Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 7 सितंबर, 2020 

WWE Raw
WWE Raw
FEATURED COLUMNIST
Modified 08 Sep 2020, 10:59 IST
न्यूज़
Advertisement

डॉमिनिक vs मर्फी

Raw के मेन इवेंट के लिए मिस्टीरियो फैमिली सबसे पहले रिंग में आ गई है और उनके हाथ में केंडो स्टिक है। मर्फी आ गए हैं और उन्होंने आते ही डॉमिनिक पर अटैक शुरू कर दिया और डॉमिनिक को कमेंट्री टेबल पर फेंक दिया। दोनों सुपरस्टार्स लड़ते हुए रिंग से बाहर आ चुके हैं और डॉमिनिक ने जबरदस्त तरीके से काउंटर किया और स्क्रीन के ऊपर से मर्फी के ऊपर स्पलैश लगाया। कमर्शल के बाद डॉमिनिक ने मर्फी को बैरिकेड पर दे मारा और अब यह एंट्रैंस रैंप पर पहुंच गए हैं। मर्फी ने पलटवार किया और डॉमिनिक को स्टील रैंप पर पटक दिया है। डॉमिनिक दर्द में नजर आ रहे, लेकिन उनकी फैमिली उन्हें चीयर कर रही हैं। मर्फी ने डॉमिनिक को बैरिकेड के ऊपर पटक दिया। मर्फी अपना गुस्सा डॉमिनिक के ऊपर निकाल रहे हैं और चेयर से डॉमिनिक के ऊपर अटैक कर दिया है। डॉमिनिक ने आखिकार पलटवार कर दिया है और उन्हें ओपनिंग मिल गई है। मर्फी ने लेकिन फिर से पकड़ बनाई और डॉमिनिक को रिंग पोस्ट पर तीन बार दे मारा। डॉमिनिक की फैमिली ने उन्हें रिंग पोस्ट से बचाया और डॉमिनिक ने सनसेट फ्लिप मारते हुए मर्फी को टेबल पर पटक दिया। डॉमिनिक ने मर्फी को रोप्स से बांध दिया और केंडो स्टिक से बुरी तरह दोनों बाप-बेटे मार रहे हैं। रे की बेटी और पत्न भी मर्फी को केंडो स्टिक से मार रही हैं। मर्फी ने क्विट कर दिया। मुकाबले के खत्म होने के बाद भी चारों ने मर्फी पर अटैक जारी रखा और इसी के साथ Raw का एपिसोड खत्म हुआ।

विजेता:डॉमिनिक

बैकस्टेज रैंडी ऑर्टन अपना बैग लेकर वापस जा रहे थे, लेकिन तभी ड्रू मैकइंटायर ने एक बार फिर उनके ऊपर खतरनाक तरीके से अटैक कर दिया। मैकइंटायर ने Jaw का बदला Jaw से ही लिया और रैंडी ऑर्टन को तीसरा क्लेमोर किक दे दिया। ड्रू मैकइंटायर जिस दर्द से रैंडी ऑर्टन की वजह से गुजरे थे, उसका बदला उन्होंने आखिरकार ले लिया है। यह दुश्मनी अब अलग लेवल पर पहुंच गई है।

नाया जैक्स vs रायट स्क्वाड (2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

शायना बैजलर और नाया जैक्स के बीच एक बार फिर बहस देखने को मिली, जिसका फायदा रायट स्क्वाड ने उठाया। रूबी ने क्रॉस बॉडी लगाया लेकिन नाया ने किकआउट किया। जैक्स ने पूरी तरह से मैच में कंट्रोल बना लिया है और एक बार फिर शायना से बहस के कारण रायट स्क्वाड को फायदा हुआ। लाइट्स बंद हो गई है और फैंस गायब हो गए हैं। Retribtion ने आखिरकार पहली बार कुछ बोला और अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि वो सभी के पीछे आ रहे हैं।

Advertisement

रायट स्क्वाड vs शायना बैजलर (2 ऑन 1 हैंडीकैप)

रूबी रायट ने अपनी टीम के लिए शायना बैजलर के खिलाफ मैच की शुरुआत की है। रायट स्क्वाड ने जबरदस्त टीम वर्क दिखाते हुए शायना पर कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकि न शायना बैजलर के सामने वो काफी नहीं था। हालांकि जैक्स से बहस करने के कारण शायना का ध्यान भटक गया और लिव मॉर्गन ने शायना बैजलर को रोल अप करते हुए चैंपियन के ऊपर बेहद ही चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

विजेता: रायट स्क्वाड

केविन ओवेंस और एलिस्टर ब्लैक के बीच Raw अंडरग्राउंड में जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। यह फाइट जल्द ही रिंग के बाहर पहुंच गई, लेकिन दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर गुस्सा निकाला।

रैंडी ऑर्टन vs कीथ ली

इस मैच की शुरुआत में जरूर कीथ ली ने पकड़ बनाई हुई थी, लेकिन जल्द ही रैंडी ऑर्टन ने कंट्रोल हासिल कर लिया है। इस बीच कीथ ली ने जबरदस्त तरीके से RKO से खुद को बचाया, ऐसा नजारा अर्से से नहीं देखा गया है। हालांकि कीथ ली इस समय संघर्ष कर रहे हैं और रैंडी ऑर्टन ने उन्हें जबरदस्त लॉक में जकड़ा हुआ। कीथ ली अपने फीट पर आ गए हैं और एक बार फिर रैंडी ऑर्टन RKO देने से चूक गए। कीथ ली दो बार वो कारनामा कर चुके हैं, जो बड़े-बड़े सुपरस्टार्स नहीं कर पाए हैं। कीथ ली ने रैंडी ऑर्टन को पावरस्लैम दे दिया, लेकिन वाइपर ने किकआउट किया। रैंडी ऑर्टन ने आखिकार कीथ ली को RKO दे दिया है और एकदम से ड्रू मैकइंटायर ने आकर रैंडी को क्लेमोर किक दे दिया। मैकइंटायर ने Raw में दूसरी बार रैंडी ऑर्टन को क्लोमोर किक दी।

द हर्ट बिजनेस vs वाइकिंग रेडर्स, रिकोशे और अपोलो क्रूज

MVP, शेल्टन बेंजामिन, बॉबी लैश्ले और सेड्रिक एलेक्जेंडर रिंग में आ रहे हैं। MVP ने सभी का स्वागत किया VIP लॉन्ज में और उन्होंने सेड्रिक एलेक्जेंडर की तारीफ की उन्होंने हर्ट बिजनेस को जॉइन करने का फैसला लिया है। लैश्ले ने एलेक्जेंडर को हर्ट बिजनेस की टी-शर्ट दे दी है। सेड्रिक एलेक्जेंडर ने हर्ट बिजनेस को जॉइन करने का फैसला बताया, इसके साथ ही उन्होंने अपोलो क्रूज और रिकोशे के ऊपर निशाना साधा। रिकोशे, क्रूज और वाइकिंग रेडर्स बाहर आ गए हैं और रिंग में 8 सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त बवाल मच गया है। फेस टीम ने हील टीम को रिंग से बाहर करते हुए अपनी मजबूती दिखाई। अब चारों सुपरस्टार्स के बीच 8 मैन टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई है। इस समय MVP थोड़े कमजोर दिखाई दे रहे हैं और वाइकिंग रेडर्स उनके ऊपर भारी पड़ रहे हैं। अपोलो क्रूज लीगली रिंग में आए, लेकिन MVP को ओपनिंग मिल गई, अब क्रूज को कॉर्नर पर ले जाकर उनके ऊपर कंट्रोल हासिल किया जा रहा। क्रूज ने फायदा उठाया और अपने साथी को टैग दिया, लेकिन लैश्ले ने एरिक को स्पीयर दे दिया। द हर्ट बिजनेस ने पूरी तरह से दबदबा बनाया हुआ है, लेकिन वो पिन नहीं कर पा रहे हैं। एलेक्जेंडर अब आ गए हैं और वो एरिक को मार रहे हैं। बेंजामिन टैग लेकर आ गए हैं और एरिक ने आखिकार अपने साथी को टैग दे दिया है। बेंजामिन ने MVP को टैग दे दिया। रिकोशे ने आते ही रिंग को खाली कर दिया है और मूनसॉन्ट लगाया, लेकिन सेड्रिक के कारण पिन छोड़ना पड़ा। सेड्रिक ने जबरदस्त किक रिकोशे को लगाई, अब रिकोशे फाइटबैक की कोशिश कर रहे हैं और उन्होंने सुपर किक लगाई। रिंग में सभी सुपरस्टार्स आ गए हैं और जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिल रहा है। आईवार ने Sucide Dive लगा दी है। रिंग में रिकोशे और सेड्रिक लीगल हैं और रिकोशे टॉप रोप पर थे, लेकिन मूव को मिस कर गए। सेड्रिक ने अपना फिनिशिर लगाते हुए अपनी टीम के लिए शानदार जीत दर्ज की।

विजेता: द हर्ट बिजनेस

असुका और मिकी जेम्स vs नटालिया और लाना

Raw विमेंस चैंपियन असुका और मिकी जेम्स पहले ही रिंग में आ गई हैं। अब नटालिया और लाना भी आ गई हैं। आपको बता दें कि अगले हफ्ते Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए मिकी जेम्स और असुका के बीच मैच होगा। नटालिया और जेम्स इस मैच की शुरुआत कर रही हैं और इस मुकाबले में काफी जल्दी टैग देखने को मिल रहे हैं। इस बीच नटालिया ने जेम्स को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने किकआउट किया। लाना और नटालिया मिलकर इस समय मिकी जेम्स के ऊपर भारी पड़ रही हैं। नटालिया ने जेम्स को सुपलेक्स दे दिया है। असुका ने पिन को तोड़ते हुए जेम्स को हार से बचाया। जेम्स को ओपनिंग मिली. लेकिन उनके पास टैग के लिए कोई नहीं है और वो टॉप रोप पर थीं, लेकिन असुका ने टैग ले लिया। असुका ने लाना को सबमिशन के जरिए हराते हुए इस मैच में जीत हासिल की। रिंग के बाहर जेम्स ने नटालिया पर किक मारी।

विजेता: मिकी जेम्स और असुका

मिस्टीरियो फैमिली का इंटरव्यू

रे मिस्टीरियो अपने बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो समेत पूरे परिवार के साथ रिंग में आ रहे हैं। अनाउंसर्स ने मिस्टीरियो फैमिली का Thunderdome में स्वागत किया। रे मिस्टीरियो ने अपने इंजरी पर अपडेट दिया और कहा कि वो जल्द ही रिंग में वापसी करते हुए सैथ रॉलिंस को सबक सिखाना चाहते हैं। रे मिस्टीरियो ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है और साथ ही में डॉमिनिक को पता है कि उन्हें मर्फी के साथ क्या करना है। मर्फी स्क्रीन पर नजर आ रहे हैं और वो कह रहे हैं कि रॉलिंस के साथ उनको जो रिश्ता बिगड़ा है उसका जिम्मेदार पूरी तरह से डॉमिनिक हैं। मर्फी ने डॉमिनिक को स्ट्रीट फाइट के लिए चैलेंज किया और वो डॉमिनिक ने इसे स्वीकार कर लिया। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को खतरनाक तरीके से धमकी दे दी है।

बिली के vs पेयटन रॉयस

Raw में पिछले हफ्ते आईकॉनिक्स को मैच हारने के कारण हमेशा के लिए अलग होना पड़ा था और इस हफ्ते Raw में दोनों के बीच सिंगल्स मैच हो रहा है। दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे के खिलाफ जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल कर रही हैं। के ने रॉयस को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन रॉयस ने किकआउट किया। पेयटन रॉयस ने बिली के ऊपर नेकब्रेकर मूव लगाया और फिर पिन करके इस मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद रॉयस ने बिली के को गले लगाया।

विजेता: पेयटन रॉयस

सिजेरो-नाकामुरा और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स एक साथ रिंग में हैं। सिजेरो ने कहा कि उन्हें हैरानी हुई कि तुम लोग सबसे ज्यादा समय तक रॉ टैग टीम चैंपियन हैं। हालांकि हम दिखाएंगे कि रियल चैंपियंस क्या होते हैं और अगले हफ्ते Raw के लिए चैंपियंस vs चैंपियंस मैच के लिए चैलेंज कर दिया। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने पहले सिजेरो और नाकामुरा का मजाक बनाया और फिर चैलेंज स्वीकार कर लिया।

एंड्राडे और एंजल गार्जा vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

पिछले हफ्ते Raw में रेट्रीब्यूशन के आने पर एंजल गार्जा ने जो किया था उसके बाद साफ तौर पर लग रहा है कि एंड्राडे और गार्जा में दरार आ चुकी है। मैच के दौरान जेलिना वेगा और गार्जा के बीच बहस हो गई है और गार्जा इस मैच को छोड़कर चले गए हैं। दूसरी तरफ रिंग में मोंटेंज फोर्ड ने एंड्राडे को स्पलैश मूव लगाया और अंत में पिनफॉल के जरिए आसानी से इस मैच में जीत दर्ज की। इस मैच के बाद स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा ने एंट्री की और वो रैंप पर नजर आ रहे हैं।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स। 

द हर्ट बिजनेस vs अपोलो क्रूज, रिकोशे और सेड्रिक एलेक्जेंडर

इस सिक्स मैन टैग टीम मुकाबले की शुरुआत से पहले ही द हर्ट बिजनेस ने सेड्रिक एलेक्जेंडर के ऊपर खतरनाक तरीके से हमला कर दिया। आखिरकार इस टैग टीम मैच की शुरुआत हो गई है। इस समय हर्ट बिजनेस पूरी तरह से मैच में हावी नजर आ रहे हैं और अपोलो क्रूज को MVP ने जर्मन सुपलेक्स दे दिया है। लैश्ले टैग लेकर लीगल होकर रिंग में आए और वो क्रूज के ऊपर दबदबा बरकरार रख रहे हैं। अपोलो क्रूज को आखिरकार ओपनिंग मिली, लेकिन जिससे पहले वो रिकोशे को टैग देते। सेड्रिक एलेक्जेंडर ने हील टर्न ले लिया है और अपने ही दोनों साथियों के ऊपर बुरी तरह से अटैक कर दिया है। शेल्टन बेंजामिन ने अपना फिनिशर देते हुए क्रूज को पिन किया और अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। ऐसा लग रहा है कि सेड्रिक एलेक्जेंडर ने द हर्ट बिजनेस के साथ हाथ मिला लिया है।

विजेता: द हर्ट बिजनेस

रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट

Raw की शुरुआत रैंडी ऑर्टन कर रहे हैं और उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते जो उन्होंने कहा था वो करके दिखाया। उन्होंने केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस और कीथ ली को हराया और एक बार फिर नंबर 1 कंटेंडरशिप को एर्न किया, जो वो पहले से डिजर्व करते हैं। रैंडी ऑर्टन अब ड्रू मैकइंटायर के ऊपर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने WWE चैंपियन को चोटिल किया और शायद वो क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में अपना टाइटल डिफेंड ही नहीं कर पाएंगे। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि अगर मैकइंटायर क्लैश ऑफ चैंपियंस में नजर नहीं आते हैं, तो उन्हें अपनी चैंपियनशिप मुझे दे देना चाहिए। ड्रू मैकइंटायर ने एंबुलेंस में एरीना में चौंकाने वाली एंट्री की है। मैकइंटायर ने रैंडी ऑर्टन को क्लेमोर किक दे दी है और फिर वाइपर को मारना शुरू कर दिया है। रेफरी ने मैकइंटायर को अलग किया।

नमस्कार, WWE Raw की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE इस समय क्लैश ऑफ चैंपियंस के लिए अपनी बुकिंग कर रहा है और इस हफ्ते Raw में पीपीवी के लिए और भी ज्यादा मैचों के ऐलान देखने को मिल सकते हैं। WWE ने Raw को खास बनाने के लिए तीन जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है, जिसमें कई दिग्गज सुपरस्टार्स शामिल होने वाले हैं।

पेबैक पीपीवी में कीथ ली ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रैंडी ऑर्टन को करारी शिकस्त दी थी। हालांकि पिछले हफ्ते हुए Raw के एपिसोड में रैंडी ऑर्टन ने कीथ ली और सैथ रॉलिंस को ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में शिकस्त दी और अब वो WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को उनकी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। इससे पहले Raw में रैंडी ऑर्टन को कीथ ली के खिलाफ उनका रीमैच मिला है। पिछले हफ्ते Raw की शुरुआत में दोनों सुपरस्टार्स पहले आमने-सामने आए थे। निश्चित ही यह एक जबरदस्त मुकाबला होगा और इसमें रैंडी ऑर्टन अपनी हार का बदला लेने को बेताब होंगे। इसके अलावा कीथ ली की नजर द वाइपर के खिलाफ दूसरी सिंगल जीत पर होगी।

Raw अंडरग्राउंड में होगा केविन ओवेंस और एलिस्टर ब्लैक का मैच

एलिस्टर ब्लैक ने दो हफ्ते पहले हुए Raw के एपिसोड में वापसी की थी और केविन ओवेंस के ऊपर हमला किया था। ब्लैक वहीं नहीं रुके थे और पिछले हफ्ते उन्होंने एक बार फिर केविन ओवेंस पर हमला किया, जिसके कारण वो रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार गए थे। अब WWE ने Raw अंडरग्राउंड में केविन ओवेंस और एलिस्टर ब्लैक के मैच का ऐलान कर दिया है। दोनों ही सुपरस्टार्स काफी जबरदस्त रिंग परफॉर्मर है और इसी वजह से Raw अंडरग्राउंड में यह मुकाबला देखने लायक होगा।

WWE में इस समय सैथ रॉलिंस और मिस्टीरियो फैमिली की दुश्मनी देखने को मिल रही है। इस हफ्ते Raw में यह जारी रहेगी, जब डॉमिनिक मिस्टीरियो का सामना मर्फी से होगा। यह मैच दोनों सुपरस्टार्स के लिए काफी अहम होने वाला है। डॉमिनिक को पिछले हफ्ते Raw में रॉलिंस के खिलाफ हार मिली थी, तो उनकी नजर एक बार फिर मोमेंटम हासिल करने पर होगी।

दूसरी तरफ सैथ रॉलिंस पेबैक में हुए हादसे के बाद से मर्फी से नाराज है और पिछले हफ्ते Raw में काफी चौंकाने वाला नजारा देखने को मिला था। इसी वजह से अगर मर्फी Raw में डॉमिनिक को नहीं हरा पाते, तो हो सकता है कि रॉलिंस और मर्फी के बीच का एलांयस की खतरे में आ जाए। मर्फी या रॉलिंस अगर एक दूसरे के खिलाफ टर्न करते हैं, तो यह काफी दिलचस्प और देखने लायक स्टोरीलाइन होगी।

इसके अलावा पिछले दो हफ्तों से Raw में रेट्रीब्यूशन खलल डालते हुए सुपरस्टार्स को अपना शिकार बना रहे हैं और इस हफ्ते भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है । हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि कौन बनता है उनका अगला शिकार।

Published 08 Sep 2020, 04:58 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit