Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE- 17 फरवरी, 2020

  • रॉ की लाइव कमेंट्री और सभी अपडेट्स
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 18 Feb 2020, 09:44 IST

केविन ओवेंस और वाइकिंग रेडर्स vs AoP और बडी मर्फी (मेन इवेंट)

सिक्स मैन टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई है। अभी ओवेंस और टीम बडी मर्फी पर भारी पड़ रहे हैं। मर्फी को उनके कॉर्नर पर जाने नहीं दिया जा रहा है, दूसरी तरफ ओवेंस लगातार अपने साथी को टैग देकर मैच में अपनी पकड़ को मजबूत बनाए हुए हैं। मर्फी ने आखिकार मौका बनाकर एकम को टैग दिया, इस समय एकम और इवार रिंग में लड़ रहे हैं। इवार ने एरिक को टैग दिया और वो एकम के पास इसका कोई जवाब नहीं आ रहा है। एकम ने पलटवार किया और रेजार को टैग दे दिया है। एरिक अब मुश्किल में नजर आ रहे हैं, हील फैक्शन ने पकड़ बना ली है। केविन ओवेंस ने टैग लेकर मैच में शामिल हुए, लेकिन जल्द ही वो मुश्किल में फंस गए और अपने साथी को टैग नहीं दे पा रहे। मर्फी और ओवेंस एक दूसरे को मार रहे हैं। दोनों सुपरस्टार्स नीचे गिरे हए हैं और टैग दे दिया है अपने साथी को। इवार एंट्री करते हुए सबके ऊपर भारी पड़ रहे हैं और एरिक को टैग दे दिया है। ओवेंस को टैग दे दिया गया है और उन्होंने टॉप रोप से रेजार के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन किकआउट कर गए। रेजार ने मर्फी को टैग दे दिया और वो टॉप रोप से मूव मिस कर गए, ओवेंस ने पोपअप पावरबॉम्ब दे दिया। वाइकिंग रेडर्स ने AoP के ऊपर रिंग के बाहर डाइव लगा दी। ओवेंस ने रिंग में मर्फी को स्टनर दिया, लेकिन रॉलिंस ने आकर ओवेंस के ऊपर अटैक कर दिया। रिंग के बाहर AoP ने वाइकिंग रेडर्स को गिराया। अब रिंग के अंदर ओवेंस पर 4 ऑन 1 अटैक कर दिया है। स्ट्रीट प्रॉफिट्स आ गए हैं और उन्होंने ओवेंस को बचाया। वाइकिंग रेडर्स, ओवेंस और स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने मिलकर AoP और मर्फी का बुरा हाल कर दिया। रॉलिंस एंट्रेंस रैंप पर काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं, लेकिन इसी के साथ रॉ के शानदार एपिसोड का अंत हुआ

रिकोशे vs कार्ल एंडरसन

द ओसी के साथ एजे स्टाइल्स ने रिंग में एंट्री कर ली है। रॉयल रंबल में लगी चोट के बाद पहली बार एजे स्टाइल्स नजर आए हैं। स्टाइल्स ने कहा कि उनके बिना रेसलमेनिया का क्या ही मजा रहता और उनके साथियों ने उन्हें नया मिस्टर रेसलमेनिया बताया। स्टाइल्स ने कहा कि वो किसी भी रोस्टर का सबसे बेहतरीन सुपरस्टार हैं। स्टाइल्स ने कहा कि जब वो सुपर शोडाउन में गौंटलेट मैच को जीतेंगे, तो वो कहेंगे अब अगला कौन है। उन्होंने कहा कि वो कोई भी हो सकता है, फिर वो ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर, रोमन रेंस, रिकोशे, अंडरटेकर या फिर शॉन माइकल्स ही क्यों ना हो, उन्हें फर्क नहीं पड़ता। रिकोशे का म्यूजिक बज गया है और वो रिंग में आ गए हैं। स्टाइल्स ने कहा कि उन्होंने रिकोशे का नाम लेकर मजाक किया। स्टाइल्स ने कहा कि रिकोशे ने ऐसा क्या किया कि उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए मैच मिला। रिकोशे ने कहा कि उन्होंने सुपर शोडाउन मैच के लिए मैच एर्न किया और कहा कि वो लैसनर को हराकर WWE चैंपियन बनेंगे। स्टाइल्स हंसने लगे और तभी रिकोशे ने उन्हें मैच के लिए चैलेंज किया। कार्ल एंडरसन ने इस चुनौती को स्वीकार किया और दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हुई। एजे स्टाइल्स ने मैच में दखल देने की कोशिश की, लेकिन रेफरी ने ल्यूक गैलोज और स्टाइल्स को बैकस्टेज से बैन कर दिया। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया और जीतने के काफी मौके मिले, लेकिन अंत में रिकोशे ने पिनफॉल के जरिए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिकोशे

सैथ रॉलिंस का 'सरमन' सैगमेंट

रॉ टैग टीम चैंपियन सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी एंव उनके साथ AoP रिंग में आ गए हैं। रॉलिंस ने सभी को उनका मंडे नाइट मसीहा चुनने के लिए शुक्रिया कहा। रॉलिंस ने कहा कि हम यहां प्रोगेस और फ्यूचर को सेलिब्रेट करने आए हैं, जोकि मेरे विजन से हैं। पिछले हफ्ते हमले पहला पड़ाव पूरा किया, क्राउड उन्हें बू कर रहा है। रॉलिंस क्राउड से उन्हें इज्जत देने के लिए कह रहे हैं। रॉलिंस ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने केविन ओवेंस, समोआ जो और वाइकिंग रेडर्स को हराया। रॉलिंस ने कहा कि दूसरा पड़ाव आसान नहीं होने वाला है, लेकिन यह काफी जरूरी होने वाला है। वाइकिंग रेडर्स ने बाहर आकर AoP और बडी मर्फी पर अटैक कर दिया है और रॉलिंस वहां से भाग गए। हालांकि स्टेज पर केविन ओवेंस ने आकर रॉलिंस को जबरदस्त स्टनर दे दिया है।


Advertisement

नटालिया vs कायरी सेन

दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच हुआ। एक दूसरे के ऊपर नटालिया और कायरी सेन ने जबरदस्त मूव लगाए। मैच में एक समय नटालिया ने कायरी सेन को शार्पशूटर देने का प्रयास किया, लेकिन असुका के कारण उनका ध्यान भटक गया और फिर रेफरी के ध्यान नहीं होने का फायदा उठाते हुए नटालिया को जबरदस्त किक लगाई। इसके बाद 10 काउंट तक नटालिया रिंग में नहीं आ पाईं और कायरी सेन ने काउंट आउट के जरिए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: कायरी सेन


रूसेव और हम्बर्टो कारिलो vs बॉबी लैश्ले और एंजल गार्जा

रॉयल रंबल के बाद रूसेव पहली बार रॉ में नजर आ रहे हैं, लेकिन अभी हील फैक्शन ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। कारिलो ने आखिरकार रूसेव को टैग दिया और उन्होंने आते ही गार्जा को जबरदस्त सुपलेक्स दिए। अब रूसेव बुरी तरह से लैश्ले को मार रहे हैं, लेकिन गार्जा ने रूसेव को पिन करने की कोशिश की पर नाकाम रहे। कारिलो ने सूसाइड डाइव लगाई गार्जा पर, लेकिन लैश्ले ने कारिलो को रिंग के बाहर स्पीयर दे दिया है। रूसेव ने भी लैश्ले पर जबरदस्त मूव लगाया। रूसेव अब टॉप रोप पर हैं और जबरदस्त मूव लगाया। एंजल गार्जा ने किकआउट कर दिया। रूसेव ने लैश्ले को जबरदस्त किक लगाई, उधर मौके का जबरदस्त फायदा एंजल गार्जा ने उठाया और रूसेव को पिन करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रूसेव ने गार्जा पर अटैक किीया औऱ उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया।

विजेता: बॉबी लैश्ले और एंजल गार्जा


बैकी लिंच का सैगमेंट

रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच आ गई हैं और उनके हाथ में एक बैग भी हैं। बैकी लिंच ने रिंग पैसे फेंक दिए हैं और कहा कि जो हाल वो शायना बैजलर के साथ करने वाली हैं, उसके लिए वो कितना भी फाइन देने के लिए तैयार है। शायना बैजलर स्क्रीन पर नजर आ रही हैं औऱ उन्होंने कहा कि वो विमेंस एलिमिनेशन चैंबर का मैच हिस्सा होने वाली हैं और इस मैच की विजेता को रेसलमेनिया में लिंच के टाइटल के लिए मौका मिलेगा। शायना ने कहा कि वो एलिमिनेशन चैंबर को मैच को जीतेंगीं और जो उन्होंने रॉ में किया उससे भी बुरा हाल रेसलमेनिया में करने वाली हैं। बैकी लिंच ने शायना को बताने के लिए शुक्रिया कहा और वो चाहेंगी कि बैजलर की जीत हो।


ड्रू मैकइंटायर vs MVP

रॉयल रंबल मैच विजेता ड्रू मैकइंटायर ने कहा कि रेसलमेनिया में वो ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियनशिप को जीतेंगे। उन्होंने कहा कि रेसलमेनिया में क्लेमोर कंट्री ही सुपेलक्स सिटी का बुरा हाल करेगा। वो बात कर ही रहे थे कि पॉल हेमन आ गए हैं और उन्होंने मजाक किया कि ब्रॉक लैसनर एंट्री कर रहे हैं। हेमन ने मैकइंटायर के ऊपर निशाना साधा और उसके बाद उनके प्रतिद्वंदी MVP को बुलाया, वो रिंग में आ गए हैं। MVP ने रॉयल रंबल के बाद हुई रॉ में रे मिस्टीरियो के खिलाफ मैच के WWE से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने वापसी की। MVP ने बिना मैच के शुरू हुए ही ड्रू मैकइंटायर के ऊपर अटैक कर दिया। यह मैच शुरू हो गया है और ड्रू काफी गुस्से में दिखाई दे रहे हैं वो MVP को आयरिश स्विफ्ट मूव दे दिया है। मैकइंटायर ने अब डीडीटी दे दी है और अपने फिनिशर की तैयारी कर रहे हैं। मैकइंटायर ने MVP को क्लेमोर किक दिया और उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर


आर ट्रुथ vs मोजो राउली vs रिडिक मॉस (24*7 चैंपियनशिप मैच)

24*7 चैंपियनशिप के लिए एक बेहद छोटा मुकाबला देखने को मिला। मैच के दौरान आर ट्रुथ ने जॉन सीना के फेमस नकल शफल मूव का इस्तेमाल किया, लेकिन मोजो राउली ने पलटवार करते हुए ट्रुथ को पटक दिया। इसके बाद मॉस ने राउली को रोल अप करते हुए पिन किया और अपने टाइटल को रिटेन कर लिया। मैच के बाद राउली ने ट्रुथ के ऊपर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन ट्रुथ ने जबरदस्त मूव लगाकर उन्हें ढेर कर दिया।

विजेता- रिडिक मॉस

शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

विमेंस रॉयल रंबल मैच की विजेता शार्लेट फ्लेयर रिंग में आ गई हैं। हाल ही में हुए NXT टेकओवर में जिस तरह शार्लेट ने रिया रिप्ली के ऊपर अटैक किया, उसकी वीडियो दिखाई गई। शार्लेट ने कहा कि उन्होंने अपने NXT के दिनों को याद किया। शार्लेट फ्लेयर ने रेसलमेनिया में रिया रिप्ली के खिलाफ होने वाले मैच से पहले उनको धमकी देदी है।


एलिस्टर ब्लैक vs एरिक रोवन

एरिक रोवन सबसे पहले रिंग में आए और उनके बाद एलिस्टर ब्लैक भी आ गए हैं। रोवन ने शुरुआत में ही ब्लैक के ऊपर जबरदस्त मूव लगाने शुरू कर दिए हैं। रोवन ने ब्लैक को बैरिकेड पर पटका और फिर उनको वहीं मारा, लेकिन आखिकार ब्लैक ने वापसी की और रोवन के ऊपर जबरदस्त मूनसॉल्ट लगाया। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचते हुए, ब्लैक ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन रोवन ने किकआउट किया। रोवन ने ब्लैक को बिग बूट दिया और फिर पावरबॉम्ब दिया, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। एलिस्टर ब्लैक ने पलटवार करते हुए रोवन को लगातार दो ब्लैक मास दे दिया है । इसके बाद उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया है। एरिक रोवन को लंबे समय बाद पहली शिकस्त मिली है।

विजेता- एलिस्टर ब्लैक

रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

इस हफ्ते रॉ की शुरुआत रैंडी ऑर्टन कर रहे हैं। वो रिंग में आ गए हैं और अभी पिछले हफ्ते मैट हार्डी के साथ जो उन्होंने किया उसी की वीडियो दिखाया जा रहा है। रैंडी ने कहा कि उनका मैच मैट हार्डी के खिलाफ नो होल्ड्स बार्ड मैच होना है, लेकिन पिछले हफ्ते जो कुछ भी हुआ उसके बाद यह मैच नहीं होने वाला है। मैट हार्डी बाहर आ गए हैं और उन्होंने नेक ब्रेस पहना हुआ है। हार्डी ने फिर पूछा कि उन्हें क्या हुआ है। तुमने उनके साथ भी वो ही किया, जोकि ऐज के साथ हुआ। हालांकि तुम उनका जुनून नहीं छीन सकते। हार्डी ने कहा कि उन्हें डॉक्टर ने क्लीयर नहीं किया है, लेकिन फिर भी वो लड़ेंगे। वो उनके हिसाब नहीं चलने वाले, वो अपने हिसाब से ही चलेंगे। रैंडी ने कहा कि वो उनकी और ऐज की काफी इज्जत करते हैं और वो ऐज को अपने भाई की तरह मानते हैं। रैंडी ऑर्टन ने मैट हार्डी से माफी मांगी और फिर वो रिंग से चले गए। मैट हार्डी रिंग में चेयर लेकर आ गए हैं और रैंडी भी रिंग की तरफ वापस आ रहे हैं। हार्डी ने चेयर से हिट करने की कोशिश की, लेकिन रैंडी ने रिवर्सल मूव लगा दिया और हार्डी काफी दर्द में नजर आ रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने मैट हार्डी को RKO दे दिया है और अब वो हार्डी के ऊपर चेयर से हमला कर रहे हैं। रैंडी बुरी तरह चेयर से मैट हार्डी को मार रहे हैं, उन्होंने बुरा हाल कर दिया है। रैंडी ऑर्टन ने हार्डी के सिर के नीचे चेयर को रख दिया और साथ ही में नेक ब्रेस को हटाकर फेंक दिया है। रैंडी ने चेयर से मैट हार्डी के गर्दन पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे, क्राउड उन्हें बू कर रहा है और रेफरी ने भी उन्हें रोकने की कोशिश की। रैंडी रिंग से बाहर चले गए, लेकिन वो फिर वापस आ गए और हार्डी को रिंग के बाहर लाकर उनका सिर स्टील स्टेप्स पर रख दिया है और चेयर से उनके गर्दन पर अटैक कर दिया है। रैंडी ऑर्टन हंस रहे हैं, उन्हें यह सब करके काफी मजा आ रहा है। मैट हार्डी अधमरी हालत में नजर आ रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने फिर से उनका सिर स्टील स्टेप्स पर रख दिया है और चेयर से उनके गर्दन पर अटैक कर दिया है। उन्होंने फिर सॉरी कहा


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। रॉ इस हफ्ते काफी नए और बेहतरीन सैगमेंट से भरपूर होगा क्योंकि एक तरफ जहाँ 7 बार के चैंपियन रॉ में वापसी कर रहे हैं तो वहीँ कुछ ऐसे सैगमेंट भी शो के लिए घोषित हैं जिनको लेकर फैंस रोमांचित हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण है शायना बैज़लर का प्रोमो जिसको हर फैन देखना चाहेगा। इसमें एक बड़ी बात ये है कि पिछले हफ्ते के अटैक के बाद द मैन के नाम से जानी जानेवाली बैकी लिंच ने वापसी करके शायना बैजलर पर एक प्रोमो कट किया था। ये देखना होगा कि क्या शायना इस हफ्ते बैकी को जवाब देंगी या नहीं।

पिछले हफ्ते रॉ में ऐसा लग रहा था कि रैंडी ऑर्टन द्वारा मैट हार्डी के ऊपर किए अटैक के बाद उन्हें WWE ने रिटन ऑफ कर दिया है, लेकिन अब रॉ के लिए 10 बार के पूर्व चैंपियन के बड़े मैच का ऐलान किया गया है। WWE ने मैट हार्डी का मुकाबला रॉ के लिए वाइपर रैंडी ऑर्टन के खिलाफ बुक किया है और यह मुकाबला नो होल्ड्स बार्ड मैच होगा। इस मैच में काफी कुछ देखने को मिल सकता है, इसी वजह से फैंस की भी दिलचस्पी इसमें रहेगी।

हाल में आई रिपोर्ट के मुताबिक बिग शो रॉ में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। वो आखिरी बार जब शो का हिस्सा थे तो केविन और उनकी टीम हार गई थी, लेकिन उससे पहले 6 जनवरी वाले रॉ में केविन, समोआ जो और बिग शो को जीत मिली थी। क्या इस बार की वापसी से भी हमें वही देखने को मिलेगा?

सैथ रॉलिंस एक ऐसे रेसलर हैं जो अपनी टीम में सबसे अहम हैं। इसका सीधा अर्थ है कि वो अपनी टीम में जोश भरने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बातें करते हैं। सैथ इस हफ्ते वो मीटिंग सबके बीच में करेंगे, लेकिन ये देखना होगा कि मंडे नाइट मसीहा के नाम से जाने वाले सैथ अपनी टीम को जीतने के लिए कौन सा गुरुमंत्र देते हैं। एक रेसलर और लीडर के तौर पर सैथ रॉलिंस काफी प्रभावशाली हैं, पर इस हफ्ते वो क्या कहेंगे ये देखना होगा।

Published 18 Feb 2020, 00:02 IST
Advertisement
Fetching more content...