दें कि एक सुपरस्टार को सिर्फ पिनफॉल या सबमिशन के जरिए ही एलिमिनेट किया जा सकता है।

WWE Raw में होने वाले गौंटेलट मैच में कौन-कौन से सुपरस्टार्स हिस्सा लेने वाले हैं?

आईसी चैंपियन के नए नंबर 1 कंटेंडर बनने के लिए होने वाले गौंटलेट मैच में 6 तगड़े सुपरस्टार्स हिस्सा लेने वाले हैं। Raw के जनरल मैनेजर एडम पीयर्स ने पिछले हफ्ते ही ऐलान कर दिया था कि आखिर कौन-कौन से स्टार्स इस मुकाबले का हिस्सा होंगे। आपको बता दें चैड गेबल, सैमी ज़ेन, शिंस्के नाकामुरा, ब्रॉन्सन रीड, रिकोशे और जेडी मैकडॉना इस मैच का हिस्सा होंगे। इन 6 स्टार्स में से कोई एक WWE WrestleMania XL में रिंग जनरल को चुनौती देते हुए दिखाई देने वाला है।

चैड गेबल और सैमी ज़ेन को अभी इस मैच के विजेता के रूप में देखा जा रहा है। एक तरफ गेबल लगातार रिंग जनरल को निशाना बना रहे हैं, तो दूसरी तरफ सैमी किसी भी तरह मेनिया का हिस्सा बनना चाहते हैं। देखना होगा कि कौन सा सुपरस्टार इस मैच को जीतने में कामयाब होता है ।