Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियनशिप मैच में चौंकाने वाला बदलाव, रोमन रेंस की बहन की हुई बुरी तरह बेइज्जती

Raw
Raw
ANALYST
Modified 27 Apr 2021
न्यूज़

रॉ (Raw) के एक और एपिसोड का समापन हो गया है। WWE ने इस एपिसोड के लिए कुछ अच्छी चीज़ें बुक की। देखा जाए तो एपिसोड साधारण था। कुछ जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली वहीं कुछ जगहों पर निराशा मिली। खैर, आइए Raw के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालते हैं।

- Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन vs मेस और टी-बार (हैंडीकैप मैच)

मैच से पहले बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच बहस देखने को मिल गई। इसपर स्ट्रोमैन ने अकेले ही मैच लड़ने की इच्छा जताई और ड्रू बैकस्टेज मौजूद थे। खैर, हैंडीकैप मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा और दोनों हील सुपरस्टार्स ने मिलकर स्ट्रोमैन की बुरी हालत कर दी। उन्होंने स्ट्रोमैन पर हमला जारी रखा और इसके चलते मैच का अंत DQ से हो गया।

नतीजा: ब्रॉन स्ट्रोमैन को DQ से जीत मिली

मैच के बाद हमला जारी रखा लेकिन ड्रू मैकइंटायर ने आकर ब्रॉन को बचाया। ब्रेक के बाद ये एक टैग टीम मैच में बदल गया।

- Raw में ब्रॉन स्ट्रोमैन और ड्रू मैकइंटायर vs मेस और टी-बार

मैच की शुरुआत में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने अपनी ताकत का प्रदर्शन टी-बार पर किया। इसके बाद वो ड्रू मैकइंटायर से भी बच नहीं पाए। उन्होंने फ्यूचर शॉक डीडीटी लगाई और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मेस को निशाना बनाया। रिंगसाइड पर मैकइंटायर ने टी-बार पर क्लोथ्सलाइन लगाने की कोशिश की लेकिन वो बच गए और गलती से स्ट्रोमैन पर मूव लग गया। इसके चलते टी-बार और मेस को काउंटआउट से जीत मिली

नतीजा: मेस और टी-बार की काउंटआउट से जीत हुई

मैच के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ड्रू मैकइंटायर पर ही पावरस्लैम लगाया।

Raw में बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर ने एडम पियर्स से ब्रॉन के खिलाफ मैच की मांग की। एडम पियर्स ने इसके लिए हाँ कहा।

- Raw में मिज़ टीवी का सैगमेंट

मिज़ टीवी सैगमेंट में इलायस और जैक्सन राइकर दिखाई दिए। मिज़ और मॉरिसन ने बैड बनी और डेमियन प्रीस्ट की बेइज्जती की। साथ ही इलायस ने न्यू डे को लेकर बात की। इसके बाद उन्होंने मिलकर गाना गाया लेकिन लाइट बंद हो गई। डेमियन प्रीस्ट ने एंट्री की और उनके साथ न्यू डे दिखाई दी। वो गिटार के बॉक्स में सड़े हुए टमाटर लेकर आए थे। उन्होंने मिलकर चारों सुपरस्टार्स पर टमाटर से हमला किया। इसके बाद एक टैग टीम मैच देखने को मिला।

- Raw में डेमियन प्रीस्ट और न्यू डे vs द मिज़, इलायस और जैक्सन राइकर

मैच काफी धीमा रहा और देखा जाए तो यहां कुछ खास देखने को नहीं मिला। ज्यादातर मौकों पर हील सुपरस्टार्स का पलड़ा भारी रहा जबकि जॉन मॉरिसन की इंटरफेरेंस भी देखने को मिल गई। इसके बावजूद मैच आगे बढ़ता रहा और हील सुपरस्टार्स ने दबदबा बनाया। डेमियन प्रीस्ट ने प्रभावित किया। अंत में डेमियन प्रीस्ट ने द मिज़ और इलायस को धराशाई किया। साथ ही कोफी ने इलायस को फिर बाहर किया। जेवियर वुड्स ने राइकर को रोल-अप से पिन करते हुए मैच जीता।

नतीजा: डेमियन प्रीस्ट और न्यू डे को जीत मिली

बैकस्टेज सोन्या डेविल दिखाई दी और वो शार्लेट फ्लेयर को एरिना में लेकर आई।

- Raw में सोन्या डेविल और शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

सोन्या डेविल ने शार्लेट फ्लेयर से हुई गलती के बारे में बताया। इस दौरान रेफरी भी वहीं मौजूद थे। इसके बाद शार्लेट फ्लेयर ने प्रोमो कट करते हुए अपनी गलती मानी और रेफरी से माफी मांगी। इसके बाद रेफरी ने फ्लेयर को माफ किया और बताया कि उनकी भी गलती थी। सोन्या डेविल ने फ्लेयर पर से सस्पेंशन हटा दिया और फिर फ्लेयर ने रेफरी से माफी की मांग की क्योंकि उनसे भी गलती हुई थी। रेफरी ने फ्लेयरसे माफी मांगी और इसे फ्लेयर ने स्वीकारा। सोन्या डेविल ने बताया कि शार्लेट फ्लेयर का Raw में मैच होगा और वहीं रेफरी मुकाबले में ऑफिशियल का काम करेंगे। एडम पीयर्स बैकस्टेज सोन्या डेविल के निर्णय से खुश नहीं थे।

Raw में बैकस्टेज ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एडम पीयर्स से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि अगर वो ड्रू को पराजित कर देते हैं तो उन्हें WWE टाइटल मैच में जोड़ा जाना चाहिए। एडम ने इसे चीज़ को स्वीकार किया।

- Raw में शेमस का ओपन चैलेंज

शेमस ने पिछले हफ्ते यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा था। इसके बाद उन्होंने हम्बर्टो कारिलो पर हमला किया। इस हफ्ते भी उनका चैलेंज देखने को मिला और इसके जवाब में फिर कारिलो ने एंट्री की। इस बार भी शेमस ने उनपर जबरदस्त तरीके से हमला किया लेकिन कारिलो पूरी तैयारी के साथ आए थे। उन्होंने शेमस पर हमला किया और उन्हें रिंग के बाहर कर दिया और चले गए। शेमस काफी गुस्से में थे।

Raw में बैकस्टेज बॉबी लैश्ले और MVP से ड्रू और ब्रॉन के मुकाबले के बारे में पूछा गया। इसपर MVP ने काफी आसानी से जवाब दिया और लैश्ले की तारीफ की।

बैकस्टेज Raw में रिया रिप्ली का इंटरव्यू लिया गया और उनसे शार्लेट फ्लेयर की वापसी को लेकर सवाल हुए। इसपर Raw विमेंस चैंपियन ने कहा कि वो खुश है लेकिन वो चैंपियन बने रहने पर ध्यान दे रही हैं।

- Raw में बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

बॉबी लैश्ले ने अपने WrestleMania में टाइटल डिफेंस को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि वो ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच में जुड़ने की संभावना से खुश नहीं है। MVP ने कहा कि अगर ट्रिपल थ्रेट मैच होता है तो लैश्ले की हार के चांस बढ़ जाएंगे और WWE ने चैंपियन से पूछे बिना टाइटल मैच को लेकर निर्णय ले लिया। MVP ने बताया कि लैश्ले बिना पिन हुए भी इस तरह से अपने टाइटल को हार सकते हैं। खैर, उन्होंने दोनों को ही सिंगल्स मैच में आसानी से पराजित करने का दावा किया।

बैकस्टेज Raw में रिडल का सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने रैंडी ऑर्टन पर पिछले हफ्ते मिली बड़ी जीत के बारे में बात हुई। इस दौरान रैंडी ऑर्टन वहां आए और रिडल की तारीफ की। इस दौरान उन्होंने बताया कि अगर रिडल और वो एक टैग टीम मैच लड़ते हैं और उसे जीत जाते हैं तो वो टैग टीम में काम कर सकते हैं। टीम का नाम आरकेब्रो होगा।

Raw में बैकस्टेज नाया जैक्स और शायना बैजलर का सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान नाया जैक्स को फूल का गुलदस्ता मिला। दरअसल, ये एंजल गार्जा ने दिया था। नाया और रेजिनाल्ड जाने लगे और उन्हें मैंडी रोज दिखी और उन्होंने रोज पर गुलदस्ता फेंक दिया।

बैकस्टेज ब्रॉन स्ट्रोमैन मैच की तैयारी कर रहे थे। इस दौरान MVP वहां आए और ब्रॉन ने कहा कि अगर बॉबी लैश्ले को कुछ कहना है तो उन्हें खुद आना चाहिए। साथ ही स्ट्रोमैन ने यहां ड्रू को पराजित करने का दावा किया।

- Raw में रिडल और रैंडी ऑर्टन vs शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर

दोनों का मुकाबला शानदार रहा। शुरुआत में रिडल थोड़े कमजोर दिखाई दिए थे। इसके बावजूद जब रैंडी ऑर्टन ने टैग लिया तो चीज़ें बदल गई। उन्होंने दोनों सुपरस्टार्स की बुरी हालत कर दी। अंत में रैंडी ने शेल्टन पर डीडीटी लगाया और रिडल ने टैग माँगा। इसके बाद रिडल ने फ्लोटिंग ब्रो लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: रिडल और रैंडी ऑर्टन को जीत मिली

- Raw में लाना, नेओमी और असुका vs शायना बैजलर, नाया जैक्स और रिया रिप्ली

मैच में कई रोचक चीज़ें देखने को मिले। लगभग सभी सुपरस्टार्स ने इस दौरान प्रभावित किया। मैच में एक पल आया जब मैंडी रोज और डैना ब्रुक की इंटरफेरेंस देखने को मिली। शायना बैजलर उन्हें भगाने के लिए गई लेकिन उन्होंने बैजलर पर पानी फेंक दिया और फिर नाया जैक्स वहां आई। इसके बावजूद जैक्स फिसल गई। ये काफी शर्मनाक पल था। खैर, उनके बीच मैच जारी रहा। अंत में रिया रिप्ली ने लाना पर अपना फिनिशर रिपटाइड लगाया और नाया जैक्स ने अपना लेगड्रॉप लगाते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: नाया जैक्स, शायना बैजलर और रिया रिप्ली को जीत मिली

Raw में बैकस्टेज मैंडी रोज और डैना ब्रुक मिलकर नाया का मजाक उड़ा रही थीं। इस दौरान सोन्या डेविल ने एंट्री की और बताया कि मैंडी रोज और शार्लेट फ्लेयर के बीच मैच होगा।

- Raw में एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

एलेक्सा ब्लिस ने बताया कि लिली उनकी सबसे अच्छी दोस्त है। एलेक्सा ब्लिस ने दर्शकों को शांतिपूर्वक सोचने के लिए कहा और इसके बाद अचानक से लिली स्क्रीन पर आ गई और उसने डराने की कोशिश की। एलेक्सा ब्लिस ने कहा कि वो WWE के साथ अब माइंड गेम्स खेलने वाली हैं।

- Raw में शार्लेट फ्लेयर vs मैंडी रोज

मैच काफी अच्छा रहा और उम्मीद से जबरदस्त साबित हुआ। शुरुआत में डैना ब्रुक की इंटरफेरेंस भी देखने को मिली थी। इसके बावजूद फ्लेयर को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। मैच जारी रहा और एक समय ऐसा आया जब शार्लेट फ्लेयर फिर रेफरी की काउंट से गुस्सा हुई। रोज ने इसका फायदा उठाने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुई। अंत में फ्लेयर को नेचुरल सिलेक्शन की मदद से जीत मिली।

नतीजा: शार्लेट फ्लेयर ने मैच जीता

बैकस्टेज Raw में ड्रू मैकइंटायर से ब्रॉन के खिलाफ मैच में स्टीप्यूलेशन जुड़ने को लेकर सवाल किये गए। मैकइंटायर ने इस दौरान मैच जीतने का दावा किया।

- Raw में ड्रू मैकइंटायर vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स से भरा हुआ था। उन्होंने मिलकर शानदार मैच दिया। बॉबी लैश्ले आए और वो बैठकर मैच देख रहे थे। मुकाबला आगे बढ़ा और उन्होंने जबरदस्त काम किया। अंत में बॉबी लैश्ले और MVP की इंटरफेरेंस देखने को मिली और इसके बाद ड्रू की जीत के चांस बढ़ गए। खैर, ड्रू इसके बाद क्लेमोर किक लगाने की कोशिश कर रहे थे। इसके बावजूद टी-बार और मेस की इंटरफेरेंस हुई और इसके चलते ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फायदा उठाया और पावरस्लैम लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: ब्रॉन स्ट्रोमैन को जीत मिली

मैच के बाद तीनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को घूरने लगे। इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 27 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now