5 वजह क्यों WWE Raw में अली ने रेट्रीब्यूशन को जॉइन किया 

Did Mustafa Ali suddenly just become a member of RETRIBUTION?

इस हफ्ते की WWE रॉ काफी अलग थी। शो में हुई अच्छी चीज़ें काफी अच्छी थीं जबकि बुरी चीज़ें काफी ज्यादा ही बुरी थीं। इसके साथ ही रॉ में एक बड़ी ही चौंकाने वाली चीज़ भी हुई। मुस्तफ़ा अली रेट्रीब्यूशन में शामिल होते हुए नज़र आए वो भी शायद इस टीम के लीडर तौर पर।

ये भी पढ़ें- WWE रॉ, 5 अक्टूबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

कई फैंस के मन में अब ये सवाल आ रहा है कि मुस्तफ़ा अली को ही रेट्रीब्यूशन का लीडर क्यों बनाया गया। क्या वह इस टीम के लीडर भी हैं? खैर ये तो कोई नहीं कह सकता मगर इतना जरूर तय है कि अब वह इस टीम का हिस्सा जरूर हैं। इस आर्टिकल में जानेंगे ऐसे 5 कारण क्यों अली को रेट्रीब्यूशन में शामिल किया गया।

#5 रेट्रीब्यूशन को एक ऐसे चेहरे कि जरूरत है जिसे WWE फैंस पहचानते हों

रेट्रीब्यूशन में जितने भी लोग हैं वो काफी टैलेंटेड हैं मगर कम फैंस उनके बारे में जानते हैं। मुस्तफ़ा अली एक लीडर के तौर पर रेट्रीब्यूशन के लिए माइक पर काम कर सकते हैं। इस ग्रुप को एक ऐसे WWE रेसलर की ही जरूरत थी जिसे फैंस जानते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे इनकी बातों पर ज्यादा गौर किया जायेगा।

सभी लोगो के चेहरे पर मास्क लगा रहता है मगर अली को तो फैंस अच्छे से जानते हैं। उन्हें मास्क की कोई जरूरत नहीं है। शायद इस वजह से ही उन्हें इस टीम में शामिल किया गया है। कई फैंस को उन्हें इस टीम का लीडर भी मानते हैं मगर सिर्फ एक रॉ के बाद ये कहा नहीं जा सकता है कि ये सच है या नहीं। जिस तरह से अली ने इस ग्रुप को हर्ट बिज़नेस के ऊपर हमला करने को कहा उससे तो यही लगता है की अली ही इस टीम के लीडर हैं मगर अभी भी चीज़ें बदल सकती हैं। जल्द ही फैंस के सभी सवालों के जवाब मिल जायेंगे।

इस हफ्ते की रॉ के बाद ये भी समझ में आता है कि कैसे रेट्रीब्यूशन शो में लगातार आने में कामयाब रही। शो का ही एक रेसलर ये सब करने में उनकी मदद कर रहा था।

ये भी पढ़ें: हैल इन ए सैल पीपीवी के लिए WWE चैंपियनशिप मैच का ऐलान

#4 मुस्तफ़ा अली के पास रॉ मैनेजमेंट के खिलाफ होने की वजह भी है

फैंस को रॉ और स्मैकडाउन काफी पसंद है। मगर ज्यादातर लोग WWE मेन इवेंट क नहीं देखते हैं। मेन इवेंट में मुस्तफ़ा अली ने काफी शानदार काम किया है और वह लगातार अपने सोशल मीडिया चैनल्स के जरिये ज्यादा से ज्यादा फैंस को इस शो को देखने को कहते हैं। इतने अच्छे रेसलर होने के बावजूद अली को रॉ में ज्यादा काम नहीं मिला है। उनके टैलेंट को हमेशा से ही नाकारा गया है और इस वजह से वह रॉ मैनेजमेंट से काफी गुस्सा भी होंगे।

शायद इस कारण ही उन्होंने रेट्रीब्यूशन की शुरुआत की और अब उसके लीडर भी हैं। ये ग्रुप WWE में चीज़ों को ठीक करने के लिए ही आया है।

#3 हैकर वाली स्टोरीलाइन को ड्रॉप कर दिया गया था

कुछ समय पहले तक स्मैकडाउन में एक शानदार स्टोरीलाइन चल रही थी। बताया जा रहा था कि एक हैकर है जो WWE में रेसलर्स की फुटेज को लीक कर रहा है। अफ़वाहों को अनुसार मुस्तफ़ा अली इस रोल के साथ अपनी वापसी करने वाले थे। मगर बीच में ही इस स्टोरीलाइन को बंद कर दिया गया था।

अली को एक ऐसे रोल की जरूरत थी जिसे देखकर फैंस उनके किरदार को सीरियसली लेने लगे। रेट्रीब्यूशन के लीडर के तौर पर हर कोई उनका नाम जान जायेगा। उनका काम तो शानदार है ही मगर इस नए गिमिक के साथ वह अपने करियर को अलग उचाईयों तक ले जा सकते हैं।

#2 रेट्रीब्यूशन बनाम हर्ट बिज़नेस वाली दुश्मनी को काफी फायदा होगा

रेट्रीब्यूशन और द हर्ट बिज़नेस की दुश्मनी काफी लंबे समय से देखने को मिल रही है। मगर हर्ट बिज़नेस इस टीम के साथ साथ मुस्तफ़ा अली, रिकोशे और अपोलो क्रूज के साथ भी एक स्टोरीलाइन में थी। अली के रेट्रीब्यूशन में आने के बाद से काफी हद तक इस टीम की वैल्यू बढ़ी है और अब इससे इन दोनों टीम्स की दुश्मनी को भी काफी फायदा हो सकता है।

रेट्रीब्यूशन का एक मेंबर हर्ट बिज़नेस के एक मेंबर के साथ यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए भी लड़ता हुआ दिख सकता है।

#1 मुस्तफ़ा अली के बाद और भी रेसलर्स रेट्रीब्यूशन को जॉइन कर सकते हैं

इस समय सभी सोच रहे हैं कि मुस्तफ़ा अली ही रेट्रीब्यूशन के लीडर हैं। ऐसा भी हो सकता है कि अली उन रेसलर्स में से एक हैं जो आने वाले समय में इस टीम को जॉइन करते हुए दिखने वाले हैं। पहले के समय में टैग टीम्स में काफी सारे रेसलर्स देखने को मिलते थे। ऐसा ही कुछ रेट्रीब्यूशन के साथ भी हो सकता है।

अली शायद अपने दोस्त रिकोशे और अपोलो क्रूज को भी रेट्रीब्यूशन का हिस्सा बनने कह सकते हैं। ये सिर्फ एक शुरुआत हो सकती है और आने वाले हफ़्तों में कई और रेसलर्स इस हील ग्रुप में जुड़ते दिख सकते हैं।