Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE- 10 फरवरी, 2020

  • रॉ की लाइव कमेंट्री और सभी अपडेट्स
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 11 Feb 2020, 09:58 IST

सैथ रॉलिंस, बडी मर्फी और AoP
सैथ रॉलिंस, बडी मर्फी और AoP

केविन ओवेंस, समोआ जो और वाइकिंग रेडर्स vs सैथ रॉलिंस, बडी मर्फी और AoP

मैच शुरू होने से पहले ही सभी सुपरस्टार्स के बीच लड़ाई स्टार्ट हो गई। आखिरकार इस मैच की शुरुआत हुई, पहले केविन ओवेंस और टीम ने अपनी पकड़ बनाई, लेकिन जल्द ही रॉलिंस और टीम ने मैच में वापसी करते हुए पकड़ बनाना शुरू कर दिया। एऱिक ने आखिरकार अपने पार्टनर इवार को टैग दिया और वो हील फैक्शन के ऊपर भारी पड़े। एक बार फिर सैथ रॉलिंस की टीम ने पतड बना ली है और केविन ओवेंस इस समय दिक्कत में नजर आ रहे हैं। रिंग के बाहर ओवेंस ने मर्फी को पटका, मर्फी ने AoP को टैग दिया औऱ ओवेंस टैग देने में नाकाम हुए। बडी मर्फी वापस रिंग में आ गए हैं और ओवेंस के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। ओवेंस ने मर्फी को डीडीटी दी और समोआ जो को टैग दिया। समोआ जो और वाइकिंग रेडर्स ने रिंग के बाहर सूसाइड डाइव लगा दी। समोआ जो ने रॉलिंस को मूव दिया, लेकिन उनकी टीम पिन होने से बचाया। रिंग में सभी सुपरस्टार्स शामिल हो गए हैं और एक दूसरे को मार रहे हैं। ओवेंस ने टॉप रोप से रिंग के बाहर 3 सुपरस्टार्स पर स्वॉन्टन बॉम्ब दे दिया। समोआ जो ने मर्फी को कोकिना क्लच दे दिया, लेकिन इसी बीच रॉलिंस ने जो को स्टॉम्प दे दिया और फिर मर्फी ने उन्हें पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस, बडी मर्फी और AoP

द मैन का सैगमेंट

रॉ विमेंस चैंपियन ने एंबुलेंस में ही वापसी कर ली है और रिंग में आ गई हैं। बैकी लिंच के गर्दन में बैंडिड लगा हुआ है। वो अब शायना बैजलर को रिंग में बुला रही हैं और कहा कि उन्होंने सभी को हराया है। उन्होंने कहा कि शायना को उनकी अटेंशन चाहिए, तो वो उन्हें मिल गई हैं। बैकी ने शायना को धमकी दे दी है और कहा कि वो उनको ढूंढकर रहेंगीं और उनका बुरा हाल करने वाली हैं।

एलिस्टर ब्लैक vs अकीरा टोजावा

मैच की शुरुआत में अकीरा टोजावा ने एलिस्टर ब्लैक पर हावी होने का प्रयास किया, लेकिन जल्द ही ब्लैक ने पकड़ बनाई और फिर ब्लैक मास्क मूव देते हुए इस मैच को जीत लिया। एक और हफ्ते ब्लैक ने बड़ी आसानी से मैच को जीता। एलिस्टर ब्लैक ने मैच के बाद एक और जबरदस्त प्रोमो दिया।

Advertisement

विजेता: एलिस्टर ब्लैक

रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

क्राउड एक बार फिर रैंडी ऑर्टन को बू कर रहा है। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि जो दो हफ्ते पहले उन्होंने किया उसकी सफाई देनी चाहिए। ऑर्टन ने कहा कि उन्हें भी दुख है और मैट हार्डी का म्यूजिक बज गया और वो आ गए हैं। मैट कहा कि सबकी तरह वो भी जानना चाहते हैं कि आखिर उन्होंने यह क्यों किया। हार्डी ने कहा कि रैंडी तुम सोच रहे होगे कि उनका क्या लेना देना इससे। उन्होंने कहा कि ऐज से एक समय उनसे ज्यादा नफरत किसी ने नहीं की थी, लेकिन हम दोनों अच्छे दोस्त थे और काफी ट्रैवल भी साथ में किया। हम दोनों की वजह से टीएलसी मैच की शुरुआत हुई। हालांकि जब ऐज को रिटायरमेंट लेनी पड़ी थी, तो उनके लिए सारी नफरत खत्म हो गई। मैट हार्डी ने कहा कि ऐज की वापसी शानदार थी, लेकिन तुमने पूरी तरह से उसे खराब कर दिया। रैंडी ऑर्टन ने RKO देने की कोशिश की, लेकिन मैट हार्डी ने पलटवार किया। हालांकि अंत में रैंडी ऑर्टन ने RKO दे ही दिया। रैंडी इतने में ही नहीं रुके, इसके बाद उन्होंने मैट हार्डी के सिर के नीचे चेयर रखी और उनके ऊपर चेयर से अटैक किया और वहां से चले गए।


बॉबी लैश्ले vs रिकोशे

मैच की शुरुआत में रिकोशे ने लैश्ले के ऊपर अटैक किया, लेकिन लैश्ले ने जल्द ही मैच में अपनी पकड़ बनाई। लैश्ले पूरी तरह से मैच को डोमिनेट कर रहे हैं और रिकोशे मैच में वापसी के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। रिकोशे ने आखिकार पलटवार किया और लैश्ले को जबरदस्त मूव्स लगाए। रिकोशे ने रोलिंग ठंडर ड्रॉप किक लगाई और फिर क्रॉस बॉडी मूव लगाया। हालांकि लैश्ले ने किकआउट कर दिया है। रिकोशे ने लगातार दो ड्रॉप टर्नबकल पर लगाया और फिर अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: रिकोशे


साराह लोगन vs रिया रिप्ली

मैच शुरू होने से पहले शार्लेट फ्लेयर एंट्रेंस रैंप पर आ गई हैं। रिया रिप्ली ने पहले बिग बूट दिया औऱ फिर साराह लोगन को ड्रॉप किक लगाई। इसके बाद अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए आसानी से इस मैच को जीत लिया। शार्लेट ने इस मैच को देखा और वो वहीं खड़ी रहीं। मैच के बाद रिप्ली ने अपने चैलेंज का जवाब मांगा, लेकिन शार्लेट ने एक और हफ्ता बिना जवाब दिए ही निकाल दिया।

विजेता: रिया रिप्ली


सेड्रिक एलेक्सजेंडर vs एंजल गार्जा

मैच के शुरू होने से पहले ही हम्बर्टो कारिलो बाहर आ गए और उन्होंने अपने भाई गार्जा को मारना शुरू कर दिया। कारिलो ने गार्जा को स्पाइनबस्टर दिया, लेकिन इसके बाद रेफरी और गार्ड्स आकर कारिलो को बैकस्टेज लेकर गए। इस मैच की आधिकारिक शुरुआत हो गई है और सेड्रिक एलेक्सजेंडर ने पूरा दबाव बनाया। हालांकि गार्जा ने रिंग के बाहर एलेक्सजेंडर को पटक दिया। सेड्रिक ने वापसी कर ली है, लेकिन टॉप रोप से वो मूव को मिस कर गए। गार्जा ने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: एंजल गार्जा


MVP का VIP लाऊंज सैगमेंट

हाल ही में WWE इनरिंग रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले MVP 10 साल बाद रॉ में इस सैगमेंट को लेकर आ रहे हैं और उनके गेस्ट रॉयल रंबल विजेता ड्रू मैकइंटायर है, जोकि रिंग में आ गए हैं। MVP ने उनका स्वागत किया और पिछले कुछ हफ्तों में मैकइंटायर की कामयाबी के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने कहा कि बहुत लोग कहते हैं कि ड्रू मैकइंटायर अभी चैंपियन बनने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि हम मिलकर इसे बदल सकते हैं, लेकिन मैकइंटायर को यह पसंद नहीं आया। MVP ने कहा कि वो जीतने पर फोकस करें और बाकी चीजें वो देख लेंगे। हालांकि मैकइंटायर ने उनके ऑफर को ठुकरा दिया है। MVP उनके एडवोक्ट बनना चाहते हैं और उन्होंने मैकइंटायर को गुस्सा दिला दिया है। मैकइंटायर ने पहले उनको हिट किया और फिर क्लेमोर किक देकर इस सैगमेंट का अंत किया।

मोजो राउली और रिडिक मॉस vs स्ट्रीट प्रोफिट्स

स्ट्रीट प्रोफिट्स ने काफी जल्दी ही इस मैच में रिडिक मॉस को पिन करते हुए इस टैग टीम मैच को जीत लिया। हालांकि मैच के बाद रिडिक मॉस ने मोजो राउली को पिन किया और पहली बार 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। मोजो राउली इस धोखे से हैरान रह गए।

विजेता: द स्ट्रीट प्रोफिट्स और रिडिक मॉस नए 24*7 चैंपियन बन गए हैं।


बैकी लिंच vs असुका (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

रॉ में पहला मुकाबला रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए हो रहा है और इसकी शुरुआत हो गई है। बैकी लिंच ने शुरुआत में पकड़ बनाई, लेकिन अपनी पार्टनर कायरी सेन के दखल देने के कारण मैच में वापसी करते हुए बैकी लिंच के ऊपर दबाव बनाया। असुका ने बैकी लिंच को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन चैंपियन ने किकआउट किया। लिंच ने पलटवार करते हुए एप्रन से कायरी को जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन इस चक्कर में असुका ने वापसी की और लिंच के ऊपर पीछे से अटैक किया, लेकिन पिन नहीं कर पाईं। असुका ने टॉप रोप से सुपरप्लेक्स दे दिया और अब असुका लॉक में जकड़ लिया, लेकिन लिंच ने पलटवार कर दिया है और असुका को उठाकर पटक दिया। अंत में बैकी लिंच ने असुका को पिन करते हुए इस शानदार मैच को जीतते हुए चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद शायना बैजलर ने आकर बैकी लिंच के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया है। शायना ने बैकी को काट लिया औऱ लहूलुहान कर दिया है। शायना के मुंह पर भी खून लगा हुआ है। मेडिकल स्टाफ उन्हें देखने आए हैं, लेकिन लिंच कह रही है कि वो सही है।

विजेता: बैकी लिंच


सैथ रॉलिंस, बडी मर्फी और AoP का सैगमेंट

रॉ की शुरुआत सैथ रॉलिंस ने अपनी टीम के साथ की और उन्होंने सभी का स्वागत किया। उन्होंने बताया किस तरह ओवेंस के कारण वो WWE चैंपियनशिप के नंबर1 कंटेंडर नहीं बन पाए और कहा कि उनका पेशंस खत्म हो रहा है। केविन ओवेंस बाहर आ गए हैं और वो कुछ कहते इससे पहले रॉलिंस ने उन्हें चेतावनी देदी। ओवेंस ने रॉलिंस का मजाक बनाया और कहा कि वो सिर्फ लड़ते हैं। ओवेंस ने साफ किया कि वो अकेले नहीं है, वाइकिंग रेडर्स आ गए। रिंग के अंदर समोआ जो ने रॉलिंस को पीछे से आकर रॉलिंस को कोकिना क्लच दे दिया, लेकिन उनके साथियों ने उन्हें छुड़ा लिया है। ओवेंस ने मर्फी के स्टनर दे दिया है। समोआ जो ने चोट के बाद वापसी करते हुए सैथ रॉलिंस और टीम का बुरा हाल कर दिया।



नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ में कई बेहतरीन सैगमेंट होने वाले हैं क्योंकि कंपनी ने शो के लिए इसकी घोषणा की है। इसमें कुछ मैच हैं जिनमें चैंपियनशिप के लिए मैच होगा जबकि अन्य में ऐसा नहीं है, लेकिन फिर भी ना तो एक्शन में कमी आएगी और ना ही रोमांच में और उसकी एक बड़ी वजह ये है कि हम अब रेसलमेनिया की ओर अग्रसर हैं। ड्रू मैकइंटायर इस समय कहानियों के केंद्र बिंदु में हैं, जबकि इस शो के दौरान सुपर शोडाउन से जुड़े मैच और उससे संबंधित घोषणाएं भी हो सकती है।

रॉ में सैथ रॉलिंस, बडी मर्फी, एकम और रेजार (AoP) vs केविन ओवेंस, समोआ जो और द वाइकिंग रेडर्स के बीच 8 मैन टैग टीम मैच देखने को मिलने वाला है। इन सभी के बीच शानदार फिउड देखने को मिल रही है और देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE इन सभी के लिए क्या प्लांस सोच रखे हैं। WWE इस स्टोरीलाइन को नया मोड़ देती है या फिर रॉ में आखिरकार मैच के साथ कहानी को खत्म कर दिया जाएगा।

इसके अलावा रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच अपनी चैंपियनशिप को रॉ टैग टीम चैंपियन असुका के खिलाफ रॉयल रंबल के रीमैच में डिफेंड करने वाली हैं। इस मैच के लिए वैसे तो ज्यादा उत्साह नहीं है, लेकिन फिर भी दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबले देखने लायक रहते हैं और इस मैच से भी सभी को ऐसी ही कुछ उम्मीद होगी।

पिछले हफ्ते रॉ में रिकोशे WWE चैंपियनशिप के नए नंबर 1 कंटेंडर बने थे और ब्रॉक लैसनर ने उनके ऊपर अटैक भी किया था। इस हफ्ते देखना होगा कि रिकोशे सुपर शोडाउन में लैसनर के खिलाफ होने वाले मैच को लेकर क्या कहते हैं। ब्रॉक लैसनर अभी तक 2020 की हर रॉ में नजर आए हैं, तो वो एक बार फिर आकर सभी को चौंका सकते हैं।


Published 11 Feb 2020, 00:06 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit