Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 3 अगस्त, 2020 

WWE मंडे नाइट रॉ (Raw)
WWE मंडे नाइट रॉ (Raw)
EXPERT COLUMNIST
Modified 04 Aug 2020, 08:49 IST
न्यूज़
Advertisement

WWE अंडरग्राउंड

शेन मैकमैहन ने WWE अंडरग्राउंड का ऐलान किया था और इसमें मैचों के लिए रोप्स नहीं हैं। इन फाइट्स में डॉल्फ जिगलर और वाइकिंग रेडर्स लड़ते हुए नजर आए। हालांकि MVP, बॉबी लैश्ले और शेल्टन बेंजामिन ने आकर तहलका मचा दिया और सभी को मार-मार कर पूरा खाली कर दिया।

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

पूर्व चैंपियन सैथ रॉलिंस के साथ मर्फी भी मौजूद हैं। सैथ रॉलिंस ने कमेंटेटर पर निशाना साधा और कहा कि जब पिछले हफ्ते रॉ में डॉमिनिक उन्हें मार रहा था, तो तुम उन्हें चीयर कर रहे थे। तुम उसके गुस्से को बढ़ा रहे थे। सैथ रॉलिंस ने मर्फी को कमेंटेटर को वहां से ले जाने के लिए कहा। हालांकि जो ने मर्फी को रोक दिया और वो रिंग की तरफ जा रहे हैं। मर्फी और रॉलिंस चेयर लेकर खड़े थे। हालांकि पीछे से आकर डॉमिनिक ने केंडो स्टिक से मर्फी और रॉलिंस पर अटैक कर दिया। रॉलिंस ने गलती से स्टिक से मर्फी को मार दिया, लेकिन डॉमिनिक ने 619 मूव दे दिया रॉलिंस को। इसके बाद डॉमिनिक ने टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगाया मर्फी और रॉलिंस के ऊपर। सैथ रॉलिंस ने डॉमिनिक द्वारा समरस्लैम के लिए दिए गए चैलेंज को स्वीकार कर लिया है।

फोर्ड vs एंड्राडे

इससे पहले वाले मैच में लगी चोट का असर मोंटेज फोर्ड पर दिख रहा है और पूरी तरह से फिट नजर नहीं आ रहे हैं। इस बीच एंड्राडे इसका फायदा उठा रहे हैं और उन्होंने मुकाबले को एकतरफा बना रखा है। एंड्राडे ने पिन करने का प्रयास किया, लेकिन मोंटेज ने किकआउट कर दिया। फोर्ड ने वापसी की है और एंड्राडे के ऊपर उन्होंने जबरदस्त मूव लगाए हैं। फोर्ड ने रिंग के बाहर एंड्राडे के ऊपर डाइव लगा दी है और वो एक दम रिंग में नीचे गर गए। रेफरी ने डॉक्टर को बुलाया।

Advertisement

एंजल गार्जा VS डॉकिंस

यह काफी अच्छा मैच चल रहा था, लेकिन रिंग के बाहर मोंटेज फोर्ड गिर गए, जिसके बाद डॉकिंस का ध्यान उनकी तरफ गया। एंजल गार्जा को इससे पूरा मौका मिला और उन्होंने अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच में आसानी से जीत दर्ज कर ली।

विजेता: एंजल गार्जा

अपोलो क्रूज के खिलाफ मैच हारने के बाद MVP इससे खुश नजर नहीं आ रहे थे और इसी वजह से उन्होंने समरस्लैम में रीमैच के लिए चैलेंज किया। बैकस्टेज एक इंटरव्यू के दौरान MVP को बताया गया कि अपोलो क्रूज ने उनके चैलेंज को स्वीकार कर लिया है और अब समरस्लैम में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच होगा।

शायना बैजलर vs साशा बैंक्स

Advertisement

रॉ में पहले शायना बैजलर ने जबरदस्त पंच से साशा बैंक्स को गिरा दिया था। अब दोनों के बीच की शुरुआत हो गई है। मुकाबले में बहुत ही जल्द शायना ने साशा को सबमिशन में जकड़ लिया, लेकिन साशा बैंक्स ने मुश्किल से खुद को बचाया। बैजलर ने बेली पर अटैक करने की कोशिश की, लेकिन साशा बैंक्स ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। साशा बैंक्स अब बैजलर के हाथ पर अटैक कर रही हैं। बैंक्स ने क्रॉस बॉडी मूव लगाया, लेकिन बैजलर ने काउंटर करते हुए बैक ब्रेकर लगा दिया है। असुका ने पीछे से आकर बेली के ऊपर अटैक कर दिया और जब वो बैंक्स को मारने गईं, तो वो वहां से भाग गईं। असुका ने कहा कि उन्हें साशा बैंक्स के खिलाफ रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए रीमैच चाहिए। साशा बैंक्स ने कहा कि अगले हफ्ते अगर असुका उनकी दोस्त बेली को हरा देती हैं, तो उन्हें उनका रीमैच मिल जाएगा। बेली इस फैसले से खुश नजर नहीं आ रही हैं।

शेल्टन बेंजामिन vs आर ट्रुथ vs अकीरा टोजावा (24*7 चैंपियनशिप)

24*7 चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच की शुरुआत हो गई हैं। शेल्टन बेंजामिन ने अकीरा टोजावा को जबरदस्त पावरबॉम्ब दे दिया है। आर ट्रुथ ने पलटवार करने की कोशिश की, लेकिन बेंजामिन ने काउंटर मूव लगा दिया है। बेंजामिन ने निंजा को भी बुरी तरह पटकते हुए चित कर दिया। MVP और बॉबी लैश्ले ने निंजा को मारना शुरू कर दिया है। हालांकि रिंग में अकीरा टोजावा ने जबरदस्त मूव आर ट्रुथ पर लगाया और वो तीसरी बार 24*7 चैंपियन बन गए हैं।

विजेता: अकीरा टोजावा

नाया जैक्स का सैगमेंट

नाया जैक्स ने पिछले हफ्ते WWE ऑफिशियल्स पर किए गए अटैक पर सफाई देने के लिए रिंग में आईं। नाया जैक्स ने कहा कि वो पैट बक से माफी नहीं मागेंगीं। नाया जैक्स ने उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया है। इस बीच बक ने इस बात का ऐलान किया कि नाया जैक्स को सस्पेंड किया जा रहा है और इस बीच उन्हें कोई सैलरी भी नहीं मिलेगी। नाया जैक्स को गुस्सा आ गया और उन्होंने पैट बक को हैड बट दे दिया और फिर से उनके ऊपर अटैक कर दिया। नाया जैक्स गुस्से में बैकस्टेज चली गई हैं।

Advertisement

ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के ऊपर पिछले हफ्ते रैंडी ऑर्टन ने हमला करते हुए उन्हें RKO दे दिया था। समरस्लैम में रैंडी ऑर्टन और ड्रू मैकइंटायर का मैच WWE चैंपियनशिप के लिए होने वाला है। ड्रू मैकइंटायर अपने ऊपर हुए अटैक से खुश नहीं है और उन्होंने कहा कि वो अपने टाइटल को डिफेंड करने के लिए उनसे ज्यादा मोटिवेटिड हैं। उन्होंने अपनी पोजिशन की तुलना रैंडी ऑर्टन से की। ड्रू ने कहा कि तुम्हें सबकुछ हाथों में मिला है और उन्होंने कहा कि उनके पास बैकस्टेज कोई नहीं खड़ा था। उन्हें अपनी गलतियों के लिए फायर किया गया और वो वापस आए हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि रैंडी ऑर्टन को उनसे कई ज्यादा बार फायर्ड किया जाना चाहिए था। रैंडी ऑर्टन का म्यूजिक बज गया और वो रिक फ्लेयर के साथ आ गए हैं। रैंडी ने कहा कि उन्हें मैकइंटायर की फाइटिंग स्पिरिट पसंद है। मैकइंटायर ने कहा कि WWE में जो भी गलत है, वो रैंडी ऑर्टन हैं। इसके अलावा उन्होंने रैंडी ऑर्टन पर आरोप लगाया कि तुमने किस सुपरस्टार की मदद की या उन्हें ऊपर लेकर आए हो। जो तुमने अंडरटेकर जैसे लैजेंड से सीखा, वो तुमने किसी और को नहीं सिखाया। ड्रू मैकइंटायर ने समरस्लैम के लिए अपने इरादे साफ कर दिए है।

 

रायट स्क्वाड vs द आईकॉनिक्स

चारों विमेंस सुपरस्टार्स के बीच टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई हैं। आईकॉनिक्स इस समय भारी पड़ रही हैं, लेकिन रूबी रायट ने पलटवार किया और मॉर्गन को टैग दिया। मॉर्गन आते ही सभी के ऊपर भारी पड़ रही हैं। लिव ने पिन करने की कोशिश की, लेकिन रॉयस ने किकआउट कर दिया। हालांकि मॉर्गन ने रोल अप करते इस मैच को अपने नाम कर लिया है। मैच के बाद आईकॉनिक्स ने मॉर्गन पर अटैक करना शुरू कर दिया, लेकिन रूबी रायट ने आकर अपनी दोस्त को बचाया। इसके बाद मॉर्गन और रूबी ने डबल मूव लगाया

विजेता: रायट स्क्वाड

केविन ओवेंस शो

केविन ओवेंस अपना शो लेकर आ गए हैं और उन्होंने अपने गेस्ट के तौर पर रूबी रायट को बुलाया। ओवेंस ने रायट को पेयटन रॉयस के खिलाफ मिली जीत के बारे में बात की। रूबी रायट ने लिव मॉर्गन की बात की, तो केविन ओवेंस को भी बुला लिया है। केविन ओवेंस ने लिव मॉर्गन को एक बार रूबी रायट की बात सुनने को कहा और मॉर्गन मान भी गईं। रूबी ने कहा तुमने मुझे दो बार हराया भी और मुझे लगा कि तुम्हें मेरी जरूरत नहीं है। मैंने वापसी के बाद अपनी भड़ास तुम्हारे ऊपर निकाली और मुझे उसका काफी दुख है। मैं तुमसे बस एक मौके की मांग कर रही हूं और इस बार रायट स्क्वाड काफी मजबूत होगी। आईकॉनिक्स बाहर आ गई हैं औऱ कह रही है कि तुमसे किसी को भी फर्क नहीं पड़ता। वो रूबी रायट का मजाक बना रही हैं। लिव मॉर्गन ने कहा कि भले ही हम तुम्हारे जैसे दोस्त नहीं है, लेकिन हमसे बेहतर रायट को भी शुरू नहीं कर सकता। आईकॉनिक्स ने केविन ओवेंस को दो थप्पड़ मार दिए। इसके बाद रायट स्क्वाड ने आईकॉनिक्स पर हमला कर दिया।

बैकस्टेज डबल चैंपियन बेली और साशा बैंक्स अपना इंटरव्यू दे रही थी, तभी शायना बैजलर वहां आ गईं। इसके बाद बैजलर ने एक ही पंच में साशा बैंक्स को गिया दिया।

Advertisement

अपोलो क्रूज vs MVP (यूएस चैंपियनशिप मैच)

इस हफ्ते रॉ की शुरुआत यूएस चैंपियनशिप मैच के साथ हो रही है। दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं, MVP के साथ बॉबी लैश्ले और शेल्टन बेंजामिन भी हैं। अपोलो क्रूज ने काफी जल्दी ही पिन करने का प्रयास किया, लेकिन MVP ने किकआउट कर दिया। MVP अब मैच में अपना दबदबा बना रहे हैं। अपोलो क्रूज ने पलटवार किया और सुपलेक्स दिया। MVP को बचाने के लिए उनके साथियों ने रिंग के बाहर खींच लिया, लेकिन क्रूज ने ससाइड डाइव लगा दी है। कमर्शल ब्रेक के दौरान रेफरी के ध्यान नहीं होने के कारण लैश्ले ने क्रूज पर अटैट किया। इससे MVP को फायदा हुआ और उन्होंने क्रूज को पिन करने की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। MVP ने सुपलेक्स दिया, लेकिन इस बीच एरीना में लाइट बार-बार तंग कर रही है, जिससे ध्यान भटक रहा है। क्रूज ने पलटवार किया औऱ क्रॉस बॉडी मूव लगा दिया औऱ फिर स्पाइनबस्टर दे दिया, लेकिन MVP ने किकआउट कर दिया। क्रूज ने जबरदस्त फिनिशिंग मूव लगाते हुए MVP को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद लैश्ले ने क्रूज के ऊपर अटैक करने का प्रयास किया, लेकिन क्रूज वहां से भाग गए। अपोलो क्रूज ने दोनों बेल्ट पर कब्जा बना लिया है।

विजेता: अपोलो क्रूज

नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक समरस्लैम काफी करीब है और कंपनी इसी के लिए बेहतरीन स्टोरीलाइन तैयार कर रही है। WWE ने इस एपिसोड के लिए ज्यादा चीज़ें बुक नहीं की है लेकिन पिछले हफ्ते Raw के अंत को देखकर साफ पता चल रहा है कि इस बार बड़े धमाके होने वाले हैं। WWE ने एक चैंपियनशिप मैच तय कर दिया है और यहां लंबे समय से रिंग में नजर नहीं आए सुपरस्टार की वापसी होगी।

इस समय यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को लेकर स्थिति साफ नहीं है। एमवीपी इस बात का दावा कर रहे हैं कि वो यूएस चैंपियन हैं, लेकिन इसको लेकर WWE ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। इस बीच रॉ में अपोलो क्रूज आखिरकार वापसी करने वाले हैं और उनका मुकाबला एमवीपी के साथ यूएस चैंपियनशिप के लिए होने वाला है।

इसके अलावा पिछले हफ्ते रॉ में रैंडी ऑर्टन ने ड्रू मैकइंटायर के ऊपर हमला किया था और दोनों का मैच समरस्लैम के लिए बुक किया जा चुका है। हालांकि इस हफ्ते ड्रू मैकइंटायर की नजर होगी कि वो रैंडी ऑर्टन से बदला लेते हुए अपना इरादा साफ करना चाहेंंगे।

सैथ रॉलिंस काफी खतरनाक अंदाज में रॉ में नजर आ रहे हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी स्टोरीलाइन रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो की स्टोरीलाइन को आगे लेकर जाया जा सकता है। इस हफ्ते भी डॉमिनिक Raw में आकर रॉलिंस पर बुरी तरह हमला करते हैं तो उनकी स्टोरीलाइन और भी ज्यादा गरमा जाएगी। यहां से समरस्लैम के लिए एक मैच तय हो सकता है।

पिछले हफ्ते रॉ में बेली ने कायरी सेन के ऊपर खतरनाक हमला किया था और इस हफ्ते निश्चित ही पूर्व विमेंस चैंपियन बेली और साशा बैंक्स से अपनी दोस्त का बदला लेने को बरकरार होंगीं। कुल मिलाकर इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ का एपिसोड देखने लायक होगा।

Published 04 Aug 2020, 05:26 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit