Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: जिंदर महल को करारी हार के कारण हुआ नुकसान, मेन इवेंट में हुए खतरनाक मैच में मचा जबरदस्त बवाल 

WWE Raw
WWE Raw
मयंक मेहता
visit

इस हफ्ते हुआ WWE रॉ (Raw) का एपिसोड खत्म हो गया है। पिछले हफ्ते की तरह एक बार फिर अगली पीपीवी मनी इन द बैंक (Money In the Bank) के लिए जबरदस्त तरीके से बिल्डअप देखने को मिला। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या देखने को मिला है।

एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने WWE Raw की शुरुआत की और बताया कि रैंडी ऑर्टन निजी कारण से Raw का हिस्सा नहीं होंगे। इसी वजह से Raw में होने वाले ट्रिपल थ्रेट मैच में तीसरे मेंबर को चुनने के लिए बैटल रॉयल का ऐलान किया गया। हालांकि रैंडी ऑर्टन की जगह उनके साथी रिडल ने इस मैच में अपनी एंट्री का ऐलान किया।

WWE Raw में हुआ बैटल रॉयल

इस हफ्ते Raw की शुरुआत बैटल रॉयल के साथ हुई और इसमें कई फेमस सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया। इस मैच के जरिए डेमियन प्रीस्ट की भी लंबे समय बाद वापसी देखने को मिली। हालांकि मैच के दौरान बाहरी दखल भी देखने को मिला और ओमोस ने आकर वाइकिंग रेडर्स के दोनों सदस्य को न सिर्फ मैच से एलिमिनेट किया, बल्कि इन दोनों के ऊपर खतरनाक तरीके से अटैक भी किया। जिंदर महल ने भले ही कई सुपरस्टार्स को मैच से एलिमिनेट किया और वो टॉप 5 में भी पहुंचे, लेकिन अंत में प्रीस्ट ने ही उन्हें एलिमिनेट कर दिया। अंत में डेमियन प्रीस्ट और रिडल आखिरी दो सुपरस्टार्स बचे थे। रिडल ने डेमियन प्रीस्ट को एलिमिनेट किया और रैंडी ऑर्टन की MITB लैडर मैच में जगह बनाने की उम्मीद को जीवित रखा।

विजेता: रिडल

बैटल रॉयल में अकीरा टोजावा के एलिमिनेट होने के बाद ड्रू गुलक ने एकदम से टोजावा को पिन किया और WWE 24*7 चैंपियनशिप को अपने नाम किया। इसके तुरंत बाद आर ट्रुथ ने मौके का फायदा उठाया और गुलक को पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। हालांकि अंत में टोजावा ने ट्रुथ को ही पिन करके WWE 24*7 चैंपियनशिप को एक बार फिर जीत लिया।

बैकस्टेज शायना बैजलर, नाया जैक्स और रेजिनाल्ड बात कर रहे थे। इस बीच बैजलर ने कहा कि वो निकी क्रॉस की बुरी हालत करने वाली हैं। इसके बाद वो एलेक्सा ब्लिस और उनकी स्टूपिड डॉल को भी एक्सटेंडिड टाइम आउट पर भेज देंगीं। इन तीनों के चले जाने के बाद पता चला कि एलेक्सा ब्लिस यह सब बातें सुन रही थीं।

WWE Raw में निकी क्रॉस vs शायना बैजलर

निकी क्रॉस के पास इस समय WWE Raw में पूरी तरह से मोमेंटम है और इसे उन्होंने शायना बैजलर के खिलाफ भी जारी रखा। मैच के दौरान एलेक्सा ब्लिस ने भी आकर बैजलर का ध्यान भटकाया। इस बीच उन्होंने नाया जैक्स और रेजिनाल्ड पर भी अटैक किया। अंत में निकी क्रॉस ने बैजलर को पिनफॉल के जरिए हराते हुए Raw में एक और शानदार जीत दर्ज की। मैच के बाद एक तरफ क्रॉस जहां काफी खुश नजर आईं, तो दूसरी तरफ बैजलर को निराश देखा गया।

विजेता: निकी क्रॉस

WWE Raw में कोफी किंग्सटन का सैगमेंट

कोफी किंग्सटन ने आकर Money In the Bank में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच के बारे में बात की औऱ साथ ही में अपने पार्टनर जेवियर वुड्स की जमकर तारीफ भी की। कोफी ने दावा किया कि वो MITB नए चैंपियन बनेंगे। MVP भी बाहर आए और उन्होंने कोफी पर जमकर निशाना साधा। MVP ने कहा कि लैसनर ने जो हाल कोफी का किया था, उससे बुरी हालत कोफी की MITB में लैश्ले करने वाले हैं। कोफी ने इस बीच MVP और लैश्ले दोनों पर निशाना साधते हुए उनका मजाक भी बनाया। इस सैगमेंट के अंत में कोफी ने MVP पर अटैक करते हुए उन्हें ढेर किया।

WWE Raw में डूड्रॉ और ईवा मैरी vs असुका और नेओमी

पिछले हफ्ते इन दोनों टैग टीम के बीच मैच देखने को मिला था और इस हफ्ते रीमैच हुआ। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन इसका परिणाम काफी चौंकाने वाला रहा। ईवा मैरी ने मैच के अंत में डूड्रॉप से टैग नहीं लिया और बदला लेने का प्रयास किया। हालांकि ड्रूड्रॉप ने असुका को पिन करते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: ईवा मैरी और डूड्रॉप

बैकस्टेज द मिज और जॉन मॉरिसन का इंटरव्यू हो रहा था, लेकिन रिकोशे बीच में आए और उन्होंने इन दोनों सुपरस्टार्स पर निशाना साधा। इसके साथ ही रिकोशे ने मिज के ऊपर पानी की बौछार भी कर दी।

WWE Raw में रिकोशे vs जॉन मॉरिसन

रिकोशे और जॉन मॉरिसन ने पिछले हफ्ते ही MITB लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया था। इन दोनों सुपरस्टार्स ने इस हफ्ते Raw में सबसे शानदार मैच में से एक दिया। दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर कई जबरदस्त मूव्स लगाए, लेकिन कोई भी सुपरस्टार पिन नहीं कर पाया। मैच के अंत में रिकोशे ने मॉरिसन पर बैरिकेड के ऊपर स्प्रिंगबोर्ड क्रॉसबोडी मूव लगाया, जिससे दोनों सुपरस्टार चित हो गए और 10 काउंट तक यह रिंग में वापसी नहीं कर पाए।

विजेता: डबल काउंटआउट

WWE Raw में रिया रिप्ली, मैंडी रोज और डैना ब्रुक vs शार्लेट फ्लेयर, नटालिया और टमीना

इस टैग टीम मुकाबले के शुरू होने से पहले ही सभी सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल की शुरुआत हो गई थी। इसके बाद मैच की शुरुआत हुई, जिसमें सभी सुपरस्टार्स को अपना-अपना मौका मिला। मैच के अंत में शार्लेट फ्लेयर ने अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। मुकाबले के बाद रिया रिप्ली ने शार्लेट फ्लेयर के पैर पर अटैक कर दिया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर, नटालिया और टमीना

WWE Raw में जैक्सन राइकर vs इलायस (स्ट्रैप मैच)

इलायस और जैक्सन राइकर के बीच अच्छा स्ट्रैप मैच देखने को मिला। वैसे तो मुकाबले में ज्यादातर समय राइकर का ही दबदबा देखने को मिला, लेकिन इलायस ने भी अपनी ताकत का फायदा उठाने का प्रयास किया। अंत में राइकर ने आसानी से इस मुकाबले को जीत लिया और शायद इस फिउड का अंत भी हो गया है।

विजेता: जैक्सन राइकर

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर का इंटरव्यू हुआ और इस दौरान उन्होंने अपने मैच के बारे में बात की।

WWE Raw में एजे स्टाइल्स vs रिडल vs ड्रू मैकइंटायर

Raw के इवेंट में MITB लैडर मैच के लिए रेड ब्रांड की तरफ से चौथे मेंबर के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। इस मैच में रैंडी ऑर्टन की जगह रिडल ने हिस्सा लिया। ड्रू मैकइंटायर और एजे स्टाइल्स ने भी इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। मैच के दौरान कई खतरनाक पल भी देखने को मिले, जिसने सभी को हैरान कर दिया। एजे स्टाइल्स और रिडल ने मैकइंटायर को टेबल पर भी पटक दिया था। मैच के दौरान रिडल का पैर स्टील स्टेप्स पर इतनी बुरी तरह से टकराया कि वो बुरी तरह चोटिल हो गए और उन्हें बैकस्टेज लेकर जाया गया। मैच के अंतिम समय में रिडल ने चौंकाने वाली वापसी रिंग में की। रिडल ने एजे स्टाइल्स को RKO दे दिया था, लेकिन ओमोस ने स्टाइल्स को रिंग के बाहर खींच लिया। इसके बाद मैकइंटायर को रिडल को क्लेमोर किक लगाई और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

इसी के साथ WWE Raw के एपिसोड का भी अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now