Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स: 15 जून, 2020

  • 3 चैंपियनशिप डिफेंड हुई, बड़े दिग्गजों ने वापसी की, चौंकाने वाला मेन इवेंट देखने को मिला।
  • Raw के एपिसोड में सालों बाद दिग्गज स्टार मैच का हिस्सा रहे।
ANALYST
न्यूज़
Modified 16 Jun 2020, 09:10 IST
Raw
Raw

बैकलैश के बाद Raw का एपिसोड शानदार रहा। Raw में तीन बड़ी चैंपियनशिप डिफेंड हुई। इसके अलावा एक चौंकाने वाला सैगमेंट देखने को मिला। बड़े स्टार्स की वापसी हुई। खैर, आइए Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के बारे में बात करते हैं। 

- Raw में शुरुआती सैगमेंट

Raw की शुरुआत में रैंडी ऑर्टन ने एक प्रोमो कट किया। उन्होंने अपनी जीत के बारे में बात की। इस प्रोमो के दौरान क्रिश्चियन की इंटरफेरेंस देखने को मिली और उन्होंने ऐज की तरफदारी की। इस दौरान ऑर्टन ने उन्हें एक और मैच लड़ने के लिए उकसाया। रैंडी ने उन्हें शो के अंत तक अनसेंक्शन मैच के लिए चैलेंज किया। 

- Raw में एंजल गार्जा vs केविन ओवेंस

एंड्राडे और एंजल गार्जा के बैकस्टेज सैगमेंट के बाद ये मैच देखने को मिला। मैच छोटा रहा लेकिन कम समय में भी दोनों स्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। अंत में एंड्राडे ने मदद के लिए इंटरफेरेंस की लेकिन इस वजह से गार्जा का ध्यान भटक गया और ओवेंस ने उन्हें स्टनर लगा दिया। 

नतीजा: केविन ओवेंस की जीत हुई

मैच के बाद भी एंजल गार्जा और एंड्राडे की बहस हुई जहां जेलिना वेगा ने आकर उन्हें अलग किया। 

Advertisement

MVP और बॉबी लैश्ले का भी बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। यहां उन्होंने बात की, कैसे बैकलैश में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

- Raw में MVP और बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

MVP ने माइक लिया और बताया कि लाना के कारण लैश्ले के पास WWE चैंपियनशिप नहीं है। इसके अलावा उन्होंने ड्रू से रीमैच की डिमांड की। इसके बाद लाना ने एंट्री की और अपनी सफाई रखी। उन्होंने यहां रुसेव से अपने डिवोर्स के बारे में भी बात की। इसके बाद उनके बीच बहस हुई। लैश्ले ने भी चुप्पी तोड़ी और कहा कि लाना सिर्फ सोशल मीडिया पर लाइक्स पा सकती है। इसके बाद बॉबी ने डिवोर्स की मांग की और वो वहां से चले गए। 

- Raw में अकीरा टोजावा और कुछ निंजा vs वाइकिंग प्रॉफ़िट्स 

बैकस्टेज सैगमेंट के बाद ये मैच तय हो गया था और यहां कुछ ही मिनटों में वाइकिंग प्रॉफ़िट्स ने एक निंजा को पिन करके हरा दिया। इसके बाद अकीरा और उन्हें सबसे बड़े निंजा रिंग में आए और वाइकिंग प्रॉफ़िट्स के सामने खड़े हो गए। इतनी ही देर में बिग शो ने रिंग में वापसी की और उन्होंने निंजा रेसलर्स पर हमला किया लेकिन सबसे ऊंचे निंजा रिंग से चले गए। क्रिश्चियन बैकस्टेज एक फ़ोन कॉल पर नजर आए। 

- Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

रॉलिंस ने प्रोमो कट किया और रे मिस्टीरियो को बुलाया। मिस्टीरियो स्क्रीन पर नजर आए और बताया कि वो रॉ में नहीं आने वाले। इसके बाद उनके बीच बहस हुई लेकिन इतनी देर में रॉलिंस ने बताया कि डॉमिनिक इस बिल्डिंग में ही है। रॉलिंस असल में मिस्टीरियो से बहस कर रहे थे। इस दौरान डॉमिनिक ने पीछे से आकर रॉलिंस पर हमला किया। इस दौरान मर्फी और थ्योरी ने उन्हें घेरने की कोशिश की लेकिन डॉमिनिक ने उनपर हमला किया और वहां से चले गए। 

बैकस्टेज MVP और लैश्ले मौजूद थे और यहां आर-ट्रुथ ने एंट्री की। इसके बाद पता चला कि MVP और लैश्ले का सामना आर-ट्रुथ और ड्रू मैकइंटायर से होगा। दरअसल ये मैच WWE टाइटल के लिए है। 

इसके अलावा ड्रू और आर-ट्रुथ के कुछ मजेदार बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिले।

-Raw में आइकॉनिक्स vs लिव मॉर्गन और नटालिया

मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा जहां नटालिया ने प्रभावित किया। इसके अलावा मॉर्गन ने भी शानदार प्रदर्शन किया। खैर, मैच के अंत में लिव मॉर्गन ने फाइट देने की कोशिश की लेकिन आइकॉनिक्स ने डबलफेसब्स्टर लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: आइकॉनिक्स को जीत मिली

मैच के बाद उन्होंने विमेंस टैग टीम चैंपियंस को अगले हफ्ते टाइटल डिफेंड करने के लिए चैलेंज किया। 

बैकस्टेज बिग शो, क्रिश्चियन के पास आए और उन्होंने मैच के रिस्क को लेकर बात की। इसके अलावा नटालिया ने बैकस्टेज लिव मॉर्गन को मैच में हुई गलतियों के बारे में बात की लेकिन लिव को ये चीज़ पसंद आई और वो वहां से चली गयी। इसके बाद नटालिया के पास लाना आयी और उन्होंने बॉबी के बारे में बात की।

क्रिश्चियन स्टेज एरिया पर खड़े हुए थे और इस दौरान उनका इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने यहां कहा कि वो अपनी बेइज्जती सहन नहीं कर सकते और वो मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। 

MVP ने बैकस्टेज अपोलो क्रूज की तारीफ की और उन्हें अपने साथ जोड़ने का प्रयास किया। 

रिक फ्लेयर और शार्लेट बैकस्टेज सैगमेंट में नजर आए। 

- Raw में अपोलो क्रूज vs शेल्टन बेंजामिन (US चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई। अपोलो क्रूज यहां हील की तरह नजर आए। खैर, बेंजामिन ने अपनी ताकत को दर्शाया। इसके अलावा उन्होंने रोलअप और रोप की मदद से अपोलो क्रूज को पिन करने की कोशिश की। इसके बाद क्रूज ने भी रोप के सहारे बेंजामिन को पिन किया।

नतीजा: अपोलो क्रूज ने टाइटल को डिफेंड किया

लग रहा है कि अपोलो क्रूज जल्द ही हील बनने वाले हैं।

बैकस्टेज बिग शो ने वाइकिंग रेडर्स और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को टैग टीम टाइटल्स के लिए अगले हफ्ते आमने-सामने आने के लिये कहा और वो इसपर मान गए। 

ड्रू मैकइंटायर ने Raw में बैकस्टेज आर-ट्रुथ से कहा कि वो मैच में किसी तरह का मजाक बिल्कुल न करें।

- ड्रू मैकइंटायर और आर-ट्रुथ vs MVP और बॉबी लैश्ले (WWE चैंपियनशिप)

मैच की शुरुआत ड्रू और बॉबी ने की और काफी बढ़िया तरह से एक-दूसरे को टक्कर दी। इसके बाद MVP की एंट्री हुई और उन्हें ड्रू के हाथों जबरदस्त फाइट मिली। आर-ट्रुथ ने एंट्री की लेकिन वो ज्यादा भारी नहीं पड़ पाए। खैर, मैच के बाद में ड्रू ने क्लेमोर किक से MVP को धराशाई किया। इसके बाद ड्रू ने ट्रुथ को टैग दिया और उन्होंने MVP पर स्प्लैश लगाया और उन्हें पिन किया।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर और आर-ट्रुथ को जीत मिली

रिक फ्लेयर की मुलाकात Raw में बैकस्टेज क्रिश्चियन से हुई और उन्हें ऑर्टन से सतर्क रहने के लिए कहा। 

- Raw में विमेंस टैग टीम चैंपियंस का सैगमेंट

विमेंस टैग टीम चैंपियंस बेली और साशा बैंक्स ने एंट्री की और अपनी जीत के बारे में बात की। इसके अलावा बेली ने बताया कि उनका जन्मदिन है और इस दौरान आइकॉनिक्स ने एंट्री की और अगले हफ्ते मैच की डिमांड की। खैर, पेटन रॉयस ने साशा को चांटा लगा दिया। इस वजह से बेली अपना जन्मदिन खराब नहीं करना चाहती थी और उन्होंने चुनौती को स्वीकारा। 

- Raw में असुका vs नाया जैक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच)

असुका ने शुरुआत में ही शानदार ड्रॉपकिक लगाई लेकिन उनपर भी हमला हुआ। रिंगसाइड पर भी जबरदस्त फाइट देखने को मिली। असुका ने जैक्स को आर्मबार मे फंसाने की कोशिश की लेकिन वो असफल हुई। अंत में नाया जैक्स ने रेफरी पर हमला किया और इस दौरान रेफरी मैच रोकने वाले थे। इस वजह से जैक्स का ध्यान भटक गया और इतनी देर में असुका ने उन्हें रोलअप किया और पिन किया। 

नतीजा: असुका ने टाइटल को डिफेंड किया

बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन का प्रोमो देखने को मिला। 

- Raw ने क्रिश्चियन vs रैंडी ऑर्टन (अनसेंक्शन मैच)

मैच की शुरुआत से पहले रिक फ्लेयर ने एंट्री की और क्रिश्चियन को रोकने की कोशिश की। क्रिश्चियन ने बात नहीं मानी और रिंग बज गयी। क्रिश्चियन और ऑर्टन की निगाहें एक-दूसरे पर टिकी हुई थी लेकिन रिक फ्लेयर ने इस दौरान क्रिश्चियन को लो-ब्लो लगा दिया और वहां से चले गए। ऑर्टन ने इसके बाद पंट किक लगा दी और जीत हासिल की।

नतीजा: रैंडी ऑर्टन को Raw में जीत मिली

इस प्रकार से Raw के शानदार एपिसोड का अंत हुआ। 

Published 16 Jun 2020, 09:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit