Create
Notifications
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स: 27 अप्रैल, 2020

  • भारतीय दिग्गज ने की वापसी,, अहम स्टार हुआ घायल, जानिए क्या हुआ रॉ के एपिसोड में?
  • WWE ने रॉ में शानदार बुकिंग की और एपिसोड जबरदस्त साबित हुआ।
ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Apr 2020, 09:17 IST

रॉलिंस और ड्रू
रॉलिंस और ड्रू

रॉ का एपिसोड जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने पिछले हफ्ते अच्छा शो दिया था लेकिन इस बार बुकिंग में ज्यादा सुधार नजर आया। कई शानदार मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। भारतीय स्टार और पूर्व WWE चैंपियन ने महीनों बाद वापसी की। इसलिए आइए नजर डालते हैं रॉ के एपिसोड में हुए मैचों के नतीजे और सैगमेंट्स के बारे में।

# MVP का VIP लॉन्ज

शो की शुरुआत MVP के VIP लॉन्ज से हुई। उन्होंने यहां मनी इन द बैंक लैडर मैच के बारे में बात की। लैडर मैच में रॉ का प्रतिनिधित्व करने वाले एलिस्टर ब्लैक, रे मिस्टीरियो और अपोलो क्रूज टॉक शो के गेस्ट थे। MVP ने मनी इन द बैंक लैडर मैच को लेकर तीनों से चर्चा की। इस दौरान कई मौकों पर MVP ने अपनी हरकतों से तीनों स्टार्स को गुस्सा भी दिलाया। खैर, अपोलो अपनी बात रखने जा रहे थे और उसी दौरान जेलिना वेगा और उनकी टीम की एंट्री हुई। उन्होंने एंड्राडे, ऑस्टिन थ्योरी और एंजल गार्जा को एलिस्टर ब्लैक, रे मिस्टीरियो और अपोलो क्रूज से बेहतर बताने का प्रयास किया। बाद में उन 6 स्टार्स के बीच टैग टीम मैच बुक किया गया। 

# एंड्राडे, ऑस्टिन थ्योरी और एंजल गार्जा vs एलिस्टर ब्लैक, रे मिस्टीरियो और अपोलो क्रूज 

मैच की शुरुआत ब्लैक और गार्जा ने की। पूरे मैच में हील टीम का पलड़ा भारी नजर आया। खैर, अंत में एंड्राडे भारी पड़ रहे थे और उन्होंने अपोलो पर अपना जबरदस्त मूव लगाया लेकिन अपोलो ने इस दौरान फायदा उठाया और ब्लू थंडर ड्राइवर लगाकर क्रूज ने टीम के लिए जीत दर्ज की।

नतीजा: एलिस्टर ब्लैक, रे मिस्टीरियो और अपोलो क्रूज ने जीत हासिल की

# बैकस्टेज सैगमेंट

इंटरव्यूअर ने एंड्राडे और जेलिना से हार के बाद बात करने का प्रयास किया। उन्होंने यहां कोई रुचि नहीं दिखाई। इस दौरान कैमरा अपोलो की ओर घूमा जो जीत के बाद खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने बताया कि वो एंड्राडे को फिर हरा सकते हैं। इसके बाद जेलिना को गुस्सा आ गया और दोनों स्टार्स के बीच टाइटल मैच तय हो गया। 

# विमेंस स्टार्स का ब्रॉल

Advertisement

विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में रॉ का प्रतिनिधित्व करने वाली असुका, नाया जैक्स और शायना बैज़लर के बीच ब्रॉल देखने को मिला। शायना ने पहले असुका पर जबरदस्त हमला किया। इसके बाद जैक्स को भी उन्होंने धराशाई किया। असुका ने बाद में अपना बदला लिया और बैज़लर पर हमला किया। अंत में नाया दोनों स्टार्स पर भारी पड़ी और वो ताकतवर नजर आयीं।

# बॉबी लैश्ले vs डेन्ज़ेल डेजौरनेट

मैच के पहले बैकस्टेज सैगमेंट दिखाया गया जहां बॉबी ने लाना को रिंगसाइड पर आने के लिए मना किया। मैच की बात करें तो यहां ज्यादा कुछ खास नहीं हुआ। लैश्ले ने आसानी से NXT स्टार को स्पीयर की मदद से धराशाई किया। 

नतीजा: बॉबी को जीत मिली

# लिव मॉर्गन vs रूबी रायट 

पिछले हफ्ते की तरह ही दोनों पूर्व साथी फिर आमने-सामने आई। इस मैच में रूबी का पलड़ा भारी नजर आ रहा था लेकिन अंत में लिव मॉर्गन ने जबरदस्त किक्स और मूव्स से मैच को अपनी ओर खींचा। इसके बाद उन्होंने रूबी पर ओबलीवियन लगाकर जीत दर्ज की।

नतीजा: लिव मॉर्गन ने पिनफॉल के जरिए जीत हासिल की

मैच के बाद लिव का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने बताया कि उन्हें भविष्य को लेकर आत्मविश्वास है। 

# बैकस्टेज सैगमेंट्स

नाया जैक्स का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने बताया कि कोई भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। इसके अलावा वाइकिंग रेडर्स का भी सैगमेंट भी देखने को मिला जहां उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के बारे में बात की। 

# जिंदर महल vs अकीरा टोजावा

ब्रेक पर जाने से पहले WWE ने बताया कि पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल की वापसी होने वाली है। WWE ने जिंदर को वापसी पर ताकतवर दिखाने का प्रयास किया और उन्हें क्रूजरवेट के साथ बुक किया। खैर मैच में पूरी तरह महल का पलड़ा भारी था और उन्होंने अंत में अपना फिनिशर 'खल्लास' लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: जिंदर महल को जीत मिली

# जेलिना और उनके साथी का इंटरव्यू

बैकस्टेज जेलिना और एंड्राडे का इंटरव्यू देखने को मिला। उन्होंने इंटरव्यूअर को कहा कि वो एंड्राडे से पूछने के पहले जेलिना से बात करें। इसके बाद दोनों चले गए। बाद में एंजल पीछे से आए और इंटरव्यूअर चार्ली को गुलाब का फूल दिया। 

# अपोलो क्रूज vs एंड्राडे (US चैंपियनशिप)

अपोलो क्रूज को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच मिला और ये मुकाबला सही मायने में जबरदस्त साबित हुआ। मुकाबला लंबा चला और यहां दोनों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया लेकिन अपोलो ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच में कई मौकों पर उनके बाएं पैर पर जोर पड़ रहा था और अंत में इसी वजह से वो चैंपियन नहीं बन पाए जब वो टॉप रोप से सही तरह से लैंड नहीं हुए। यहां उन्हें बुरी तरह चोट लगी और इस वजह से वो उठ नहीं पा रहे थे। एंड्राडे को फिर जीत दी गयी। 

नतीजा: एंड्राडे को जीत मिली

मैच के बाद स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का सैगमेंट दिखाया गया और उन्होंने वाइकिंग रेडर्स के चैलेंज को स्वीकारा। अगले हफ्ते दोनों टीमों के बीच मैच होगा। 

# रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर vs चेस पार्कर और मैट मार्टल

रिकोशे और सेड्रिक पिछले कुछ हफ्ते से छोटी टीम का सामना कर रहे हैं और उन्हें फिर एक ऐसी ही टीम के खिलाफ मैच मिला। इस मैच में आसानी से रिकोशे और एलेक्जेंडर ने अपना जलवा बिखेगा और डबल फेसबस्टर की मदद से जीत हासिल की।

नतीजा: रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर को जीत मिली

मैच के बाद MVP ने बताया की वो अब शेन थॉर्न और ब्रेंडन विंक के मैनेजर रहेंगे और दोनों स्टार्स पिछले हफ्ते रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर से मिली हार का बदला अगले हफ्ते लेंगे। 

बैकस्टेज सैगमेंट दिखाया गया जहां अपोलो क्रूज क्रचेस की मदद से चल रहे हैं और उन्हें सहारे की आवश्यकता पड़ रही है। इस दौरान वो काफी ज्यादा नाखुश नजर आ रहे थे। 

# WWE चैंपियनशिप का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग 

ड्रू मैकइंटायर ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने में देर नहीं की और उन्होंने जल्द ही सैथ को भी साइन करने के लिए कहा। सैथ ने ड्रू को चैलेंज करने का कारण बताया और ड्रू ने इसके बाद कड़े शब्दों में सैथ के बारे में बात की। रॉलिंस इससे गुस्सा हो गए और जल्द ही कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इसके बाद ड्रू ने रॉलिंस पर हमला किया और उन्हें धराशाई करने का प्रयास किया। यहां मर्फी की एंट्री हुई लेकिन इसने ड्रू को कमजोर नहीं बनाया। ड्रू अंत में रॉलिंस पर क्लेमोर लगाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन मर्फी इस मूव का शिकार हो गए और रॉलिंस वहां से निकल गए। 

इस प्रकार से रॉ के एपिसोड का अंत हुआ। 

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं


Published 28 Apr 2020, 09:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit