Create
Notifications

WWE Raw प्रीव्यू: रे मिस्टीरियो लेंगे रिटायरमेंट, सैथ रॉलिंस कर सकते हैं अटैक

 रे मिस्टीरियो और सैथ रॉलिंस 
 रे मिस्टीरियो और सैथ रॉलिंस 
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ (Raw) इस हफ्ते काफी धमाकेदार होने वाला है क्योंकि ऐसे कई सैगमेंट और वापसियों से जुड़ी जानकारी सामने आई है जिसके बाद काफी अच्छे एक्शन और एंटरटेनमेंट की उम्मीद बढ़ जाती है। रिक फ्लेयर (Ric Flair) और रॉब ग्रोवांस्की (Rob Gronkowski) इस हफ्ते WWE रॉ का हिस्सा हैं और ये देखना होगा कि 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन किस चीज पर बात करेंगे। वो नेचर बॉय हैं और उनके पास ना तो स्टाइल की कमी है और ना ही शब्दों की इसलिए उनका आना शो से जुड़ी एक्साइटमेंट को बढ़ाने के लिए काफी है।

एक तरफ जहाँ पिता एक समय के बाद WWE रॉ का हिस्सा होंगे वहीं रिक की बेटी शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) इस हफ्ते WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका (Asuka) के सामने होंगी। अब ये लड़ाई किसके लिए फायदेमंद रहेगी और किसके लिए नहीं ये तो हमें शो में ही पता चलेगा। इसके साथ साथ नए यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन अपोलो क्रूज (Apollo Crews) इस हफ्ते टाइटल को अपने पसंद के सुपरस्टार के विरुद्ध डिफेंड करेंगे और ये देखना होगा कि वो कौन होंगे। एक तरफ जहाँ सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) की रिटायरमेंट पार्टी का आयोजन करेंगे वहीं दूसरी तरफ वो एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) के खिलाफ अपना मैच भी लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: WWE किस्से कहानियां: क्रिस जैरिको ने गोल्डबर्ग पर किया अटैक

इन सबके बीच आइए आपको बताते हैं कि शो में क्या हो सकता है:

WWE लैजेंड और 24/7 चैंपियन शो में नजर आएँगे

रिक फ्लेयर इस हफ्ते शो में आ रहे हैं और हाल में ऐसी खबरें आई थीं कि WWE हॉल ऑफ फेमर अपनी बेटी द्वारा किए जा रहे काम के बदले में मिल रहे पैसों को लेकर नाखुश थे। ये एक बड़ा कारण हो सकता है जिसकी वजह से रिक WWE रॉ में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं पर शार्लेट फ्लेयर के पास अपनी बात कहने का मौका है तो उन्हें इस बात के लिए अपने पिता की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर इस बात को दरकिनार कर दें तो कंपनी ने बीती रात WWE नेटवर्क पर स्टिंग (Sting) से जुड़ी एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की है और चूँकि रिक और स्टिंग एक समय पर WCW का हिस्सा थे तो क्या वो उसको प्रोमोट करने आ रहे हैं।

अगर ऐसा नहीं है तो क्या रिक द अंडरटेकर (The Undertaker) की डॉक्यूमेंट्री 'द लास्ट राइड' के अगले एपिसोड को लेकर फैंस को उत्साहित करने वाले हैं और क्या अगले एपिसोड में वो नजर आएँगे। वो डॉक्यूमेंट्री के तीसरे एपिसोड का हिस्सा थे, पर क्या ये तीन अहम कारण उनकी वापसी के लिए सही हैं?

रॉब ग्रोवांस्की इस समय 24/7 चैंपियन हैं पर क्या वो अपना टाइटल इस हफ्ते WWE रॉ में हार जाएंगे क्योंकि पिछले हफ्तों में आर-ट्रुथ (R-Truth) ने उन्हें कई बार चैलेंज किया है। ट्रुथ से जुड़ा हर सैगमेंट अच्छा होता है और उसकी उम्मीद इस बार भी की जा सकती है।

youtube-cover

किसके खिलाफ टाइटल डिफेंड करेंगे WWE यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन?

अपोलो क्रूज एक फाइटिंग WWE यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन हैं और पिछले हफ्ते टाइटल जीतने के बाद उन्होंने इस हफ्ते अपने टाइटल को एक अनजान रेसलर के खिलाफ डिफेंड करने का ऐलान किया है। यही वजह है कि हर कोई इस बात को लेकर हैरान है कि कौन होगा वो रेसलर जो उनके साथ लड़ाई करेगा। अब वो जो भी हो, क्या वो नए चैंपियन को इतनी जल्दी हराने में कामयाब होगा या नहीं? ऐसा इसलिए भी है क्योंकि अपोलो को काफी अच्छा पुश दिया जा रहा है तो ऐसे में एकाएक हारना थोड़ा मुश्किल है।

WWE के मसीहा को मिलेगी जीत या हार?

WWE के मंडे नाइट मसीहा इस हफ्ते एलिस्टर ब्लैक के साथ एक मैच का हिस्सा होंगे और वो अपने काम से मर्फी (Murphy) और ऑस्टिन थ्योरी (Austin Theory) को ये दिखाना चाहेंगे कि वो उनके लीडर क्यों हैं। ये एक अच्छा पल होगा और अगर WWE इस बात का ध्यान रखती है तो हमें एलिस्टर ब्लैक हारते हुए नजर आ रहे हैं पर क्या हम्बर्टो कारिलो (Humberto Carillo) इस मैच में कोई दखल देंगे और ये एक टैग टीम मैच में बदलेगा? इसकी वजह से क्या एंटरटेनमेंट में बढ़ोतरी होगी या नहीं ये हमें आनेवाले वक्त में पता चलेगा।

WWE विमेंस चैंपियंस के बीच टाइटल के बिना होगा मुकाबला

शार्लेट फ्लेयर और असुका दोनों बेहतरीन WWE विमेंस चैंपियन हैं और एक तरफ जहाँ शार्लेट ने चैंपियनशिप रेसलमेनिया (WrestleMania) में रिया रिप्ली (Rhea Ripley) के हाथों जीती थी वहीं असुका को रॉ विमेंस चैंपियनशिप बैकी लिंच (Becky Lynch) ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा करने के बाद दी थी।

अब जब दोनों ब्रांड्स में नए चैंपियन हैं तो उनके बीच मैच अच्छा होगा और इसमें कोई दोराय नहीं कि दोनों अपने काम से ना सिर्फ विमेंस डिवीजन को बल्कि फैंस को भी बेहतरीन एंटरटेनमेंट प्रदान करेंगी। शार्लेट और असुका के बीच पहले भी मैच हो चुके हैं और रेसलमेनिया 34 में शार्लेट ने ही असुका की अनडिफिटेड स्ट्रीक को तोड़ा था। क्या इस बार भी NXT विमेंस चैंपियन किसी कीर्तिमान को तोड़ेंगी?

WWE लैजेंड रे मिस्टीरियो की रिटायरमेंट सेरेमनी होस्ट करेंगे सैथ रॉलिंस

WWE रॉ के इस सैगमेंट का अंत हम सब जानते हैं और ये काफी एंटरटेनिंग होने वाला है। यहाँ ये देखना होगा कि क्या हम्बर्टो कारिलो उनका साथ देंगे या फिर एंड्राडे (Andrade) अपने किरदार में बदलाव करके मैक्सिकन हेरिटेज के लिए रे से जुड़ेंगे। इस आर्टिकल के लिखे जाने तक डॉमिनिक के आने की कोई संभावना नहीं है लेकिन वो काफी अच्छी ट्रेनिंग कर रहे हैं तो ये मुमकिन है कि वो शो का हिस्सा बने।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...