Create
Notifications

WWE Raw प्रीव्यू: मैकइंटायर को मिलेगा नया प्रतिद्वंदी, सैथ रॉलिंस करेंगे बड़ा धमाका

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) बैकलैश (Backlash) में काफी एंटरटेनमेंट हुआ लेकिन WWE ने शो के बाद इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) होस्ट करना है तो उन्हें मालूम है कि किस तरह से फैंस को एंटरटेन करना है। इस हफ्ते का एपिसोड बैकलैश में हुए परिणामों के आधार पर होगा और इसमें बैकलैश का हिस्सा रहे ऐज (Edge) नहीं होंगे क्योंकि प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें मैच के दौरान चोट लगी है। इस चोट के बारे में अधिक जानकारी शो के दौरान मिलेगी। मैच में अच्छा प्रदर्शन हुआ जहाँ रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) चोटिल भी हुए लेकिन उनकी और ऐज की चोट में काफी फर्क था।

WWE बैकलैश के परिणामों से कुछ नई कहानियों की भी शुरुआत होगी लेकिन उनमें से कुछ के बारे में हम अभी जानते हैं। ऐसा नहीं है कि हम उनके बारे में जानते नहीं है लेकिन ऐसे कई ऑफर्स या हिंट्स हमें शो में देखने को मिले जो ये इशारा करते हैं कि WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) काफी धमाकेदार होनेवाला है।

इसके साथ-साथ ये पिछले साल जुलाई में WWE रॉ के एक्ज़ेक्यूटिव डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किए गए पॉल हेमन (Paul Heyman) के पद से हटाए जाने के बाद पहला शो होगा तो देखना होगा कि इसमें प्रदर्शन कैसा रहता है। इससे पहले कि शो हमारे बीच आए एक नजर ड़ालते हैं उन पलों पर जो शो में हो सकते हैं।

WWE चैंपियनशिप के पूर्व कंटेंडर बॉबी लैश्ले अपनी ऑनस्क्रीन पत्नी लाना से सवाल कर सकते हैं

WWE चैंपियनशिप के लिए ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) ने अच्छा प्रदर्शन किया और एक पल ऐसा लगा जैसे बॉबी मैच को जीत जाएंगे। ऐसा इसलिए था क्योंकि उन्होंने नेल्सन लॉक को मैच के शुरू होने से पहले ही WWE चैंपियन पर अप्लाई कर दिया था जिसकी वजह से चैंपियन को मैच के दौरान थोड़ी परेशानी आई। इसके बावजूद WWE चैंपियन ने अपने काम का प्रभाव रखा और अंत में जीत दर्ज की।

मैच के दौरान बॉबी की ऑनस्क्रीन पत्नी लाना (Lana) का म्यूजिक बजा जिसकी वजह से बॉबी का ध्यान भंग हुआ और वो अपनी पत्नी और रिंग के बीच चल रहे मैच पर अपना ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करते हुए नजर आए। इस स्थिति का फायदा उठाते हुए चैंपियन ने जीत दर्ज कर ली और वो लाइन भी सच साबित कर दी ,'क्लेमोर, विन मोर।'

WWE रॉ विमेंस चैंपियन के लिए अगला चैलेंजर कौन होगा?

WWE रॉ विमेंस चैंपियन असुका (Asuka) ने नाया जैक्स (Nia Jax) के खिलाफ अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड किया और वो अब भी विमेंस चैंपियन हैं। बैकलैश के दौरान कंपनी ने एक्सट्रीम रूल्स से जुड़ा एक प्रोमो दिखाया और असुका अब उस शो के लिए अपने विरोधी का इंतजार कर रही हैं। ऐसे में ये देखना होगा कि कौन कौन सी विमेंस रेसलर्स इस मौके के लिए खुद को साबित कर पाती हैं। अगर कोई रेसलर उन्हें चुनौती देता है तो उसका प्रदर्शन ऐसा होना चाहिए कि फैंस उस मैच को लेकर एक्साइटेड हो जाएं। अब वो कौन सी विमेंस रेसलर होगी जो असुका को चैलेंज करेंगी ये देखना दिलचस्प होगा।

क्या WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को मिलेगा उनका अगला विरोधी?

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन अपोलो क्रूज (Apollo Crews) ने शो के किकऑफ में अपने टाइटल को एंड्राडे (Andrade) के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया था। इस जीत के बाद अब एक्सट्रीम रूल्स में उनके लिए चुनौतियाँ काफी हैं और ये देखना होगा कि कौन उनको चैलेंज करता है। इसकी शुरुआत रॉ में मैचों की एक श्रृंखला से हो सकता है जैसे एजे स्टाइल्स (AJ Styles) द्वारा जीती गई चैंपियनशिप के लिए हुआ है। इससे एंटरटेनमेंट में भी बढ़ोतरी होगी और हर रेसलर को हुनर दिखाने का मौका मिलेगा।

WWE रॉ में सैथ रॉलिंस ने रे मिस्टीरियो और उनके बेटे को आखिरकार क्यों बुलाया है?

WWE रॉ में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) और उनके बेटे डॉमिनिक को बुलाया है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिरकार ऐसा करके सैथ क्या साबित करना चाहते हैं? क्या ये उनका माफी मांगने का तरीका है या फिर वो दोबारा से रे पर अटैक करेंगे ताकि एक्सट्रीम रूल्स के लिए एक बेहतरीन मैच बन जाए? ये और ऐसे ही कई सवालों का जवाब हमें शो के दौरान मिलेगा पर क्या डॉमिनिक की तरफ से अटैक भी देखने को मिलेगा या वो भी इस अटैक का शिकार होंगे और वो इस कहानी में कैसे फिट आएंगे?

WWE चैंपियन को एक्सट्रीम रूल्स के लिए कौन चैलेंज करेगा?

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने बॉबी लैश्ले को बैकलैश में हरा दिया था और अब वो अपने अगले विरोधी का इंतजार करेंगे पर बड़ा सवाल ये है कि क्या कोई नया सुपरस्टार उन्हें चैलेंज करेगा या फिर बॉबी लैश्ले ही उनके अगले विरोधी होंगे। अगर ऐसा होता है तो भी हमें अच्छी लड़ाई ही देखने को मिलेगी जो काफी अच्छी बात है। बॉबी लैश्ले को एक जीत की दरकार है पर क्या एक्सट्रीम रूल्स में उनकी जीत मुमकिन है?

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...