Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: 25 मई, 2020

Raw
Raw
ANALYST
Modified 26 May 2020
न्यूज़

WWE ने रॉ (Raw) के एपिसोड को शानदार तरीके से बुक किया। रॉ (Raw) में कई मनोरंजक मैच देखने को मिले जहां मेन इवेंट शानदार रहा। WWE चैंपियन और चैलेंजर के बीच ब्रॉल भी हुआ। Raw में NXT सुपरस्टार्स ने बतौर दर्शक शो का मजा लिया । अभी तक बिना क्राउड के शो होते आ रहे थे लेकिन ये कमद उठाकर WWE ने अपने Raw शो को अच्छ बना दिया। खैर, आइए Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालते हैं। 

- Raw की शुरुआत हुई 'KO' शो से

केविन ओवेंस ने शो की शुरुआत की और NXT सुपरस्टार्स को शो का मजा लेने के लिए कहा। केविन ने अपनी गेस्ट असुका को बुलाया। इसके बाद शार्लेट फ्लेयर की एंट्री हुई और उन्होंने कहा कि असुका को टाइटल थमाई गयी है। इसके बाद नटालिया की एंट्री हुई और उन्होंने केविन से पिछले हफ्ते के लिए माफी मांगी। इसके अलावा नाया जैक्स भी वहां आयी। ओवेंस ने अपनी बातों से अन्य स्टार्स को भिड़ा दिया। इसके बाद चारों के बीच ब्रॉल देखने को मिला जहां असुका का पलड़ा भारी रहा। 

- Raw में एंड्राडे vs अपोलो क्रूज (US टाइटल मैच)

क्रूज ने एक छोटा इंटरव्यू दिया और फिर मैच शुरू हुआ। शुरुआत से अपोलो क्रूज भारी पड़े और इसने एंड्राडे को थोड़ा पीछे किया। मैच मनोरंजक रहा जहां शानदार मूव्स देखने को मिले। मैच के अंत में क्रूज ने प्रेस स्लैम, मूनसॉल्ट और स्टार प्रेस की मदद से एंड्राडे को धराशाही किया और उन्हें पिन किया। इसकी के साथ अपोलो ने WWE में एक बड़ा टाइटल अपने नाम किया। जिसके सभी सुपरस्टार्स मे उन्हें बधाई दी।

नतीजा: अपोलो क्रूज नए चैंपियन बने

- WWE की विमेंस टैग टीम टाइटल पिक्चर

द आइकॉनिक्स ने एंट्री की और यहां बिली केय ने पेटन रॉयस से पिछले हफ्ते के लिए माफी मांगी और कहा कि वे विमेंस चैंपियनशिप डिजर्व करती हैं। इस वजह से एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस की एंट्री हुई। इसके बाद उनके बीच बहस हुई और फिर छोटा ब्रॉल देखने को मिला जहां आइकोनिक्स का पलड़ा भारी रहा। 

- द VIP लॉन्ज

WWE चैंपियन ने VIP लॉन्ज में एंट्री की जहां MVP ने उन्हें कहा कि वो जल्द ही टाइटल हार जाएंगे। उन्होंने कहा कि रेसलमेनिया के पहले जब ड्रू ने उन्हें क्लेमोर किक लगाई थी, तब MVP को पता चल गया था कि वो चैंपियन बन जाएंगे। इस वजह से उन्होंने टाइटल को छिनने के लिए लैश्ले को चुना। उसके बाद बॉबी लैश्ले की एंट्री हुई लेकिन रिंग में आने से पहले ही ड्रू ने MVP पर हमला कर दिया। इसके बाद दोनों के बीच बहस हुई लेकिन ब्रॉल देखने को नहीं मिला। 

- Raw में एंजल गार्जा vs केविन ओवेंस

गार्जा ने KO की एंट्री के दौरान उनपर हमला किया। इस वजह से उनके घुटनों में चोट लग गयी। इसके बाद मैच की शुरुआत हुई और चोटिल होने की वजह से ओवेंस ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। पूरे मैच में गार्जा का पलड़ा भारी रहा। अंत में गार्जा ने विंगक्लीपर लगाया और वेगा की इंटरफेरेंस की वजह से गार्जा को बड़ी जीत मिली।

नतीजा: एंजल गार्जा को Raw में पिनफॉल से जीत मिली

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और वाइकिंग रेडर्स का गोल्फ मैच

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और वाइकिंग रेडर्स के बीच बास्केटबॉल मैच और ऐक्स थ्रो मैच देखने को मिला था और अब दोनों टीम गोल्फ कोर्ट पर भी साथ नजर आई। दोनों के बीच कई मजेदार सैगमेंट देखने को मिले और अंत के कुछ पल भी शानदार थे। देखा जाए तो स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का पलड़ा भारी रहा। 

- Raw में मर्फी और ऑस्टिन थ्योरी vs हम्बर्टो कारिलो और एलिस्टर ब्लैक

मर्फी और थ्योरी की नई टीम का सामना हम्बर्टो कारिलो और एलिस्टर ब्लैक के साथ एक छोटे मैच में हुआ। ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला जहां सैथ रॉलिंस का भी बड़ा किरदार रहा। मैच के अंत में ऑस्टिन थ्योरी ने ATL की मदद से कारिलो को पिन किया। 

नतीजा: थ्योरी और मर्फी को पिनफॉल से जीत मिली

मैच के बाद रॉलिंस ने स्पीच देकर बताया कि मिस्टीरियो ने भविष्य के लिए बलिदान दिया। इस दौरान ब्लैक चेयर लेकर आए। रॉलिंस ने कहा कि अगर ब्लैक ने हमला करने की कोशिश की तो कारिलो की आँखों पर भी हमला होगा। 

- Raw में शार्लेट फ्लेयर vs नटालिया vs नाया जैक्स

मैच के दौरान असुका कमेंट्री टीम का हिस्सा बनीं। मैच की शुरुआत में जैक्स का पलड़ा भारी नजर आया। धीरे-धीरे अन्य स्टार्स ने भी गति प्राप्त की। मैच के दौरान एक मौके पर शार्लेट और नटालिया ने मिलकर नाया को कॉमेंट्री टेबल पर पटक दिया। खैर, नाया जैक्स ने अंत में शानदार प्रदर्शन करते हुए नटालिया को समोअन ड्राप लगाया और पिन किया। 

नतीजा: नाया जैक्स को Raw में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में जीत मिली

आर-ट्रुथ ने रॉब से 24/7 चैंपियनशिप वापस लेने का दावा किया। रॉब ने भी इसका एक शानदार जवाब देते हुए अपने संघर्षों के बारे में बात की। 

WWE के दिग्गज रिक फ्लेयर Raw में एक प्रोमो कट करते हुए नजर आए। उनका एक वीडियो पैकेज दिखाया गया जहां उन्होंने ऐज और रैंडी ऑर्टन के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि उनके रिटायर होने के बाद रैंडी ऑर्टन सबसे अच्छे रेसलर रहे हैं। इस वजह से वो द वाइपर को विजेता के रूप में चुनेंगे। 

इसके अलावा Raw में लिव मॉर्गन का भी एक प्रोमो देखने को मिला। बताया गया कि रे मिस्टीरियो अगले हफ्ते रिटायरमेंट लेंगे। 

- Raw के मेन इवेंट में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs बॉबी लैश्ले और MVP 

रॉ में बैकस्टेज एक सैगमेंट देखने को मिला था, जहां से ये बड़ा मैच तय हुआ। मैच की शुरुआत शानदार रही जहां बॉबी ने अपनी ताकत दर्शायी और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने भी शानदार प्रदर्शन किया। खैर, अंत में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स भारी पड़ रहे थे जब उन्होंने अपना फिनिशर लगा दिया। इसके बाद मोंटेज़ पिन करने जा रहे थे लेकिन यहां लैश्ले ने पीछे से उनपर हमला कर दिया। इसके बाद मैच डिसक्वालिफिकेशन की वजह से खत्म हो गया। 

नतीजा: Raw के मेंन इवेंट में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को DQ से जीत मिली

मैच के बाद ड्रू मैकइंटायर ने रिंग में लैश्ले पर हमला किया। दोनों ने शानदार तरीके से अपने प्रतिद्वंदी पर हावी होने की कोशिश की। मैच के दौरान कुछ सुपरस्टार्स ने दोनों को रोकने का प्रयास किया लेकिन वो सफल नहीं हुए। लेकिन एक चीज़ देखने को मिली की एक स्पीयर ने ड्रू को ढेर कर दिया था। इस प्रकार से Raw का ये शानदार एपिसोड खत्म हुआ। 

Published 26 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now