Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: 21 सितंबर, 2020

क्लैश ऑफ चैंपियंस से पहले हुआ Raw का आखिरी एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार रहा
क्लैश ऑफ चैंपियंस से पहले हुआ Raw का आखिरी एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार रहा
मयंक मेहता

इस हफ्ते हुआ WWE Raw का एपिसोड अब खत्म हो चुका है। Clash Of Champions से पहले हुआ यह Raw का आखिरी एपिसोड था और काफी हद तक Raw का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त रहा। Raw के एपिसोड में काफी कुछ देखने लायक था। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या हुआ:

#) Raw की शुरुआत रेट्रीब्यूशन ने की

इस हफ्ते Raw की शुरुआत रेट्रीब्यूशन ने की और इस बात का खुलासा हो गया है कि WWE ने रेट्रीब्यूशन को कॉन्ट्रैक्ट दे दिया है। हालांकि रेट्रीब्यूशन ने एक बार फिर शानदार प्रोमो देते हुए सभी के ऊपर निशाना साधा। इस बीच हर्ट बिजनेस का म्यूजिक बजा और वो सभी बाहर आ गए और रिंग में जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। अंत में रेट्रीब्यूशन पूरी तरह से हर्ट बिजनेस के ऊपर भारी पड़ते हुए दिखाई दिए।

#) एंड्राडे और एंजल गार्जा VS सैथ रॉलिंस और मर्फी VS डॉमिनिक और हम्बर्टो

Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए नंबर कंटेंडर मैच में पूरी तरह से एंड्राडे और गार्जा का दबदबा देखने को मिला। मैच में एक पल वो भी आया जब सभी की नजर सैथ रॉलिंस पर थी, लेकिन मैच को बीच में ही छोड़कर वापस चले गए। इसका फायदा एंड्राडे और गार्जा ने पूरी तरह से उठाया। गार्जा ने अंत में मर्फी के ऊपर विंग क्लिपर मूव लगाया और पिन करते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। अब वो क्लैश ऑफ चैंपियंस में स्ट्रीट प्रॉफिट्स को चैलेंज करने वाले हैं।

विजेता: एंड्राडे और एंजल गार्जा

#) द केविन ओवेंस का सैगमेंट

Raw में केविन ओवेंस एक बार फिर अपना शो लेकर आ गए हैं। उनके गेस्ट शेन मैकमैहन हैं और वो अपने साथ डाबाकाटो को लेकर आए हैं। ओवेंस ने कहा उन्हें याद है कुछ हफ्ते पहले Raw अंडरग्राउंड में क्या हुआ था और किस तरह काटो ने उनके ऊपर अटक किया था। ओवेंस ने अपना गुस्सा काटो पर निकाला और उनको थप्पड़ मार दिया। शेन मैकमैहन ने काटो को संभाला, लेकिन तभी ब्रॉन स्ट्रोमैन बाहर आ गए। हालांकि शेन मैकमैहन ने दोनों सुपरस्टार्स के बीच लड़ाई नहीं होने दी। इस बीच एलिस्टर ब्लैक ने केविन ओवेंस के ऊपर अटैक कर दिया।

#) ड्रू मैकइंटायर vs कीथ ली

Raw में पिछले हफ्ते भी दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला हुआ था, जिसका नतीजा नहीं निकल पाया था। इस हफ्ते एक बार फिर दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ और दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। मैच के अंत में ड्रू मैकइंटायर ने जबरदस्त क्लेमोर किक दी, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने एक दम से चेयर से मैकइंटायर के ऊपर अटैक कर दिया। रैंडी ऑर्टन ने पहले मैकइंटायर को चेयर से मारा और इसके बाद कीथ ली को जबरदस्त पंट किक दे दी।

विजेता: डिसक्वालिफिकेशन से मैच खत्म हुआ

#) मिकी जेम्स vs जेलिना वेगा (नंबर 1 कंटेंडर मैच)

Raw में जेलिना वेगा और मिकी जेम्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में जेलिना वेगा ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और अंत में बड़ा उलटफेर करते हुए मिकी जेम्स को पिनफॉल के जरिए हराते हुए अहम जीत दर्ज की। अब जेलिना वेगा Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए असुका को चैलेंज करेंगीं।

विजेता: जेलिना वेगा

#) सेड्रिक एलेक्जेंडर vs अपोलो क्रूज

Raw में कुछ हफ्ते पहले सेड्रिक एलेक्जेंडर ने अपने दोस्तों को धोखा दिया था और इस हफ्ते उनका मुकाबला अपोलो क्रूज के खिलाफ हुआ। इस मैच में दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में मौके का फायदा उठाते हुए अपोलो क्रूज ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को पिन करते हुए शानदार जीत दर्ज की। मुकाबले के बाद हर्ट बिजनेस ने अपोलो क्रूज और रिकोशे के ऊपर जबरदस्त तरीके से अटैक किया। अंत में लैश्ले ने क्रूज को फुल नेल्सन दे दिया है। क्लैश ऑफ चैंपियंस में दोनों सुपरस्टार्स के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच होगा।

विजेता: अपोलो क्रूज

#) सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

Raw में सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर मिस्टीरियो परिवार के ऊपर निशाना बनाया और यहां तक कि यह आरोप भी लगा दिया कि अलाया क्या सच में रे मिस्टीरियो की बेटी हैं? उन्होंने पिछले हफ्ते Raw का फुटेज दिखाया, जिसमें अलाया को मर्फी की चिंता करते हुए देखा जा सकता था। मिस्टीरियो परिवार पूरी तरह से हैरान नजर आ रहा था और उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि आखिर हुआ क्या। इस बीच मिस्टीरियो की कही हुई बात अलाया को पसंद नहीं आई और वो गुस्से में बैकस्टेज चली गईं। इस बीच पूरा मिस्टीरियो परिवार भी बैकस्टेज चला गया। यह कहना गलत नहीं होगा कि सैथ रॉलिंस अपने इरादों में पूरी तरह सफल हुए।

#) नाया जैक्स और शायना बैजलर vs लाना और नटालिया

Raw में विमेंस टैग टीम चैंपियन vs लाना और नटालिया का मुकाबला बहुत ही ज्यादा एकतरफा रहा। दोनों सुपरस्टार्स ने पूरी तरह से मैच में डॉमिनेट किया और अंत में शायना बैजलर ने लाना को सबमिशन में जकड़ते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। मैच के बाद जैक्स और बैजलर ने रायट स्क्वाड के ऊपर अटैक करना चाहा, लेकिन रूबी और मॉर्गन ने खुद को बचाया। हालांकि जैक्स ने एक बार फिर लाना को कमेंट्री टेबल के ऊपर पटक दिया।

विजेता: नाया जैक्स और शायना बैजलर

#) असुका vs पेयटन रॉयस

Raw विमेंस चैंपियन और पेयटन रॉयस के बीच मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन इस मैच में पूरी तरह से असुका का दबदबा देखने को मिला। हालांकि अंत में जेलिना वेगा ने असुका के ऊपर अटैक कर दिया, जिसके कारण मैच खत्म हो गया। वेगा ने एक बार फिर असुका को थप्पड़ मारा। असुका ने फाइटबैक किया और वेगा वहां से चली गईं।

विजेता: डिसक्वालिफिकेश से मैच का अंत हुआ।

#) Raw अंडरग्राउंड में ब्रॉन स्ट्रोमैन का दबदबा

इस हफ्ते आखिरकार रॉ अंडरग्राउंड में ब्रॉन स्ट्रोमैन और डाको का मैच हुआ। इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दिखाया कि उन्हें मॉन्स्टर किस वजह से कहा जाता है और उन्होंने अंत में जीत भी दर्ज की। शेन मैकमैहन भी Raw अंडरग्राउंड के मेन इवेंट से काफी खुश नजर आए।

#) रेट्रीब्यूशन VS द हर्ट बिजनेस

Raw के मेन इवेंट में रेट्रीब्यूशन और हर्ट बिजनेस का मैच हुआ। WWE में रेट्रीब्यूशन का पहला मैच है। रेट्रीब्यूशन की तरफ से डॉमिनिक डिजाकोविक, डियो मैडिन और शायद शेन थॉर्न लड़ रहे हैं, तो रेट्रीब्यूशन की तरफ से लैश्ले, शेल्टन बेंजामिन और अपोलो क्रूज नजर आ रहे हैं। रेट्रीब्यूशन ने मैच में वैसे तो जबरदस्त टीम वर्क दिखाते हुए काफी हद तक डॉमिनेट किया, लेकिन अंत में उन्हीं के कारण यह मुकाबला डिसक्वालिफिकेश से खत्म हुआ। मैच के बाद रेट्रीब्यूशन के बाकी सुपरस्टार्स भी बाहर आ गए हैं और उन्होंने द हर्ट बिजनेस के ऊपर अटैक करना शुरू कर दिया। इस बीच ड्रू मैकइंटायर पूरे रोस्टर को लेकर बाहर आ गए और वो रेट्रीब्यूशन के ऊपर भारी भी पड़े। हालांकि अंत में रैंडी ऑर्टन ने एकदम से ड्रू मैकइंटायर को खतरनाक RKO दे दिया और इसी के साथ Raw के एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...