WWE Raw प्रीव्यू: 6 मई 2019

Enter caption

WWE रॉ इस हफ्ते और भी रोमांचक होने वाला है क्योंकि कई कहानियाँ अब आगे बढ़ रही हैं और कुछ को पिछले हफ्ते ही शुरू किया गया। सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स वाली कहानी आगे बढ़ रही है, तो वहीं महिला रैसलर्स वाले मनी इन द बैंक लैडर मैच के लिए घोषित रैसलर्स इस हफ्ते अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाएंगी।

इनमें से कुछ ने तो ट्विटर पर अपनी लड़ाई आगे बढ़ाई है लेकिन रिंग में अभी उसकी शुरुआत नहीं हुई है। डैना ब्रूक और नटालिया के बीच पुरानी लड़ाई हैं, जबकि नेओमी और एलेक्सा ब्लिस पिछले हफ्ते के एपिसोड में एक दूसरे से लड़ चुकी हैं।

बैकी लिंच और लेसी इवांस के बीच पिछले हफ्ते लड़ाई हुई है, लेकिन ये देखना होगा कि इस हफ्ते कौन किसपर भारी पड़ेगा। इनको ध्यान में रखते हुए आइए उन बातों पर नज़र डालते हैं जो इस हफ्ते मंडे नाइट्स में देखने को मिल सकती हैं:

#5 क्या रोमन रेंस इस हफ्ते रॉ का हिस्सा होंगे?

रोमन रेंस ने इस हफ्ते के फ्लैगशिप शो में आने की घोषणा की है जिसके बाद कंपनी ने आधिकारिक तौर पर ये जानकारी दी है कि उन्हें शो में आने की ज़रूरत और इज़ाज़त नहीं है।

ये देखते हुए कि सैथ रॉलिंस ने अपने साथी को वापसी करने पर बधाई दी है, एक बात तो तय है और वो ये कि बिग डॉग तथा आर्किटेक्ट एक दूसरे को या तो आनेवाले वक्त में चैलेंज करेंगे या फिर एक टैग टीम की तरह वापसी करेंगे।

वैसे कारण चाहे जो हो, इन दोनों का साथ आना, ना सिर्फ रैसलिंग, और रॉ बल्कि WWE के लिए भी अच्छा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 क्या एलेक्सा ब्लिस अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाएंगीं?

एलेक्सा ब्लिस इकलौती ऐसी महिला रैसलर हैं जो चाहे रिंग में हो या माइक पर, वो अपने काम से किसी को भी धराशाई कर सकती हैं। गॉडेस के सामने क्वीन ऑफ ब्लैक हार्ट्स हैं और साथ में है ग्लो तथा ताकतवर डैना ब्रूक।

इन सभी रैसलर्स ने ट्वीटर पर आपस में लड़ाई शुरू कर दी है लेकिन ये देखना होगा कि क्या ये लड़ाई अब रिंग में भी होगी या नहीं। कई रैसलर्स मनी इन द बैंक लैडर मैच वाली कहानी का हिस्सा हैं लेकिन जिस तरह से रॉ और स्मैकडाउन की भूतपूर्व चैंपियन अपनी कहानी को आगे बढ़ाती हैं वैसा शायद ही कोई और कर पाता हो।

ये देखना दिलचस्प होगा कि ये कहानी कैसे आगे बढ़ेगी।

#3 क्या मिज़ शेन मैकमैहन पर वार करने में कामयाब होंगे?

मिज़ और शेन मैकमैहन एक दूसरे के साथ जबरदस्त कहानी का हिस्सा हैं लेकिन पिछले हफ्ते बेकार से सेगमेंट का हिस्सा रहे ए-लिस्टर क्या इस हफ्ते प्रोडीजल सन पर वार करने में कामयाब रहेंगे? ये सवाल इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में मैकमैहन परिवार के इस सदस्य ने अपने मैच की ट्रेनिंग को लेकर जानकारी दी थी।

#2 क्या बैकी लिंच लेसी इवांस पर वार करने में कामयाब होंगी?

बैकी लिंच मौजूदा विमेंस चैंपियन हैं और वो रॉ में सैसी सदर्न बैले के साथ एक जबरदस्त लडाई का हिस्सा हैं। पिछले हफ्ते जिस तरह से इन दोनों के बीच लड़ाई हुई उससे एक बात तय है कि वो इस हफ्ते शो में भी लड़ाई को आगे बढ़ाएंगी। चूंकि मनी इन द बैंक में अब ज़्यादा समय नहीं बचा है तो ये लड़ाई बेहतर तरीके से आगे बढ़ेगी, पर क्या लैसकिकर क्लासी लेडी पर वार करने में कामयाब होंगी।

#1 क्या एजे स्टाइल्स बुलेट क्लब को दोबारा से शुरू करेंगे?

एजे स्टाइल्स इस समय रॉ का हिस्सा हैं, और साथ ही गुड ब्रदर्स भी मंडे नाइट में आ चुके हैं। एक सवाल जो सब रैसलिंग फैंस के मन में है वो ये कि क्या फिनोमिनल स्टार बुलेट क्लब को दोबारा से बनाएंगे? देखना होगा कि रॉ में इस हफ्ते क्या क्या होता है।