Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: 6 जुलाई 2020

WWE
WWE
ANALYST
Modified 07 Jul 2020
न्यूज़

Raw का एपिसोड काफी ज्यादा बढ़िया रहा। मेन इवेंट में शानदार चैंपियन vs चैंपियन मैच हुआ। नया चैंपियन और चैंपियनशिप का नया डिजाइन भी देखने को मिला। दिग्गज ने वापसी की और कई शानदार चीज़ें Raw में हुई। इसलिए आइए Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट के नतीजों के बारे में बात करते हैं। 

- Raw में ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

ड्रू मैकइंटायर ने रिंग में एंट्री की और ज़िगलर के बारे में बात की। उन्होंने ज़िगलर से उनके टाइटल मैच की स्टिप्युलेशन पूछी। इसके बाद ज़िगलर ने एंट्री की और उनके बीच बहस हुई। बाद में ज़िगलर ने ड्रू के पुराने साथी और दोस्त हीथ स्लेटर को बुलाया। स्लेटर ने ड्रू से उनकी दोस्ती के बारे में बात की। इसके बाद उन्होंने कहा कि "WWE बम्प" पर ड्रू ने कहा था कि वो स्लेटर को टाइटल के लिए मैच देंगे। ड्रू मना कर रहे थे लेकिन स्लेटर ने उन्हें चाटा लगा दिया। ड्रू को गुस्सा आया और ये मैच तय हुआ। 

- Raw में ड्रू मैकइंटायर vs हीथ स्लेटर

मैच काफी ज्यादा छोटा रहा जहां ड्रू ने काफी आसानी से सिर्फ एक क्लेमोर की मदद से स्लेटर को हरा दिया।

नतीजा: ड्रू की Raw में जीत हुई

मैच के बाद ड्रू बैकस्टेज जा रहे थे और इस दौरान रिंग में डॉल्फ और हीथ की बहस हुई। ज़िगलर ने हीथ पर हमला किया और इस वजह से ड्रू अपने दोस्त को बचाने के लिए रिंग में गए। ज़िगलर इतनी देर में भाग गए। 

बैकस्टेज बेली और साशा बैंक्स का इंटरव्यू देखने को मिला, बाद में असुका ने भी अपने अलग प्लान के बारे में बात की।

बेली और साशा ने रिंग में जाकर प्रोमो कट किया। इसके बाद असुका ने एंट्री की और बताया कि वो अकेली नहीं है। कुछ समय के बाद उनकी दोस्त कायरी सेन ने एंट्री की और लंबे समय बाद अपनी शानदार वापसी की। बाद में एक मैच देखने को मिला।

- Raw में साशा बैंक्स vs कायरी सेन

मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से हुई जब सेन का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने ड्रापकिक्स की मदद से साशा को धराशाई किया। खैर, मैच काफी ज्यादा लंबा रहा जहां दोनों स्टार्स ने अपने प्रदर्शन से काफी अच्छा मैच देने की कोशिश की। मैच में एक समय आया जब कायरी ने बैंक्स को सबमिशन में फंसाया और वो टैपआउट करने ही वाली थी लेकिन बेली की इंटरफेरेंस हुई और उन्होंने सेन पर हमला किया। इसके बाद चारों स्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला।

नतीजा: कायरी सेन को Raw में डिसक्वालिफिकेशन से जीत मिली

बैकस्टेज एलिस्टर ब्लैक घायल पड़े हुए थे और डॉक्टर्स उन्हें चेक कर रहे थे। रॉलिंस भी वहां मौजूद थे और वो फिर चले गए। वाइकिंग रेडर्स और बिग शो बैकस्टेज एक साथ नजर आए। 

- Raw में केविन ओवेंस शो

केविन ने लंबे समय बाद वापसी की। उनके शो में सैथ रॉलिंस स्पेशल गेस्ट रहे। दोनों स्टार्स ने अपने रेसलमेनिया मैच के बारे में बात की। यहां रॉलिंस ने केविन ओवेंस का मजाक बनाने की भी कोशिश की। कुछ ही देर में रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक ने एंट्री की। रे मिस्टीरियो ने सबसे पहले रॉलिंस का एक्सट्रीम रूल्स के लिए चैलेंज स्वीकारा। रॉलिंस ने मिस्टीरियो को कहा कि उन्हें एक साथी की जरूरत होगी। इसपर ओवेंस ने कहा कि वो रे मिस्टीरियो की ओर से लड़ना पसंद करेंगे। ओवेंस ने कहा कि आज जो टीम जीतेगी, वो एक्सट्रीम रूल्स में मैच के लिए नियम चुन सकते हैं। 

- Raw में सैथ रॉलिंस और मर्फी vs रे मिस्टीरियो और केविन ओवेंस

मैच काफी ज्यादा लंबा रहा जहां हील स्टार्स का आधे समय पलड़ा भारी रहा। इसके बावजूद ओवेंस और मिस्टीरियो ने अच्छा प्रदर्शन किया। मैच के अंत में रॉलिंस और मर्फी का पलड़ा भारी नजर आ रहा था लेकिन यहां एलिस्टर ब्लैक की एंट्री हुई और इसने रॉलिंस और मर्फी का ध्यान भंग कर दिया। रे मिस्टीरियो ने इसका फायदा उठाया और मर्फी पर 619 और फ्रॉगस्प्लैश से हमला किया और उन्हें पिन किया।

नतीजा: रे मिस्टीरियो और केविन ओवेंस को जीत मिली

मैच के बाद रे मिस्टीरियो ने शर्त बताते हुए कहा कि एक्सट्रीम रूल्स में उनके और रॉलिंस के बीच "आय फ़ॉर एन आय" मैच देखने को मिलेगा। 

- Raw में MVP का सैगमेंट

MVP ने रिंग में एंट्री की और अपोलो क्रूज के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि क्रूज अब चैंपियन नहीं रह पाएंगे क्योंकि वो चोटिल है। इसपर MVP ने कहा कि उन्हें US चैंपियन होना चाहिए क्योंकि वो अपोलो को हरा चुके हैं। MVP ने नई चैंपियनशिप को दिखाया। इस सैगमेंट के दौरान रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर ने एंट्री की और ब्रॉल मुकाबले में बदल गया। 

- Raw में बॉबी लैश्ले और MVP vs रिकोशे और सेड्रिक

मैच काफी छोटा रहा और लैश्ले ने अकेले दम पर ही मैच पर दबदबा बनाया। बाद में MVP ने रिकोशे पर एल्बो से हमला किया और सेड्रिक को रिंग के बाहर किया। लैश्ले ने रिंग में आकर स्पीयर लगाया और जीत दर्ज की।

नतीजे: बॉबी लैश्ले और MVP को जीत मिली

मैच के बाद भी लैश्ले ने सेड्रिक पर हमला किया लेकिन रिकोशे ने उन्हें बचाया। रिक फ्लेयर बैकस्टेज एंजल गार्जा और एंड्राडे को सलाह देते हुए नजर आए और रैंडी ऑर्टन भी वहां मौजूद थे। 

- Raw में रैंडी ऑर्टन, एंजल गार्जा और एंड्राडे vs बिग शो और वाइकिंग रेडर्स

बिग शो ने मैच की शुरुआत से दबदबा बनाया और एंजल गार्जा को धराशाई किया। इसके बाद वाइकिंग रेडर्स ने भी अपनी ताकत दर्शायी। एक समय आया जब हील स्टार्स का पलड़ा भारी रहा। मैच के अंत में रैंडी ऑर्टन ने एंजल गार्जा को टैग दिया और एंजल गार्जा और एंड्राडे ने आईवार को रिंग के बाहर किया। इसके बाद ऑर्टन ने एरिक पर RKO लगा दिया। 

नतीजा: रैंडी ऑर्टन, एंजल गार्जा और एंड्राडे को जीत मिली

MVP ने बैकस्टेज सेड्रिक को रिकोशे से अलग करने की कोशिश की। 

रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर बैकस्टेज बात कर रहे थे लेकिन आर-ट्रुथ ने वहां एंट्री की। उन्होंने रिक फ्लेयर को अकीरा टोजावा बताया और वहां से भागने लगे। इसके बाद ऑर्टन ने अकीरा की ट्रुथ का रास्ता बताने में मदद की। 

- Raw में रूबी रायट vs बिली के

बैकस्टेज सैगमेंट के बाद ये मैच तय हुआ। रूबी रायट ने मैच को जीतने की पूरी कोशिश की लेकिन हील स्टार बिली का पलड़ा भारी रहा। अंत भी कुछ ऐसा ही रहा जब बिली ने सीटआउट ड्राइवर लगाकर रूबी को धराशाई किया। 

नतीजा: बिली के की जीत हुई 

- Raw में असुका vs बेली (चैंपियन vs चैंपियन)

मैच के दौरान निकी क्रॉस कमेंट्री पर थी। मैच काफी ज्यादा बढ़िया रहा। 20 मिनट तक चले इस मैच ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच में कई मौके आए जब असुका का पलड़ा भारी रहा लेकिन बेली ने लगभग पूरे मैच में अपनी ताकत दर्शायी। मैच के अंत में निकी क्रॉस ने बेली का ध्यान भटकाया और असुका ने बेली को "असुका लॉक" में फंसाया लेकिन वो इससे छूट गयी। साशा ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन सेन ने उन्हें रोका। असुका ने फिर बेली को पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: असुका को Raw में जीत मिली

इस प्रकार से Raw के एपिसोड का अंत हुआ। 

Published 07 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now