Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 10 अगस्त, 2020 

WWE Raw
WWE Raw
FEATURED COLUMNIST
Modified 11 Aug 2020, 15:32 IST
न्यूज़
Advertisement

रैंडी ऑर्टन (विद रिक फ्लेयर) vs केविन ओवेंस

Raw में इस मैच के लिए रिक फ्लेयर के साथ रैंडी ऑर्टन रिंग में आ गए हैं। केविन ओवेंस भी इस मुकाबले के लिए रिंग में आ गए हैं। मुकाबले की शुरुआत हो गई और इस समय एक्शन रिंग के बाहर चल रहा है। ओवेंस ने रैंडी ऑर्टन को टेबल पर पटक दिया। ओवेंस अब ऑर्टन को रिंग में लेकर गए और वहां लैजेंड किलर कह कर मार रहे हैं।ओवेंस ने ऑर्टन को जबरदस्त किक लगाई और फिर शानदार मूव लगाया। रैंडी ऑर्टन ने वापसी की और ओवेंस को स्टील स्टेप्स पर दे मारा, उन्हें ओपनिंग मिल गई जिसका उन्हें इंतजार था। ऑर्टन ने फिर से ओवेंस को स्टील स्टेप्स पर दे मारा है। रैंडी अब ओवेंस के पर अटैक कर रहे हैं। ओवेंस ने आखिरकार पलटवार कर दिया है और खुद की वापसी कराई है। हालांकि रैंडी ऑर्टन ने ओवेंस को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया है। दोनों सुपरस्टार्स इस समय टॉप रोप पर हैं और रैंडी ऑर्टन को हैड बट दे दिया और फिर अपना मूव लगा दिया है। केविन ओवेंस ने स्टनर देने की कोशिश की, लेकिन ऑर्टन ने पलटवार करते हुए RKO लगा दिया और इस मैच को जीत लिया। रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर से नाराजगी दिखाई और वो इस मैच को बुक किए जाने को लेकर खुश नहीं हैं। द वाइपर ने कह दिया कि वो अब रिक फ्लेयर की इज्जत नहीं करते हैं। रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर की बेइज्जती कर दी है और फ्लेयर की आंखों में आंसू दिख रहे हैं। रिक फ्लेयर काफी इमोशनल हो गए हैं और उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि जॉन सीना नहीं बल्कि रैंडी ऑर्टन उनके रिकॉर्ड को तोड़ें। रैंडी ऑर्टन ने रिक फ्लेयर को गले लगा लिया है और फिर उन्हें लो ब्लो दे दिया है। अब उन्होंने पंट किक लगा दी है और एक लाइट भी बंद हो गई थी। ड्रू मैकइंटायर रिंग में आ गए हैं और रैंडी ऑर्टन वहां से भाग गए हैं। रिक फ्लेयर पर किए गए अटैक से मैकइंटायर बिल्कुल भी खुश नहीं है।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

शायना बैजलर ने Raw अंडरग्राउंड में डेब्यू कर लिया है। एक साथ वो तीन सुपरस्टार्स के ऊपर भारी पड़ रही हैं और उनके आगे कोई नहीं टिक पा रहा है। शायना ने अंडरग्राउंड में अपना पहला मैच भी जीत लिया है। दूसरी तरफ बैकस्टेज द रेट्रीब्यूशन का दबदबा देखने को मिला, उन्होंने पूरी कार को तहस-नहस कर दिया है।

बेली vs असुका

Advertisement

इस मैच के लिए बेली और असुका दोनों ही रिंग में आ गई हैं। बेली के साथ साशा बैंक्स भी आई हैं। असुका ने शुरुआत में ही बेली के ऊपर हावी होना चाहा, लेकिन जल्द ही बेली ने वापसी करते हुए अपना दबदबा बनाया। इस हफ्ते भी लाइट परेशान कर रही हैं। असुका ने पलटवार करते हुए बेली को काउंटर मूव लगाया। असुका ने बेली को सुपलेक्स दे दिया है और वो काफी उत्साहित नजर आ रही हैं। यह मैच काफी ज्यादा जबरदस्त और एक्शन से भरपूर हो गया है। लगातार दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे को सबमिशन में फंसाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन कोई भी कामयाब नहीं हुआ। बेली इस समय मुश्किल में नजर आ रही हैं और असुका ने उन्हें टॉप टर्नबकल पर बिठा दिया है। बेली ने रिवर्सल लगाते हुए एल्बो ड्रॉप दे दिया, लेकिन असुका ने किकआउट किया। बेली काफी ओवरकॉन्फिडेंट नजर आ रही थीं, लेकिन असुका ने बेली को असुक लॉक में फंसा लिया और बेली ने टैपआउट कर दिया। असुका ने इस मैच को जीत लिया और समरस्लैम में वो साशा बैंक्स को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगीं।

विजेता: असुका

WWE Raw अंडरग्राउंड में रिडिक मॉस का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने एक शानदार फाइट में अपने प्रतिद्वंदी को हरा दिया है।

Advertisement

पेयटन रॉयस vs लिव मॉर्गन

पिछले हफ्ते Raw में लिव मॉर्गन और रूबी रायट एक दूसरे के साथ आ गए थे। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन अंत में पेयटन रॉयस ने लिव मॉर्गन को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मुकाबले के बाद लिव मॉर्गन अपनी साथी रूबी रायट से नाराज नजर आ रही हैं।

विजेता: पेयटन रॉयस

द वाइकिंग रेडर्स, रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर vs अकीरा टोजावा और निंजा

इस 8 मैन टैग टीम मैच में रिकोशे और उनकी टीम पूरी तरह से निंजा के ऊपर भारी पड़े। इधर रिंग में एक निंजा को पिन करते हुए फेस टीम ने इस मैच को जीत लिया। हालांकि रिंग के बाहर एक निंजा ने अकीरा टोजावा को रोलअप किया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया और 24*7 चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया। वो निंजा कोई और नहीं बल्कि आर ट्रुथ हैं। आर ट्रुथ नए 24* 7 चैंपियन बन गए हैं।

MVP लॉन्ज

Advertisement

द हर्ट बिजनेस (MVP, शेल्टन बेंजामिन और बॉबी लैश्ले) रिंग में आ गए हैं और यह MVP लॉन्ज सैगमेंट हैं। MVP ने पिछले हफ्ते हुए यूएस चैंपियनशिप मैच में लाइट की खराबी की और साथ ही में अपोलो क्रूज के ऊपर निशाना साधा। क्रूज बाहर आ गए हैं और उन्होंने कहा कि MVP हमेशा बहाना बनाते हैं। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर निशाना साधा, जिसके बाद MVP ने क्रूज पर अटैक करने के लिए कहा, लेकिन क्रूज ने तीनों को छकाया। अब अपोलो क्रूज और शेल्टन बेंजामिन के बीच मैच को ऑफशियल कर दिया और इस मैच की शुरुआत हो गई है। बेंजामिन इस समय क्रूज के ऊपर भारी पड़ रहे हैं। क्रूज ने वापसी का प्रयास किया है और जबरदस्त मूव लगा दिया है। क्रूज ने अब जबरदस्त किक लगा दी है और अपनी पकड़ बना ली है और कॉर्नर पर ले जाकर उन्हें मार रहे हैं। क्रूज ने पावरस्लैम दे दिया है, लेकिन बेंजामिन ने किकआउट किया। अपोलो क्रूज ने बॉबी लैश्ले को किक मारी, लेकिन इसका फायदा बेंजामिन ने उठाया और रोल अप करते हुए इस मैच को जीत लिया। लैश्ले ने क्रूज को फुल नेल्सन देने का प्रयास किया, लेकिन MVP ने उन्हें रोक लिया, लेकिन अंत में क्रूज ने ही MVP के ऊपर किक लगा दी है।

विजेता: शेल्टन बेंजामिन

जेलिना वेगा vs बियांका ब्लेयर

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो गई हैं। ब्लेयर ने शुरुआत से ही वेगा के ऊपर दबदबा बना लिया है और यह मुकाबला काफी निजी लग रहा है। ब्लेयर ने वेगा को उठाकर पटक दिया है। जेलिना वेगा पूरी तरह से दबाव में नजर आ रही हैं और उन्होंने वापसी करते हुए चीटिंग से ब्लेयर की आंख पर अटैक किया। वेगा ने रिंगसाइड पर जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन ब्लेयर ने किकआउट कर दिया। वेगा ने टॉप रोप से मूव लगाना चाहा, लेकिन ब्लेयर ने हवा में पकड़ते हुए और पटक दिया वेगा को। बियांका ब्लेयर अपना गुस्सा जेलिना वेगा पर निकाल पर रहीं हैं, लेकिन वो मूव मिस कर गईं और टर्नबकल से टकरा गईं। बियांका ब्लेयर ने अपना फिनिशिंग मूव देते हुए इस मैच को जीत लिया और अपने पति का बदला लिया।

विजेता: ब्लेयर

एंड्राडे vs एंजेलो डॉकिंस

Raw में इस मैच के शुरू होने से पहले जेलिना वेगा ने साफ किया कि मोंटेज फोर्ड को जहर देने में उनका कोई हाथ नहीं है। हालांकि उन्होंने साफ किया कि एंड्राडे और एंजल गार्जा Raw टैग टीम चैंपियनशिप को जीतने के लिए कुछ भी करेंगे। एंजेलो डॉकिंस मैच के लिए रिंग में आ गए हैं और मैच की शुरुआत हो गई है। एंड्राडे ने अपनी पकड़ बना ली है, लेकिन डॉकिंस ने पलटवार करते हुए एंड्राडे को गिरा दिया है। एंड्राडे को उन्होंने सुपलेक्स दे दिया है, लेकिन वो इस लीड को बरकरार नहीं रख पाए। एंड्राडे ने जबरदस्त मूव लगाया और टॉप रोप से मूव लगाना चाहा, लेकिन डॉकिंस ने काउंटर कर दिया। वो पिन करते हुए इससे पहले वेगा ने रेफरी का ध्यान भटका दिया और बियांका ब्लेयर ने वेगा पर अटैक कर दिया। रिंग में डॉकिंस ने एंड्राडे को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

Advertisement

विजेता: डॉकिंस

सैथ रॉलिंस vs हम्बर्टो कारिलो

इस हफ्ते Raw में पहले मैच की शुरुआत हो गई है। हम्बर्टो कारिलो पूरी टक्कर दे रहे हैं सैथ रॉलिंस को और मुकाबला रिंग के बाहर पहुंच गया है। सैथ रॉलिंस ने वापसी की और कारिलो को बैरिकेड पर दे मारा। रिंग के बाहर डॉमिनिक ने मर्फी को अटैक नहीं करने दिया, वो केंडो स्टिक के साथ तैयार हैं। कारिलो ने टॉप रोप से मूव लगाना चाहा, लेकिन मर्फी ने ध्यान भटकाया। हालांकि मर्फी के ऊपर केंडो स्टिक से अटैक कर दिया। हालांकि रिंग के अंदर रॉलिंस को वापसी का मौका मिल गया और उन्होंने स्टॉम्प लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद मर्फी और रॉलिंस ने डॉमिनिक को मारना शुरू कर दिया। डॉमिनिक ने पलटवार करना चाहा, लेकिन नंबर्स गेम के आगे वो फेल रहे। अब रॉलिंस केंडो स्टिक से डॉमिनिक को मार रहे हैं, रॉलिंस बुरी तरह स्टिक से मिस्टीरियो के बेटे को मार रहे हैं। मर्फी ने डॉमिनिक की टीशर्ट को फाड़ दिया है, लेकिन रॉलिंस ने केंडो स्टिक से अटैक जाऱी रखा है। डॉमिनिक काफी दर्द में नजर आ रहे हैं और रॉलिंस को काफी मजा आ रहा है। इन दोनों ने डॉमिनिक के हाथों को रोप्स में फंसा दिया है और फिर से स्टिक से मारना शुरू कर दिया है, रॉलिंस इसके साथ ही रे मिस्टीरियो को भी ट्रोल कर रहे हैं। मर्फी ने भी स्टिक से मारना शुरू कर दिया है। रॉलिंस आगे से और मर्फी पीछे से डॉमिनिक को मार रहे हैं। उनकी हालत बेहद खराब हो गई है। डॉमिनिक के शरीर पर निशान पड़ गए हैं।

विजेता: सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस और डॉमिनिक मिस्टीरियो के मैच की कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

Raw की शुरुआत समोआ जो ने की और ऐलान किया कि रिंग में समरस्लैम में सैथ रॉलिंस और डॉमिनिक मिस्टीरियो के बीच होने वाले मैच की कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग होगी और साथ ही में बतौर WWE सुपरस्टार डॉमिनिक अपना कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगे। डॉमिनिक अपने साथ केंडो स्टिक लेकर आए, लेकिन रॉलिंस इससे नाराज दिखे। जो ने स्टिक को अपने पास रख लिया। जो ने रॉलिंस के मौजूदा किरदार को लेकर निराशा जाहिर की, लेकिन सैथ ने अपना पक्ष रखते हुए सभी के ऊपर निशाना साधा। डॉमिनिक ने रॉलिंस के ऊपर आरोप लगाया कि वो सिर्फ अपने बारे में ही सोचते हैं। डॉमिनिक ने कहा कि उनका सपना WWE सुपरस्टार बनने का है और वो समरस्लैम में रॉलिंस की हालत खराब करना चाहते हैं। रॉलिंस ने डॉमिनिक का मजाक बनाया और कहा कि वो उनके सामने 10 मिनट भी नहीं टिक सकते। डॉमिनिक अब WWE सुपरस्टार बन गए हैं और दोनों ने आधिकारिक तौर पर कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है। रॉलिंस का मैच अब कारिलो के साथ होने वाला है और उन्होंने रिंग खाली करने के लिए कह दिया है।

Advertisement

नमस्कार WWE Raw की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। इस हफ्ते WWE Raw का एपिसाड काफी ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि WWE ने इस एपिसोड के लिए पहले ही बड़े मैचों का ऐलान कर दिया है। WWE Raw में समरस्लैम के लिए भी बड़ा मैच बुक किया जा सकता है। इसके अलावा इसके अलावा Raw अंडरग्राउंड का प्रसारण भी होगा।

इस हफ्ते Raw में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली और असुका के बीच एक जबरदस्त मुकाबला होगा। इस मैच के लिए अहम शर्त को पहले ही जोड़ा जा चुका है, अगर असुका इस मुकाबले में बेली को हराने में कामयाब हो जाती हैं, तो वो समरस्लैम में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स को चैलेंज करेंगीं। मैच में जोड़ी गई अहम शर्त की वजह से मुकाबले का महत्व और भी ज्यादा खास हो जाता है।

आपको बता दें कि असुका की नजर इस मैच में जीतने के साथ बेली से अपनी दोस्त के ऊपर हुए बदला लेने पर होगीं। कुछ हफ्ते पहले Raw में बेली ने कायरी सेन के ऊपर जबरदस्त अटैक किया था, जिसके कारण वो एक्शन से दूर हो गईं। इसी वजह से वो Raw में बेली को हराते हुए उन्हें सबक सिखाना चाहेंगीं।

WWE Raw में होगा रैंडी ऑर्टन का मैच

WWE ने इसके अलावा Raw के लिए रैंडी ऑर्टन और केविन ओवेंस के बीच मैच का ऐलान कर दिया है। पिछले हफ्ते रैंडी ऑर्टन के साथी दिग्गज रिक फ्लेयर ने केविन ओवेंस को समझाने की कोशिश करते हुए अपनी टीम में शामिल करने का प्रयास किया, लेकिन केविन ओवेंस ने उनकी बात नहीं मानी थी। उसके बाद केविन ओवेंस ने ही रैंडी ऑर्टन को मैच के लिए चैलेंज किया था, जिसके बाद इस हफ्ते की Raw के लिए दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच का ऐलान कर दिया गया।

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड में मिस्ट्री फैक्शन द रेट्रीब्यूशन ने तहलका मचा दिया था और उसे अपना हाउस करार कर दिया था। रेट्रीब्यूशन पिछले हफ्ते Raw में भी नजर आए थे, लेकिन इस हफ्ते हो सकता है स्मैकडाउन की तरह Raw में भी उनका तहलका देखने को मिल सकता है। इसके अलावा यह भी देखना दिलचस्प रहेगा कि अगर ऐसा होता है, तो कोई सुपरस्टार उन्हें रोकने में कामयाब हो पाता या नहीं।

पिछले हफ्ते Raw अंडरग्राउंड में डब्बा-काटो, एरिक, डॉल्फ ज़िगलर, बॉबी लैश्ले सहित अन्य सुपरस्टार्स एक्शन में नजर आए थे। इस बार WWE इसे अनोखे तरिके से एडवर्टाइज कर रहा है। 

WWE बता रहा है कि Raw अंडरग्राउंड में अन्य सुपरस्टार्स भी नजर आ सकते हैं। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि रोस्टर के अन्य सुपरस्टार्स भी शो में नजर आएंगे। 

Published 11 Aug 2020, 05:27 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit