Create

WWE Raw प्रीव्यू: 11 मार्च 2019

WWE का फास्टलेन शो अब इतिहास में अपनी जगह बना चुका है, और भले ही आपको ये शो पसंद आया हो या नहीं, एक बात तो तय है कि विंस और उनकी टीम ने हर उस संभावना तो नकार दिया और उससे ऊपर का काम करके दिखाया जिसकी उनसे उम्मीद थी। एक टीम के तौर पर ये बात तो सच साबित हुई कि अगर कंपनी चाहे तो कुछ ऐसा काम दिखा सकती है जिसको आप कभी सोच भी नहीं सकते।

अब चूँकि रॉ में बीते हुए हुए शो से जुड़ी हुई कहानियाँ आगे बढ़ेंगी और साथ ही कुछ पुरानी कहानियाँ भी रैसलमेनिया में लड़ाई की शक्ल लेंगी। वैसे तो इतने सारे सैगमेंट्स हैं और इतनी कहानियाँ कि हर एक के बारे में लिखना सही नहीं होगा, इसलिए आइए आपको बताते हैं उन महत्वपूर्ण सैगमेंट्स के बारे में जो शो में हो सकते हैं:

#5 टमिना स्नूका और नाया जैक्स अपने काम से रैसलमेनिया की शुरुआत करेंगी

फास्टलेन में टमीना और नाया की जोड़ी ने ना सिर्फ चैंपियंस पर वार किया बल्कि उन्होंने हॉल ऑफ़ फेमर बेथ फीनिक्स को भी अपना शिकार बनाया। आप और हम ये जानते हैं कि कंपनी यूँ ही किसी को कहानी का हिस्सा नहीं बनाती, इसलिए ये मुमकिन है कि आनेवाले समय में बैथ और नटालिया की टीम इनसे लड़ाई करें, और विजेता चैंपियंस को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करें। वैसे ये भी मुमकिन है कि दोनों ही टीमें चैंपियंस को चैलेंज करें और हमें रैसलमेनिया में एक ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिले।

वैसे भी एक टीम से लड़ने से ज़्यादा अच्छा है अगर चैंपियंस दो टीम्स से लड़े और फिर भी अपने टाइटल को रिटेन कर लें। इससे इनके प्रदर्शन को फायदा मिलेगा और इस नयी चैंपियनशिप के लिए फैंस का उत्साह भी बढ़ेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 कौन बनेगा इंटरकांटिनेंटल चैंपियन?

रॉ में फिन बैलर का मुकाबला बॉबी लैश्ले से होगा और ये मुकाबला इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप के लिए होगा। पिछले हफ्ते रॉ में एक टैग टीम मैच में एक दूसरे के खिलाफ काम कर चुके ये दोनों रैसलर्स एक दूसरे से इस हफ्ते एक सिंगल्स कॉम्पिटिशन के दौरान लड़ेंगे, इसलिए ये देखना होगा कि कौन इस मैच को जीतता है। क्या मौजूदा चैंपियन अपना टाइटल रिटेन करेंगे या फिर बॉबी दोबारा से चैंपियन बनेंगे, और इस पूरी लड़ाई के दौरान लियो रश का क्या योगदान रहेगा।

क्या वो रिंगसाइड होंगे या फिर उनकी वजह से बॉबी अपना टाइटल मैच हार जाएंगे? वैसे इस कहानी और मैच में काफी संभावनाएं हैं, इसलिए ये देखना होगा कि क्या ये मैच एक ट्रिपल थ्रेट बन जाता है जिसको आनेवाले समय में रैसलमेनिया में लड़ा जाएगा? इस मैच का परिणाम क्या होगा ये हमें इस हफ्ते शो में ही पता चलेगा, लेकिन वो रोमांचक होगा इसमें कोई शक नहीं है।

#3 अब शील्ड का क्या होगा?

शील्ड का मैच फास्टलेन में ज़बरदस्त था, और सबकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए ना केवल इस टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया, बल्कि सबको चौंकाते हुए डीन एम्ब्रोज़ ने अपने साथियों पर वार नहीं किया। ये एक बड़ी वजह है जिसने फैंस को ये मौका दिया कि वो डीन के अगले कदम का इंतज़ार करें और रॉ ज़रूर देखें। अगर डीन अपने साथियों पर वार कर देते तो रॉ में कोई रोमांच नहीं रहता, लेकिन ये भी मुमकिन है, कि शायद ऐसा हो ही नहीं, और डीन ऐसा कोई भी कदम ना उठाएं जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही है। लेकिन जो बड़ा सवाल खड़ा होता है वो ये कि अब शील्ड का क्या होगा?

#2 क्या रोंडा ने फास्टलेन में मैच में दखल देकर गलती की?

फास्टलेन में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच एक ज़बरदस्त मैच चल रहा था कि तभी रॉ विमेंस चैंपियन ने मैच में दखल दिया और ये मैच रैसलमेनिया में एक ट्रिपल थ्रेट मैच बन गया। इस परिणाम की उम्मीद सबको थी, इसलिए किसी को इसमें कुछ खराब नहीं लगा, लेकिन जिस बात ने सबका ध्यान खींचा वो था चैंपियन का मैच में दखल देना।

दरअसल, इस समय बैकी फैंस के बीच इतनी लोकप्रिय हैं कि उनका हर एक काम काफी अच्छा रहता है, और अगर वो इस मैच को बिना किसी दखल के जीतती तो ये उनके लिए भी अच्छा होता, लेकिन कंपनी ने एकदम अलग सा ही तरीका इस्तेमाल किया, जिसकी वजह से इन तीनों के बीच लड़ाई तो ज़रूर बढ़ गई है, लेकिन उसकी वजह से मैच का रोमांच भी काफी बढ़ गया है। अब ये देखना होगा कि बैकी अपने विरोधियों को कैसे चैलेंज करेंगी?

#1 दोस्त जब एक दूसरे के सामने होंगे तो धमाल होगा

ट्रिपल एच और बतिस्ता एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं, इसलिए इस बात की उम्मीद है कि जब ये दोनों एक दूसरे के सामने होंगे तो काफी धमाल और एक्शन होगा। एक तरफ WWE के COO और एवोल्यूशन के सदस्य रहे ट्रिपल एच का मुकाबला जब अपने ही दोस्त बतिस्ता से होगा तो रोमांच काफी ज़्यादा होगा।

क्या हो अगर इस सबके बीच रिक फ्लेयर खुद को इस मैच के लिए स्पेशल गेस्ट रैफरी बना दें? डर्टिएस्ट प्लेयर का किसी भी कहानी में होना उसका रोमांच बढ़ा देता है, इसलिए इस मैच को लेकर रैसलमेनिया में काफी रोमांच होगा, और कंपनी इस मौके को ज़रूर भुनाना चाहेगी क्योंकि अब रैसलमेनिया में मात्र चार हफ्तों का ही समय बचा हुआ है, और अगर कंपनी ने इस हफ्ते से ही कहानियों को आगे नहीं बढ़ाया तो आनेवाले समय में कुछ भी हो पाना मुमकिन नहीं है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment