WWE Raw रिजल्ट्स: मेन इवेंट में हील Superstar ने दिग्गज की हालत की खराब, CM Punk ने किए दो बहुत बड़े ऐलान

WWE Raw में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में सीएम पंक (CM Punk) ने दो बड़े ऐलान किए और मेन इवेंट में दिग्गज की हालत खराब हो गई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में जे उसो का सैगमेंट

- जे उसो ने खुशखबरी देते हुए कहा कि उन्हें Yeet वापस मिल चुका है। इसके बाद उन्होंने सीएम पंक के शो में ब्रांड चुनने को लेकर बात की। जे ने जल्द ही पिछले हफ्ते सैमी ज़ेन, सैथ रॉलिंस और उनपर हुए हमले का जिक्र किया। ड्रू मैकइंटायर वहां आ गए और उन्होंने सीएम पंक के प्रति अपनी नापसंदगी जाहिर करते हुए Raw & SmackDown के जनरल मैनेजर को उन्हें साइन ना करने की हिदायत दी। ड्रू ने दावा कि पंक कंपनी को बर्बाद कर सकते हैं। मैकइंटायर ने सैमी ज़ेन पर किए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें उनके परिवार के बारे में नहीं बोलना चाहिए था। जल्द ही, स्कॉटिश वॉरियर ने ज़ेन पर किए हमले को लेकर माफी मांग ली। ड्रू मैकइंटायर ने फैंस से पूछा कि जब उनके परिवार पर तंज कसा जाता तो उन्हें कैसा लगता। ड्रू की बातों से तंग आकर जे उसो ने उन्हें फाइट करने के लिए ललकारा।

WWE Raw में जे उसो vs ड्रू मैकइंटायर

- मैच शुरू होने के बाद जे उसो और ड्रू मैकइंटायर ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। जल्द ही, जे ने मैकइंटायर को क्लोथ्सलाइन देकर रिंग के बाहर कर दिया। इस मुकाबले में पूर्व ब्लडलाइन मेंबर ने ड्रू के लिए कड़ी चुनौती पेश की और कुछ मौकों पर ऐसा लगा कि वो यह मैच जीत सकते हैं। इस मैच के अंतिम पलों में जे उसो ने ड्रू मैकइंटायर को स्पीयर लगाकर पिन किया लेकिन मैकइंटायर ने किकआउट कर दिया। जब रेफरी का ध्यान टर्नबकल ठीक करने पर था तो ड्रू ने धोखे से जे की आंख में हमला कर दिया और उन्हें क्लेमोर किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर।

- शिंस्के नाकामुरा एक वीडियो सैगमेंट में कोडी रोड्स के बारे में बात करते हुए दिखाई दिए।

- फिन बैलर जजमेंट डे के क्लब में आर-ट्रुथ के बार-बार आ जाने से परेशान दिखाई दिए। वहींं, रिया रिप्ली जजमेंट डे की हार और डॉमिनिक मिस्टीरियो के चैंपियनशिप गंवाने से खुश नहीं थीं। जल्द ही, डेमियन प्रीस्ट ने रिया और फिन बैलर की अनुपस्थिति को लेकर बात की और प्रीस्ट & रिप्ली के बीच बहस होने लगी। इसके बाद विमेंस वर्ल्ड चैंपियन ने मैक्सिन डुप्री पर अपना ध्यान फोकस करके उनकी हालत खराब करने की बात की।

WWE Raw में मैक्सिन डुप्री vs रिया रिप्ली

-मैक्सिन डुप्री का रिया रिप्ली के खिलाफ मैच देखने को मिला। रिया ने इस मुकाबले के दौरान ज्यादातर वक्त अपना दबदबा बनाए रखा और उन्होंने डुप्री को ज्यादा मौके नहीं दिए। अंत में, मामी ने मैक्सिन डुप्री को रिपटाइड देने के बाद उन्हें अपने सबमिशन में जकड़ लिया। डुप्री खुद को सबमिशन से आजाद नहीं कर पाईं और उन्होंने टैप आउट कर दिया।

