Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 31 अगस्त, 2020

WWE Raw
WWE Raw
EXPERT COLUMNIST
Modified 01 Sep 2020, 08:44 IST
न्यूज़
Advertisement

रैंडी ऑर्टन vs सैथ रॉलिंस vs कीथ ली

Raw के मेन इवेंट में अब ट्रिपल थ्रेट मैच होगा और इसे जीतने वाला सुपरस्टार क्लैश ऑफ चैंपियंस में ड्रू मैकइंटायर को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेगा। तीनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। यह एक ड्रीम मैच से कम नहीं है और तीनों सुपरस्टार्स मौजूदा समय के सबसे खतरनाक और शानदार सुपरस्टार्स में से एक हैं। रैंडी ऑर्टन पहले ही रिंग से बाहर निकल गए हैं, वो पूरी तरह से खुद को सेव कर रहे हैं। कीथ ली ने रॉलिंस को पटक दिया है। रैंडी ऑर्टन ने रिंग में एंट्री कर ली है और कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कीथ ली उनके भारी पड़ रहे हैं। सैथ ने पलटवार किया, लेकिन कीथ ली एक साथ दोनों सुपरस्टार्स पर भारी पड़ रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने कीथ ली को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया और अब रैंडी और रॉलिंस मिलकर कीथ ली को मुकाबले से बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ली को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। यह दोनों कीथ ली को रिंग में आ गए हैं, लेकिन रैंडी ने रॉलिंस को डीडीटी दे दिया और पिन करना चाहा, लेकिन रॉलिंस ने किकआउट किया। रैंडी ऑर्टन ने RKO देना चाहा, लेकिन रॉलिंस ने काउंटर मूव लगा दिया। कीथ ली ने वापसी कर ली है और मैच का रुख बदल दिया है, वो फिर से अकेले ही दम पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने रॉलिंस और रैंडी ऑर्टन को पटक दिया है। रॉलिंस ने कुछ जबरदस्त मूव्स लगाते हुए कीथ ली को स्टॉम्प की हालात में ले आए थे, लेकिन कीथ ली ने बॉम्ब दे दिया। रैंडी ऑर्टन ने कीथ ली को RKO दिया और फिर रॉलिंस को पिन करते हुए इस मैच को जीत लियाष अब वो क्लैश ऑफ चैंपियंस में ड्रू मैकइंटायर को चैलेंज करेंगे।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

Raw अंडरग्राउंड में इस हफ्ते भी द हर्ट बिजनेस का ही दबदबा देखने को मिला। उन्होंने अपोलो क्रूज, रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर का बुरा हाल कर दिया। लैश्ले, बेंजामिन और MVP पूरी तरह से डॉमिनेट कर रहे हैं।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs एंजल गार्जा और एंड्राडे

इस मैच के शुरू होते ही एंजल गार्जा और एंड्राडे ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को मारना शुरू कर दिया है। स्ट्रीट प्रॉफिट्स पलटवार की कोशिश कर रहे हैं और एक खतरनाक सुपरप्लेक्स जिससे सारे सुपरस्टार्स इस समय रिंग में डाउन हैं। एंड्राडे और गार्जा पूरी तरह से मैच को डॉमिनेट कर रहे हैं। फोर्ड इस समय रिंग में नहीं है, तो डॉकिंस 2 ऑन 1 अटैक का शिकार हो रहे हैं। गार्जा ने डॉकिंस को पिन करना चाहा, लेकिन उन्होंने किकआउट किया। रिंग के बाहर एंड्राडे ने फोर्ड को एप्रन पर पटक दिया। डॉकिंस ने वापसी कर ली है और वो अकेले ही गार्जा और एंड्राडे पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने लगभग पिन कर लिया था, लेकिन गार्जा ने बचाया। गार्जा ने फोर्ड को सुपर किक लगा दी है। एक दम से लाइट डिम होनी शुरू हो गई। गार्जा रिंग से भाग गए। रेट्रीब्यूशन बाहर आ गए हैं और उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफिट्स, एंड्राडे और जेलिना वेगा की बुरी हालत कर दी है। वो अब बैकस्टेज जा रहे हैं।

Advertisement

Raw अंडरग्राउंड में टाइटस ओ नील ने अपना डेब्यू और दो फाइटर्स को हराया। हालांकि रिडिक मॉस के साथ उनकी जबरदस्त फाइट हुई, जिसके अंत में रिडीक मॉस ने जीत दर्ज की।

सैथ रॉलिंस vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ मैच से पहले रिंग में सैथ रॉलिंस अपने साथी मर्फी से नाराज नजर आ रहे हैं। रॉलिंस ने कहा कि तुमने पेबैक में मुझे किक मारी और फिर पिन होकर मैच हार गए। सैथ रॉलिंस ने इस समय WWE चैंपियनशिप दांव पर हैं और वो कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते। वो मर्फी से काफी गुस्सा हैं और उन्होंने मर्फी की बुरी तरह से बेइज्जती कर दी है और रिंग से चले जाने के लिए कह दिया है। मर्फी गुस्से में वापस जा रहे थे, लेकिन पीछे से डॉमिनिक ने मर्फी के ऊपर अटैक कर दिया। अब रॉलिंस और डॉमिनिक के मैच की शुरुआत हो गई है। रॉलिंस काफी खतरनाक गुस्से में नजर आ रहे हैं, लेकिन डॉमिनिक ने जल्द ही रॉलिंस को 619 की पॉजिशन में ला दिया था, लेकिन रॉलिंस ने खुद को बचाया। यह मैच काफी जबरदस्त चल रहा है और दोनों सुपरस्टार्स काफी अच्छा कर रहे हैं। डॉमिनिक ने टॉप रोप से रिंग के बाहर रॉलिंस के ऊपर जबरदस्त जंप लगाई। डॉमिनिक ने रॉलिंस को 619 दिया और फिर टॉप रोप से जंप लगाई, लेकिन मूव मिस कर गए। सैथ रॉलिंस ने डॉमिनिक को स्टॉम्प दे दिया औऱ उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। बैकस्टेज डॉमिनिक की फैमिली काफी इमोशनल नजर आ रही है। सैथ ऱॉलिंस ने डॉमिनिक को एक और स्टॉम्प दे दिया औऱ वो वहां से जा रहे हैं।

विजेता: सैथ रॉलिंस

Advertisement

द रायट स्क्वाड vs द आईकॉनिक्स

इस मैच की शर्त काफी सिंपल है कि जो भी टीम इस मैच को हारेगी उन्हें अलग होना पड़ेगा। इस टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई हैं और चारों सुपरस्टार्स इस मैच में अपना सब कुछ दे रही हैं। लिव मॉर्गन ने शानदार तरीके से रूबी रायट को प्रोटेक्ट किया। इस बीच रायट और आईकॉनिक्स ने एक दूसरे को कवर करने का काफी प्रयास किया, लेकिन अंत में रूबी रायट ने पिनफॉल के जरिए अपनी टीम को जीत दिलाई। मैच के बाद आईकॉनिक्स काफी निराश नजर आ रही हैं, क्योंकि अब वो एक टीम नहीं रही हैं।

विजेता: रायट स्क्वाड

Advertisement

WWE ने रे मिस्टीरियो की चोट को लेकर अहम अपडेट दिया है। WWE के मुताबिक Payback में मिस्टीरियो के बाइसेप्स टॉर्न हो गए हैं और उन्हें कुछ समय के लिए एक्शन से दूर रहना होगा। इसी वजह से Raw में उनकी जगह सैथ रॉलिंस से अब उनके बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो लड़ेंगे।

द हर्ट बिजनेस vs सेड्रिक एलेक्जेंडर और द वाइकिंग रेडर्स

MVP अपने शो VIP Lounge लेकर आए हैं और उनके साथ शेल्टन बेंजामिन भी हैं। MVP ने हर्ट बिजनेस के सीईओ और नए यूएस चैंपियन बॉबी लैश्ले का इंट्रोड्यूस कराया ,वो रिंग में आ गए हैं। MVP ने कहा कि अपोलो क्रूज ने उन्हें डिसरिस्पेक्ट किया और फिर उनका मजाक बनाया। लैश्ले ने कहा कि उन्होंने Payback में वो ही किया, जो उन्होंने कहा था। शेल्टन बेंजामिन ने कहा कि वो Raw अंडरग्राउंड में अपोलो क्रूज को हरा देंगे। सेड्रिक एलेक्जेंडर बाहर आ गए हैं और MVP ने उनसे पूछा कि उन्होंने अपना मन बदला। सेड्रिक एलेक्जेंडर ने साफ तौर पर मना कर दिया है। यह क्या पीछे से वाइकिंग रेडर्स ने हर्ट बिजनेस पर पीछे से अटैक कर दिया है और इस समय वो रिंग के बाहर डाउन हैं। इस सिक्स मैन टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई है, भले ही वाइकिंग रेडर्स और एलेक्जेंडर ने शुरुआत में डॉमिनिट किया। हालांकि जल्द ही हर्ट बिजनेस ने मैच में कंट्रोल हासिल किया और एलेक्जेंडर के ऊपर मिलकर भारी पड़ रहे हैं। सेड्रिक को इस समय अपने पार्टनर को टैग देने की जरूरत है। हालांकि रिंग के बाहर लैश्ले और बेंजामिन ने द वाइकिंग रेडर्स के ऊपर अटैक कर दिया। रिंग में सेड्रिक एलेक्जेंडर ने MVP को पिन करते हुए इस मैच में अपनी टीम को जीत दिलाई। बैकस्टेज द हर्ट बिजनेस ने सेड्रिक एलेक्जेंडर के ऊपर अपनी हार का गुस्सा निकाला और उनके ऊपर जबरदस्त तरीके से अटैक किया। अपोलो क्रूज और रिकोशे के आने के बाद वो वहां से चले गए।

विजेता: सेड्रिक एलेक्जेंडर और वाइकिंग रेडर्स

Advertisement

रैंडी ऑर्टन vs केविन ओवेंस

बैकस्टेज देखा गया कि केविन ओवेंस के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच से पहले एलिस्टर ब्लैक के रूम से बाहर निकले रैंडी ऑर्टन। पिछले हफ्ते Raw में एलिस्टर ब्लैक ने केविन ओवेंस के ऊपर अटैक किया था। रैंडी ऑर्टन इस मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। केविन ओवेंस रिंग में एंट्री कर ही थे, लेकिन पीछे से एलिस्टर ब्लैक ने ओवेंस के ऊपर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया है। ब्लैक ने केविन ओवेंस को ब्लैक मास दे दिया और फिर उन्हें रिंग के अंदर धकेल दिया। एलिस्टर ब्लैक वापस चले गए हैं। केविन ओवेंस ने कहा कि वो इस मैच को लड़ेंगे और मैच की शुरुआत हो गई है। केविन ओवेंस ने मुश्किल हालत में फाइट बैक करने का प्रयास किया, लेकिन रैंडी ने RKO देकर ओवेंस को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। रैंडी ऑर्टन और कीथ ली ने ट्रिपल थ्रेट मैच के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

मिकी जेम्स vs लाना

इस मैच की शुरुआत में नटालिया ने मिकी जेम्स का ध्यान भटकाने का प्रयास किया, जिसके कारण लाना ने कंट्रोल हासिल किया मैच में। हालांकि बहुत जल्द मिकी जेम्स ने अपनी क्लास दिखाते हुए लाना को डॉमिनिट किया और अंत में मिकी किक देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद असुका और मिकी जेम्स के बीच स्टेयर डाउन देखने को मिली। मिकी जेम्स ने अपने जन्मदिन वाले दिन महत्वपूर्ण जीत दर्ज की

Advertisement

विजेता: मिकी जेम्स

असुका का सैगमेंट

Raw विमेंस चैंपियन असुका ने रिंग में अपने सैगमेंट में आकर कहा कि वो किसी भी चैलेंज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 6 बार की विमेंस चैंपियन मिकी जेम्स बाहर आ गई हैं और उन्होंने कहा कि असुका शानदार विमेंस चैंपियन से एक हैं और वो Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए आ रही हैं। नटालिया और लाना बाहर आ गई हैं, उन्होंने मिकी जेम्स का मजाक बनाया शुरू कर दिया है। असुका ने कहा कि वो सभी के साथ लड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि लाना और नटालिया ने मिकी जेम्स और असुका के ऊपर अटैक कर दिया। विमेंस चैंपियन और जेम्स ने फाइट बैक किया और हील जोड़ी को वहां से जाना पड़ा।

कीथ ली vs डॉल्फ जिगलर

इस मैच में कीथ ली और डॉल्फ जिगलर में से किसी की भी जीत होगी, वो Raw में ही होने वाले ट्रिपल थ्रेट मैच के लिए क्वालिफाई कर जाएगा। इस मैच की शुरुआत हो गई है और कीथ ली ने जिगलर को पटक दिया है। जिगलर ने वापसी का प्रयास किया और वो ली को स्लीपर लॉक में फंसाए हुए हैं। कीथ ली आखिरकार मुश्किल में नजर आ रहे हैं। कीथ ने एक बार फिर कंट्रोल हासिल कर लिया है और एक बार फिर जिगलर को डॉमिनेट कर रहे हैं। कीथ ली ने जिगलर को उठा लिया था, लेकिन जिगलर ने फेमसर देते हुए पलटवार किया। जिगलर ने पिन करना चाहा, लेकिन कीथ ने किकआउट कर दिया। कीथ ली अब जिगलर को पंच मार रहे हैं और एक बार फिर जिगलर को पटक दिया है। कीथ ने डॉल्फ जिगलर को पावरस्लैम दे दिया है और वो काफी जोश में नजर आ रहे हैं। कीथ ली ने डॉल्फ जिगलर को स्पिरिट बॉम्ब दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। कीथ ली अब Raw में होने वाले ट्रिपल थ्रेट मैच में लड़ेंगे।

विजेता: कीथ ली

रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

Advertisement

पिछले हफ्ते WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने मुझे रीमैच के लिए ऑफर दिया था, लेकिन मेरे लिए वो अपमान जैसा था। इसी वजह से मैंने उन्हें एक नहीं बल्कि तीन बार स्कल पर पंट किक दी। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि ड्रू मैकइंटायर दर्द में रहना डिजर्व करते हैं। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि उन्हें केविन ओवेंस या फिर ट्रिपल थ्रेट मैच में लड़ना नहीं चाहिए, क्योंकि उनका रीमैच क्लैश ऑफ चैंपियंस में बनता है। हालांकि मैं पहले केविन ओवेंस और फिर ट्रिपल थ्रेट मैच में लड़ूंगा। रैंडी ऑर्टन ने ऐज, क्रिश्चियन, बिग शो, रिक फ्लेयर, शॉन माइकल्स और ड्रू मैकइंटायर को चोटिल किया और अब उनकी हॉस्पिटल वाली फोटो के जरिए मजाक उड़ा रहे हैं। कीथ ली का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। कीथ ली ने आकर रैंडी ऑर्टन को याद दिलाया कि Payback में रैंडी को उनके खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और इसे कोई नहीं बदल सकता। कीथ ली ने कहा कि उन्होंने लैजेंड किलर को हराया और इसी वजह से WWE चैंपियनशिप के लिए मौका उन्हें मिलना चाहिए। डॉल्फ जिगलर ने कीथ ली के ऊपर पीछे से अटैक कर दिया, ली ने फाइट बैक करना चाहा, लेकिन जिगलर ने डीडीटी दे दिया

WWE ने इस हफ्ते की Raw के लिए 4 धमाकेदार मैचों का ऐलान कर दिया है और एक बात और तय हो गई है कि क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को कौन चैलेंज करेगा इसका पता भी Raw में चल जाएगा।

नमस्कार WWE रॉ (Raw) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। पेबैक (Payback) पीपीवी के बाद यह Raw का पहला एपिसोड होने वाला है और निश्चित ही इसमें पीपीवी का फॉलआउट देखने को मिल सकता है। Payback पीपीवी में Raw रोस्टर से कई मुकाबले देखने को मिले थे, तो निश्चित ही इस हफ्ते के एपिसोड में कुछ कहानी को आगे लेकर जाया जा सकता है, तो कुछ नई स्टोरीलाइन की शुरुआत हो सकती है।

WWE Raw का एपिसोड होगा काफी खास

Advertisement

आपको बता दें कि PayBack पीपीवी में नाया जैक्स और शायना बैजलर की जोड़ी ने साशा बैंक्स और बेली को हराते हुए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया। अब देखना होगा Payback में मिली हार के बाद बैंक्स और बेली किस तरह रिएक्ट करती हैं। हो सकता है कि वो Raw में अपने रीमैच की मांग करें, या फिर WWE आखिरकार बेली और साशा बैंक्स के बीच फिउड की शुरुआत करें। Payback में जिस तरह से इस चैंपियनशिप मैच का अंत हुआ था, उसने इन दोनों की दोस्ती पर सवाल खड़े कर दिए थे। इसके अलावा नई विमेंस टैग टीम चैंपियन के ऊपर भी सभी की नजर रहने वाली हैं।

इसके अलावा पिछले हफ्ते WWE Raw में देखा गया था कि मेन इवेंट में द रेट्रीब्यूशन ने बुरी तरह मेन इवेंट में कब्जा करते हुए रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक मिस्टीरियो के ऊपर अटैक किया था। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि यह ग्रुप Payback में नजर आ सकता है और उनकी पहचान का खुलासा किया जा सकता है। पेबैक में ऐसा कुछ नहीं है, लेकिन एक बार फिर यह Raw में आते हुए अपना डर सभी में बिठाना चाहेंगे। द रेट्रीब्यूशन में कौन से सुपरस्टार्स हैं और उनका मकसद क्या है, इसका खुलासे का इंतजार सभी को है।

पिछले हफ्ते ड्रू मैकइंटायर के ऊपर रैंडी ऑर्टन ने खतरनाक तरीके से अटैक करते हुए 3 पंट किक दी थी। इसके बाद यह खुलासा हुआ कि मैकइंटायर को Jaw में फ्रैक्चर है, लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि क्या वाइपर या WWE चैंपियन इस हफ्ते Raw में आते हुए अपनी स्टोरीलाइन को आगे लेकर जाते है या नहीं।

Published 01 Sep 2020, 05:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit