Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स: 12 अक्टूबर 2020

Raw
Raw
ANALYST
Modified 13 Oct 2020, 09:02 IST
न्यूज़
Advertisement

Raw का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया रहा। ड्राफ्ट 2020 का दूसरा दिन Raw के एपिसोड में देखने को मिला था। कहा जा सकता है कि 3 घंटे का ये शो काफी मजेदार था। कई बड़े ड्राफ्ट पिक्स देखने को मिले। इसके अलावा बड़े मुकाबले और सैगमेंट भी देखने को मिले। इसलिए आइए Raw के एपिसोड के नतीजों पर नजर डालते हैं।

- Raw की शुरुआत में रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन ने प्रोमो कट किया। उन्होंने यहां ड्रू की तारीफ की लेकिन बताया कि वो नए चैंपियन जरूर बनेंगे। इसके साथ ही उन्होंने WWE चैंपियन को पिछले हफ्ते पिन करने के बारे में भी कहा। कुछ समय बाद ड्रू मैकइंटायर की एंट्री हुई। मैकइंटायर ने अपना प्रोमो कट किया और इसके बाद दोनों के बीच ब्रॉल देखने को मिला। अंत में रैंडी भाग निकले और WWE चैंपियन का पलड़ा भारी रहा।

- पहले राउंड की ड्राफ्ट पिक

Raw: "द फीन्ड" ब्रे वायट, रैंडी ऑर्टन और शार्लेट फ्लेयर

SmackDown: बेली, स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

- Raw में केविन ओवेंस vs एलिस्टर ब्लैक (नो DQ मैच)

Advertisement

दोनों सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा अच्छा मैच दिया। वो गुस्से में नजर आ रहे थे और इस वजह से मुकाबले को देखने का मजा बढ़ गया था। कुछ हथियार भी उपयोग हुए। इसके साथ ही स्टेप्स और एनाउंसर टेबल का भी उपयोग देखने को मिला। अंत में ओवेंस ने ब्लैक को टेबल पर पावरबॉम्ब लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: केविन ओवेंस को जीत मिली

- दूसरे राउंड की ड्राफ्ट पिक

Raw: ब्रॉन स्ट्रोमैन, मैट रिडल और जैफ हार्डी

SmackDown: डेनियल ब्रायन और केविन ओवेंस

Advertisement

- Raw में मिज़ टीवी का सैगमेंट

मिज़ टीवी पर जॉन मॉरिसन और द मिज़ ने अपनी तारीफ की। इसके बाद उन्होंने अपनी गेस्ट मैंडी रोज और डैना ब्रुक को बुलाया। उनके बीच काफी बहस हुई और द मिज़ ने रोज़ और ब्रुक के बीच दरार पैदा करने की कोशिश भी की लेकिन वो सफल नहीं हुए। इसके बाद विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के बारे में बात की। इस दौरान नटालिया और लाना की एंट्री हुई। उनकी बहस ब्रॉल में बदल गयी। चारों विमेंस स्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला। मिज़ टीवी इसके बाद भी जारी रहा और मिज़ अपने नए गेस्ट मॉरिसन का इंटरव्यू लेने लगे लेकिन लार्स सुलिवन ने एंट्री की। उन्होंने मॉरिसन पर बुरी तरह हमला किया। द मिज़ इस दौरान भागकर निकल गए।

Advertisement

बैकस्टेज एडम पियर्स ने न्यू डे और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स से बात की। उन्होंने यहां Raw टैग टीम चैंपियनशिप न्यू डे को दिलाई वहीं स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के पास SmackDown टैग टीम टाइटल्स आ गए। यहां से न्यू डे और ज़िगलर-रूड के बीच टाइटल मैच भी तय हुआ।

- तीसरे राउंड की ड्राफ्ट पिक

Raw- रेट्रीब्यूशन, कीथ ली और एलेक्सा ब्लिस

SmackDown - लार्स सुलिवान और किंग कॉर्बिन

- Raw में सैथ रॉलिंस vs जैफ हार्डी vs एजे स्टाइल्स

सैथ रॉलिंस ने अपना प्रोमो कट किया और इसमें जैफ और स्टाइल्स दखल देखने को मिली। यहां से ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला। मुकाबला काफी ज्यादा बढ़िया रहा। तीनों सुपरस्टार्स ने शानदार काम किया और अंत भी जबरदस्त तरीके से हुआ। मुकाबले में जैफ के जीत के चांस काफी ज्यादा थे लेकिन इलायस की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने हार्डी पर हमला किया। स्टाइल्स ने इसका फायदा उठाया और हार्डी को पिन किया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को जीत मिली

Advertisement

- चौथे राउंड की ड्राफ्ट पिक

Raw - इलायस, लेसी इवांस और शेमस

SmackDown - सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा-सिजेरो

- Raw में मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक vs लाना और नटालिया

मिज़ टीवी पर हुए ब्रॉल के बाद मैच देखने को मिला। दोनों टैग टीम ने अच्छा काम किया लेकिन मैंडी रोज़ ने चीज़ें पलट दी। इस छोटे मुकाबले में अंत बढ़िया रहा जहां डैना ने सैंटोन की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: Raw में मैंडी रोज़ और डैना ब्रुक को जीत मिली

मैच के बाद नटालिया अपनी साथी लाना को को छोड़कर चली गयी।

Advertisement

- Raw में एंड्राडे vs एंजल गार्जा

एंड्राडे और एंजल गार्जा पहले अच्छे दोस्त थे लेकिन इस मैच में वो दुश्मन बनकर सामने आए। मैच के दौरान जेलिना वेगा कमेंट्री पर थीं। शानदार मुकाबले का अंत चौंकाने वाला रहा क्योंकि एंजल गार्जा ने विंग क्लिपर की मदद से जीत दर्ज की।

नतीजा: एंजल गार्जा को जीत मिली

मैच के बाद जेलिना वेगा रिंग में एंड्राडे को चेक करने के लिए आयी। इस दौरान लाइट बंद हुई। एलेक्सा ब्लिस ने एंट्री की और दूसरी ओर द फीन्ड आए। एलेक्सा ने वेगा को सिस्टर एबीगेल में फंसाया वहीं फीन्ड ने एंड्राडे को मूव में फंसा लिया। इस दौरान दोनों ने साथ में सिस्टर एबीगेल का उपयोग किया।

- पांचवें राउंड की ड्राफ्ट पिक

Raw - निकी क्रॉस, आर ट्रुथ और डब्बा काटो

SmackDown - डॉल्फ जिगलर-रॉबर्ट रूड और अपोलो क्रूज

Advertisement

- Raw में न्यू डे vs डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड (Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

न्यू डे और डॉल्फ-रूड का मैच काफी बढ़िया साबित हुआ। दोनों टैग टीम ने शानदार मूव्स और फिनिशर्स दिखाए। हील सुपरस्टार्स ने मुकाबले मध्य में अपनी ताकत दिखाई लेकिन अंत में वुड्स ने रूड पर मिडनाईट ऑवर लगाया और उन्हें पिन किया।

नतीजा: न्यू डे ने Raw टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड किया

Raw में बैकस्टेज इलायस ने कहा कि वो जैफ हार्डी से कार एक्सीडेंट का बदला लेंगे।

Advertisement

- Raw में सेड्रिक एलेक्जेंडर vs रिकोशे

मैच में शर्त थी कि अगर सेड्रिक की जीत होगी तो रिकोशे को हर्ट बिजनेस में शामिल होना पड़ेगा। मुकाबला काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ। रिकोशे ने अपने शानदार मूव्स से काफी ज्यादा प्रभावित किया। इसके बावजूद अंत में रेफरी घायल था और MVP ने सेड्रिक को स्टील चेयर देने की कोशिश की लेकिन रिकोशे ने इसे ले लिया। उन्होंने देखा कि रेफरी खड़े हो रहे हैं और इस वजह से उन्होंने सेड्रिक को चेयर दे दी और घायल होने की कोशिश की। रेफरी को लगा कि सेड्रिक ने चेयर से हमला किया है और उन्हें रिकोशे को DQ की मदद से विजेता घोषित किया।

नतीजा: रिकोशे को जीत मिली

- अंतिम राउंड की ड्राफ्ट पिक्स

Raw- टाइट्स ओ नील, पेयटन रॉयस और अकीरा टोजावा

SmackDown - कार्मेला और एलिस्टर ब्लैक

Advertisement

- Raw में ड्यूल-ब्रांड विमेंस बैटल रॉयल (विजेता को Raw विमेंस टाइटल मैच मिलेगा)

मैच में दोनों ब्रांड की कई सारी विमेंस स्टार्स मौजूद थी। शुरुआत में ही कुछ बड़ी स्टार्स एलिमिनेट हो गयी। नाया जैक्स, बिली के, डैना ब्रूक समेत अन्य स्टार्स एलिमिनेट हो गयी। जैक्स को अपनी दोस्त बैजलर ने एलिमिनेट किया और उन्होंने गुस्से में आकर लाना को रिंग के बाहर खींचकर टेबल पर पटक किया। मैच के बीच बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर लड़ते हुए नजर आए। अंत में नटालिया और लेसी इवांस के बीच फाइट हुई। यहां नटालिया ने इवांस को एलिमिनेट कर दिया। सबको लगा कि नटालिया की जीत हुई लेकिन लाना एलिमिनेट ही नहीं हुई थीं। उन्होंने पीछे से आकर नटालिया को बाहर किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: लाना ने विमेंस बैटल रॉयल जीता

Advertisement

मैच के तुरंत बाद ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन ने रिंगसाइड पर एंट्री की। दोनों काफी गुस्से में नजर आ रहे थे और उन्होंने एक-दूसरे के ऊपर जबरदस्त हमला किया। अंत में ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें अलग किया।

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

Published 13 Oct 2020, 08:53 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit