Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE- 24 फरवरी, 2020

  • रॉ की लाइव कमेंट्री और सभी अपडेट्स को यहां फॉलो करें
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 25 Feb 2020, 15:09 IST


रैंडी ऑर्टन vs केविन ओवेंस

मेन इवेंट के लिए केविन ओवेंस और रैंडी ऑर्टन रिंग में आ गए हैं। केविन ने रैंडी पर शुरुआत में दबदबा बनाया और वो टॉप रोप पर हैं, उधर सैथ रॉलिंस, बडी मर्फी और AoP ने एंट्री कर ली है। रैंडी ऑर्टन ने इसका फायदा उठाकर ओवेंस पर पीछे से अटैक किया। रॉलिंस और उनके साथी रिंग के चारों तरफ फैल गए, लेकिन स्ट्रीट प्रॉफिट्स और वाइकिंग रेडर्स ने आकर रिंग साइड को क्लीयर करके ओवेंस को राहत दी। अब एक बार फिर वन ऑन वन मैच ही हो रहा है। ओवेंस ने मुश्किल से दबदबा बनाया था कि रॉलिंस फिर से आ गए हैं उनका ध्यान भटकाने के लिए। रैंडी ऑर्टन ने केविन ओवेंस को कवर किया और रेफरी ने बड़ी तेजी से पिन करके रैंडी को मैच जीता दिया। रेफरी ने जो कुछ भी किया, उसने सभी को हैरान कर दिया। रॉलिंस ने रिंग के अंदर दो चेयर को फेंका। रैंडी ऑर्टन ने ओवेंस का सिर के नीचे चेयर रख दी है और ओवेंस ने वापसी करते हुए चेयर उठा ली है, लेकिन रेफरी ने ओवेंस के हाथ से चेयर छीन ली। ओवेंस ने रेफरी की टीशर्ट को फाड़ दिया और उन्होंने अंदर सैथ रॉलिंस की टीशर्ट पहनी हुई थी। ओवेंस ने रेफरी को स्टनर दे दिया है औ रिंग में टेबल लेकर आ गए हैं। ओवेंस ने रेफरी को टेबल के ऊपर पावरबॉम्ब दे दिया। यह दुश्मनी और भी ज्यादा खतरनाक हो गई है।

विजेता- रैंडी ऑर्टन


बडी मर्फी vs डॉकिंस

मैच की शुरुआत में ही डॉकिंस ने अपना दबदबना बना लिया था, लेकिन सैथ रॉलिंस से यह देखा नहीं गया औऱ उन्होंने अटैक करके मैच को वहीं रोक दिया। मैच को डिसक्वालीफाई कर दिया गया है। अब रॉलिंस और फॉर्ड के बीच मैच की शुरुआत हो गई है। रेफरी ने मर्फी और AoP को रिंग साइड से बैन कर दिया है। हालांकि अभी रॉलिंस मजबूत स्थिति में नजर आ रहे हैं। यह एक बढ़िया मैच चल रहा है, दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच में। रॉलिंस नकल बॉम्ब देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन फॉर्ड ने वापसी की और रॉलिंस के ऊपर जबरदस्त मूव लगाकर कवर करना चाहा, लेकिन रॉलिंस ने किकआउट किया। फॉर्ड ने शानदार डीडीटी दे दिया, लेकिन फिर से रॉलिंस ने किकआउट कर दिया। रॉलिंस ने आखिरकार पलटवार किया और सुपरप्लेक्स देने की तैयारी में, लेकिन वो चूक गए। फॉर्ड टॉप रोप से अपना मूव मिस कर गए और रॉलिंस ने स्टॉम्प लगाकर इस मैच को जीत लिया। रॉलिंस ने पिछले हफ्ते का बदला ले लिया है।

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में होने वाले नंबर 1 कंटेंडर मैच का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

शायना बैजलर को छोड़कर सभी सुपरस्टार्स आ गए हैं। असुका, साराह लोगन, नटालिया, लिव मॉर्गन और रूबी रायट ने कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है। शायना ने एंट्री कर ली है और उन्होंने भी कॉन्ट्रैक्ट को साइन कर दिया है। अब असुका और नटालिया लड़ने लग गई हैं, तो दूसरी तरफ लिव मॉर्गन, लोगन और रायट के बीच भी झड़प हो गई हैं। रिंग में शायना अकेली खड़ी होकर मजे ले रही हैं। बैकी लिंच का म्यूजिक बजा और वो आ गई हैं। लिंच और बैजलर के बीच झड़प हो गई है। रेफरी, गार्ड्स और ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें अलग किया। यह दोनों फिर लड़ने लगी, लेकिन आखिरकार उन्हें अलग किया गया।


बॉबी लैश्ले vs आर ट्रुथ

दोनों सुपरस्टार्स सुपर शोडाउन में होने वाले गौंटलेट मैच का हिस्सा होने वाले हैं। मैच की शुरुआत से ही लैश्ले ने ट्रुथ ने अपना दबदबा बनाया, लेकिन ट्रुथ ने वापीस की। ट्रुथ ने एक बार फिर जॉन सीना के जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया और लैश्ले के ऊपर 5 नकल शफल लगाया। आर ट्रुथ जैसे ही AA देने गए लैश्ले ने पलटवार किया और स्पीयर देकर इस मैच को जीत लिया।

Advertisement

विजेता: बॉबी लैश्ले

ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू

रॉयल रंबल विजेता ड्रू मैकइंटायर ने इस बात को कबूला कि उनके ओरिजनल रन के खराब होने के लिए वो खुद ही जिम्मेदार है। उनसे जो उम्मीद थी, वो उसके ऊपर खरा नहीं उतर पाए थे औऱ उन्होंने साफ किया कि आखिकार वो रेसलमेनिया में वो सारे हाइप पर खरा उतरेंगे।


एरिक रोवन vs एलिस्टर ब्लैक

कुछ समय पहले बैकस्टेज एजे स्टाइल्स, कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज ने एलिस्टर ब्लैक के ऊपर अटैक कर दिया था। ब्लैक उसी के कारण काफी दर्द में नजर आ रहे हैं और रोवन ने भी उसी का फायदा उठा रहे हैं। ब्लैक ने लेकिन जज्बा दिखाया औऱ रोवन को रिंग के बाहर किया, लेकिन रोवन ने ब्लैक को बैरिकेड में पटक किया। मैच में ब्लैक ने जबरदस्त वापसी की और एक के बाद एक जबरदस्त मूव लगाकर एरिक रोवन को बैकफुट पर भेजा। ब्लैक ने कवर भी किया, लेकिन रोवन ने किकआउट कर दिया। रोवन ने पलटवार करते हुए ब्लैक को स्लैम दिया, लेकिन ब्लैक ने किकआउट कर दिया। रोवन फिर से ब्लैक को रिंग के बाहर लेकर चले गए हैं और बैरिकेड को पर उन्हें धक्का दिया। रोवन अपना मूव मिस कर गए और स्टील स्टेप्स पर टकरा गए औऱ उनका पिंजरा भी गिर गया। रोवन काफि गुस्से में नजर आ रहे हैं और ब्लैक को बुरी तरह मार रहे हैं। रोवन ने ब्लैक को पोस्ट पर दे मारा और फिर उन्हें रिंग में धकेला। रोवन ने अपने पिंजरे को उठाकर स्टील स्टेप्स पर रखा। ब्लैक को खुद को संभालने का वक्त मिल गया और उन्होंने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को जीत लिया है।

विजेता- एलिस्टर ब्लैक

ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

WWE चैंपियन अपने एडवोकेट के साथ रिंग में आ गए हैं। पॉल हेमन ने सबसे पहले अपने क्लाइंट का इंट्रोडक्शन किया। हेमन ने कहा कि 2002 से जब भी लैसनर को चैंपियन बनना है, वो बने हैं। सुपर शोडाउन में वो रिकोशे के साथ वो ही करेंगे जो वो डिजर्व करते हैं। हेमन ने साफ कर दिया है कि ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप को लेकर जाएंगे और ड्रू मैकइंटायर का सामना करेंगे। हेमन ने साफ कर दिया कि रेसलमेनिया में मैकइंटायर को सुपलेक्स सिटी लेकर जाएंगे और फिर F5 से उनका काम हो जाएगा। लैसनर ने एक साथ अपने दोनों प्रतिद्वंदी को निशाने पर लिया।


रिकोशे vs ल्यूक गैलोज

सुपरशोडाउन में रिकोशे जीत के साथ जाना चाहेंगे। रिकोशे का मुकाबला बैकस्टेज बड़ी करीबी से पॉल हेमन देख रहे हैं। इस समय गैलोज हावी पड़ रहे हैं रिकोशे पर, उन्होंने कवर करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किक आउट किया। रिकोशे मुश्किल में नजर आ रहे हैं, लेकिन वो फाइट बैक की कोशिश कर रहे हैं और इसमें कामयाब भी हुए। ल्यूक गैलोज ने वापस कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन रिकोशे ने सुपर किक लगाई और टॉप रोप पर हैं वो उन्होंने अपना फिनिशिंग मूव देते हुए इस मैच को जीत लिया। निश्चित ही लैसनर के खिलाफ मैच से पहले उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

विजेता- रिकोशे


एंजल गार्जा vs हम्बर्टो कारिलो

दोनों भाइयों के बीच पहली बार वन ऑन वन सिंगल्स मैच हो रहा है। दोनों ने ही एक दूसरे के ऊपर शुरुआत से हावी होने के लिए जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। एप्रैन पर इस समय दोनों लड़ रहे हैं। एक के बाद एक शानदार किक्स देखने को मिल रही है। एंजल गार्जा ने टॉप रोप से मूवसॉल्ट दे दिया है। दोनों ने एक दूसरे को लगातार पिन करने की कोशिश की, लेकिन अंत में एंजल गार्जा ने हम्बर्टो कारिलो को कवर करते हुए उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता- एंजल गार्जा

रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

रॉ की शुरुआत करने के लिए रैंडी ऑर्टन रिंग में आ रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि उन्हें माफी मांगने की जरूरत है। वो ज्यादा भावुक नहीं है, तो नहीं है लेकिन उनकी भावनाएं ज्यादा बाहर आ रही है। इसके बाद उन्होंने कहा कि 15 साल बाद रॉ विनिपेग में हो रही है। रैंडी ऑर्टन ने ऐज की तारीफ की और फिर कहा कि जो उन्होंने उनके साथ किया, वो इसके बाद यहां नहीं आ सकता। रैंडी ऑर्टन ने कहा जो उन्होंने किया उसके लिए वो दिल से माफी मांगते हैं। केविन ओवेंस का म्यूजिक बज गया है और वो तेजी से रिंग में आ गए हैं। ओवेंस ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि रैंडी ने दिल से माफी मांगी, तो इससे तुम बता ही दो आखिर किस वजह से ऐज के साथ ऐसा क्यों किया। ओवेंस ने ऐज की तारीफ की और कहा कि रैंडी ने उनके सपने को तोड़ा है। ओवेंस ने फिर से रैंडी से अटैक का जवाब मांगा। ओवेंस ने रैंडी ऑर्टन को मैच के लिए चैलेंज किया और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया।

नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। सुपर शोडाउन से पहले यह रॉ का आखिरी एपिसोड होने वाला है और इसी वजह से पूरा ऐपिसोड उसी के इर्द-गिर्द देखने को मिल सकता है। एक रेसलर के लिए ये महत्वपूर्ण है कि वो अपने काम को अच्छे से करे, और उसमें रैंडी ऑर्टन पूरी तरह से सफल होते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा बैकी लिंच और ब्रॉक लैसनर भी अपनी कहानी को बढ़ाने में सफल रहे हैं। ये सभी रेसलर्स अपने काम से धमाल करते हैं, और इनपर इस हफ्ते शो को बेहतर करने और एक्शन को बढ़ाने की जिम्मेदारी है।

पिछले हफ्ते रॉ में सैथ रॉलिंस और उनकी टीम के लिए उतनी खास नहीं रही थी और सुपर शोडाउन में होने वाले मुकाबले से पहले वो स्ट्रीट प्रॉफिट्स को सबक सिखाना चाहेंगे। इसके अलावा रॉलिंस के निशाने पर फिर से केविन ओवेंस हो सकते हैं।

रॉयल रंबल के बाद से ही रॉ में रैंडी ऑर्टन का अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। वो ऐज और दो बार मैट हार्डी को पीटकर उनका बुरा हाल कर चुके हैं। इस हफ्ते देखना होगा कि उनका अगला शिकार कौन सा सुपरस्टार बनता है या फिर कोई रेसलर आखिरकार उनको सबक सिखाने में कामयाब हो पाता है। फैंस ऐज की वापसी की उम्मीद भी कर रहे हैं, ऐसा होता है तो रॉ काफी दिलचस्प हो जाएगी।

WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर पिछले दो हफ्ते से रॉ में नजर नहीं आए हैं, लेकिन इस हफ्ते वो वापसी करने वाले हैं। सुपर शोडाउन में वो अपनी चैंपियनशिप को रिकोशे के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं, तो उम्मीद की जा सकती है कि वो रॉ में आकर रिकोशे के ऊपर अटैक करें और सऊदी अरब में होने वाले इवेंट से पहले अपना दबदबा बनाए रखें। इसके अलावा रिकोशे को देखना दिलचस्प होगा कि वो किस तरह से लैसनर के लिए तैयार रहते हैं।

Published 25 Feb 2020, 00:01 IST
Advertisement
Fetching more content...