विजेता: रिया रिप्ली।

WWE Raw में सीएम पंक का सैगमेंट

- सीएम पंक अपना ब्रांड चुनने के लिए रिंग में एडम पीयर्स के पास आए। पंक ने कहा कि वो एक हफ्ते से अपने ब्रांड जॉइन करने के फैसले को लेकर विचार कर रहे हैं। जल्द ही, बेस्ट इन द वर्ल्ड ने उनके करियर में इस एरीना के महत्व को बताया। उन्होंने खुलासा किया कि इसी एरीना में उनका डेब्यू हुआ था और उस वक्त मिकी जेम्स उनके साथ मौजूद थीं। इसके बाद सीएम पंक ने याद दिलाया कि उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन के रूप में इसी एरीना के जरिए वापसी की थी और रैंडी ऑर्टन ने उनपर बैकस्टेज अटैक किया था। इसके बाद टाइटल उनसे ले लिया गया था। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने 10 साल पहले इसी जगह पर कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था। सीएम पंक ने बताया कि इंडी हार्टवेल को उनका यह फैसला बिल्कुल पसंद नहीं आया था। पंक ने कहा कि रोडी पाइपर को WCW में जाते हुए देखकर उन्हें ऐसा ही महसूस हुआ था। जल्द ही, बेस्ट इन द वर्ल्ड ने माफी मांगी और Raw के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का ऐलान करते हुए इसे साइन कर दिया। जब सीएम पंक सेलिब्रेट कर रहे थे तो सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में पंक के पास आ गए। सैथ ने सीएम को थोड़ी देर घूरने के बाद कहा कि यह पूर्व AEW वर्ल्ड चैंपियन का घर नहीं है। रॉलिंस ने बेस्ट इन द वर्ल्ड पर कंपनी छोड़ने के बाद इसे नुकसान पहुंचाने के आरोप लगाए। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने यह भी दावा किया कि पूर्व AEW सुपरस्टार ने उन्हें और लॉकर रूम में मौजूद लोगों को बदनाम करने की कोशिश की थी। सैथ रॉलिंस ने लॉकर रूम में मौजूद लोगों को अपना भाई-बहन जबकि क्राउड को अपना परिवार बताया और कहा कि वो इसे सीएम पंक जैसे लोगों से बचाने के लिए कुछ भी करेंगे। रॉलिंस ने साफ कर दिया कि वो पंक से नफरत करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर सीएम में बदलाव नहीं आया है तो वो उनकी लिगेसी बर्बाद कर देंगे। सैथ ने कहा कि अगर बेस्ट इन द वर्ल्ड बदल चुके हैं और उनमें क्षमता बची हुई है तो उन्हें एक दिन उनके खिलाफ टाइटल मैच लड़ने का मौका मिल सकता है। जल्द ही, सीएम पंक ने माइक लेते हुए खुद के मेंस Royal Rumble मैच में उतरने का ऐलान किया और कहा कि वो इसे जीतकर सैथ रॉलिंस के खिलाफ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच में जगह बनाएंगे।

WWE Raw में ब्रॉन्सन रीड vs आईवार

- ब्रॉन्सन रीड और आईवार ने मुकाबला शुरू होने के बाद एक-दूसरे पर जोरदार तरीके से हमला बोल दिया। इस मैच में इन दो ताकतवर सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक फाइट देखने को मिली और ये दोनों एक-दूसरे का बुरा हाल करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे थे। अंत में आईवार और ब्रॉन्सन रीड टॉप रोप पर फाइट करते हुए दिखाई दिए। रीड को आईवार को सुपरप्लेक्स देने में कामयाबी मिल गई और रेफरी ने पिन करते हुए ब्रॉन्सन को मैच का विजेता घोषित कर दिया।

विजेता: ब्रॉन्सन रीड।

- बैकस्टेज सीएम पंक का जजमेंट डे से सामना हुआ। डेमियन प्रीस्ट ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीएम पंक अपनी खत्म करेंगे और इसके बाद वो उनपर अपना Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करेंगे।

WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

- डेमियन प्रीस्ट ने क्रीड ब्रदर्स जैसी टीमों की हालत खराब करने का दावा किया और डॉमिनिक मिस्टीरियो को फैंस ने बोलने नहीं दिया। जल्द ही, आर-ट्रुथ आ गए और प्रीस्ट के कहने के बाद जेडी मैकडॉना ने उन्हें रिंग में आने दिया। ट्रुथ ने जेडी को जजमेंट डे से बाहर करने और डेमियन को खुद को बॉस नहीं बोलने का आईडिया दिया। जल्द ही, मिस्टर MITB विजेता ने कहा कि सभी आर-ट्रुथ को पसंद करते हैं लेकिन वो उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं और यह कहकर ट्रुथ पर अटैक कर दिया। इस चीज़ में बाकी जजमेंट डे मेंबर्स ने भी डेमियन प्रीस्ट का साथ दिया। जल्द ही, दिग्गज को बचाने क्रीड ब्रदर्स आ गए और उन्होंने जजमेंट डे को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

- सीएम पंक बैकस्टेज एडम पीयर्स और ड्रू मैकइंटायर से मिलते हुए दिखाई दिए। इस दौरान मैकइंटायर अपनी कहानी खत्म करने को लेकर बात करते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, पीयर्स ने खुलासा किया कि ड्रू को Raw के Day 1 स्पेशल एपिसोड में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच मिलने वाला है।

- सीएम पंक के कोफी किंग्सटन, चैड गेबल और रिकोशे से मिलकर जाने के बाद पीयर्स ने इन तीनों सुपरस्टार्स को आईसी चैंपियनशिप के नंबर कंटेंडर के बारे में बात करने के लिए अपने ऑफिस में बुलाया।

WWE Raw में इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे vs केडन कार्टर & कटाना चांस

- केडन कार्टर और इंडी हार्टवेल ने इस टैग टीम मैच की शुरूआत की। केडन ने इंडी को डोमिनेट करने के बाद कटाना चांस को टैग देकर उनके साथ मिलकर हार्टवेल की हालत खराब की। जल्द ही, इंडी ने कैंडिस लेरे को टैग दे दिया और उन्होंने रिंग में आकर केडन कार्टर पर अटैक कर दिया। हार्टवेल & कैंडिस लेरे इस मैच में टीम के रूप में बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रही थीं लेकिन जल्द ही, कैंडिस को थोड़ी चोट लग गई और इंडी हार्टवेल का ध्यान भटका। इसका फायदा उठाकर केडन कार्टर ने इंडी को सुपरकिक दिया। इसके बाद कार्टर ने अपनी साथी के साथ मिलकर लेरे को डबल टीम मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: केडन कार्टर & कटाना चांस।

- बैकस्टेज DIY का इम्पीरियम से आमना-सामना हुआ और इम्पीरियम ने DIY पर तंज कसा।

WWE Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

- बैकी लिंच ने नाया जैक्स के बारे में करते हुए कहा कई सालों पहले जैक्स उन्हें जड़े गए पंच का जिक्र किया। बैकी ने कहा कि इस घटना के बाद उन्होंने WrestleMania को मेन इवेंट करने जैसी चीज़ें की। लिंच ने जैक्स पर निशाना साधते हुए उन्हें हुई सर्जरी और कंपनी द्वारा निकाले जाने को लेकर बात की। नाया ने कहा कि उन्होंने खुद में काफी सुधार किया है और उन्होंने खुद के द्वारा दिए पंच को लकी बताते हुए कहा कि बैकी का करियर खत्म नहीं हुआ। लिंच ने याद दिलाया कि नाया के कारण कई रेसलर्स चोटिल हो गई थीं और कुछ का करियर भी खत्म हो गया था। इसके बाद जैक्स ने दावा किया कि उनके पंच की वजह से बैकी लिंच द मैन बन पाईं। जल्द ही, बैकी ने हील सुपरस्टार को मैच की चुनौती दी और उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार कर लिया।

- कोडी रोड्स ने बैकस्टेज शिंस्के नाकामुरा को हराने का दावा किया।

WWE Raw में इम्पीरियम vs DIY & द मिज़

- इम्पीरियम के खिलाफ मैच के लिए DIY द मिज़ को मिस्ट्री पार्टनर के रूप में लेकर आए। गुंथर ने जॉनी गार्गानो के साथ मिलकर इस मैच की शुरूआत की। दोनों ही टीमों ने यह मैच जीतने के लिए अपना सबकुछ झोंक दिया और मुकाबले में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। अंत में, द मिज़ ने गुंथर जबकि जॉनी गार्गानो ने लुडविग काइजर को सबमिशन में जकड़ा। जल्द ही, गुंथर ने जियोवानी विंची को टैग दे दिया। उन्होंने रिंग में आकर अपनी टीम को मैच में वापसी कराने की कोशिश की लेकिन वो ज्यादा कुछ नहीं कर पाए। इसके बाद मिज़ ने विंची को स्कल क्रशिंग फिनाले देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: DIY & द मिज़।

- गुंथर हार के बाद बैकस्टेज निराश दिखाई दिए और जल्द ही, द मिज़ ने आकर गुंथर को आईसी चैंपियनशिप रीमैच की चुनौती दी। गुंथर इस शर्त पर मिज़ को रीमैच देने के लिए तैयार हुए कि हारने की स्थिति में मिज़ को उनके चैंपियन रहते टाइटल मैच नहीं मिलेगा।

WWE Raw के मेन इवेंट में कोडी रोड्स vs शिंस्के नाकामुरा

- कोडी रोड्स और शिंस्के नाकामुरा एक-दूसरे पर होल्ड्स लगाते हुए दिखाई दिए। जल्द ही, कोडी ने नाकामुरा को ड्रॉपकिक जड़ने के बाद उन्हें पंच हिट किया। रोड्स टॉप रोप से शिंस्के को अपना मूव देना चाहते थे लेकिन हील सुपरस्टार ने काउंटर करते हुए जवाबी हमला कर दिया। इसके बाद जापानी सुपरस्टार अमेरिकन नाइटमेयर पर पूरी तरह हावी होने की कोशिश करने लगे लेकिन कोडी रोड्स ने फाइट बैक देना जारी रखा। इसके बाद भी यह जबरदस्त मैच काफी समय तक जारी रहा और अंत में रोड्स ने शिंस्के नाकामुरा को कोडी कटर लगाने के बाद उन्हें क्रॉस रोड्स देना चाहा। हालांकि, नाकामुरा ने बेबीफेस सुपरस्टार की आंखों में मिस्ट फेंक दिया और रेफरी ने वहीं मैच का अंत कर दिया। मुकाबले के बाद भी शिंस्के ने कोडी रोड्स पर हमला करना जारी रखा और जल्द ही, क्रीड ब्रदर्स ने आकर उन्हें बचाया। इसके बाद जब कोडी को बैकस्टेज ले जाया जा रहा था तो नाकामुरा ने आकर उन्हें किंशासा देते हुए उनकी हालत खराब कर दी।

विजेता: कोडी रोड्स की DQ के जरिए जीत।