WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाई को अपनी गलती से मिली हार, मेन इवेंट में पूर्व चैंपियन ने 7 महीने बाद वापसी करके मचाया बवाल

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में कई दुश्मनियों को आगे बढ़ाया गया और जे उसो (Jey Uso के मैच सहित कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। इसके अलावा मेन इवेंट में पूर्व चैंपियन की चौंकाने वाली वापसी हुई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत जे उसो ने की

- जे उसो ने Raw की शुरूआत करते हुए द ब्लडलाइन से अलग होकर नए सिरे से काम करने को लेकर खुशी जताई। जल्द ही, केविन ओवेंस वहां आ गए। केविन ओवेंस ने कहा कि ड्रू मैकइंटायर, मैट रिडल के अलावा भी लॉकर रूम में कई लोग हैं जो कि जे उसो को पसंद नहीं करते हैं। केविन ओवेंस ने यह भी कहा कि वो इतनी जल्दी जे उसो पर भरोसा नहीं करेंगे। इसके बाद जजमेंट डे की एंट्री हुई और फिन बैलर ने कहा कि जजमेंट डे के मन में जे उसो के प्रति काफी सम्मान है। वहीं, डेमियन प्रीस्ट ने कहा कि जे उसो जजमेंट डे जॉइन करने के लिए अपना समय ले सकते हैं। इसके बाद डेमियन प्रीस्ट ने केविन ओवेंस & सैमी ज़ेन के खिलाफ टैग टीम मैच को लेकर बात की। सैमी ज़ेन के अनुपस्थित होने की वजह से केविन ओवेंस अकेले ही जजमेंट डे का सामना करने के लिए तैयार हो गए। हालांकि, जे उसो ने केविन ओवेंस के साथ टीम बनाकर मैच लड़ने का प्रस्ताव दिया और केविन ने इसे स्वीकार कर लिया। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स ने जजमेंट पर हमला कर दिया।

WWE Raw में जे उसो & केविन ओवेंस vs जजमेंट डे (फिन बैलर & डेमियन प्रीस्ट)

- जे उसो और डेमियन प्रीस्ट ने इस टैग टीम मैच की शुरूआत की। यह जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ और इस मैच में जे उसो & केविन ओवेंस ने टीम के रूप में बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए जजमेंट डे को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, जे उसो ने अंत में डेमियन प्रीस्ट की जगह केविन ओवेंस को गलती से किक जड़ दिया। इसके बाद जे उसो और डेमियन प्रीस्ट फाइट करते हुए रिंग के बाहर चले गए। वहीं, फिन बैलर ने केविन ओवेंस को कू डी ग्रा देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच में मिली हार के बाद केविन ओवेंस निराश होकर बैकस्टेज चले गए।

नतीजा: जजमेंट डे ने जे उसो & केविन ओवेंस को हराया।

- बैकस्टेज जे उसो ने केविन ओवेंस से माफी मांगने की कोशिश की लेकिन केविन ने जे को जजमेंट डे जॉइन करने के लिए कहा।

- आईसी चैंपियन गुंथर अपने साथियों के साथ एंट्री करते हुए दिखाई दिए।

WWE Raw में द मिज़ vs अकीरा टोजावा

- द मिज़ का अकीरा टोजावा के खिलाफ मैच देखने को मिला। अकीरा टोजावा ने इस मैच में द मिज़ को थोड़ी टक्कर जरूर दी लेकिन ज्यादातर वक्त द मिज़ का पलड़ा भारी रहा। वही, अंत में द मिज़ ने अकीरा टोजावा को 3 स्कल क्रशिंग फिनाले देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: द मिज़ ने अकीरा टोजावा को हराया।

- राकेल रॉड्रिगेज़ ने बैकस्टेज विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली को हराने का दावा किया।

- जब शेना बैज़लर बैकस्टेज ज़ोई स्टार्क के साथ मौजूद थीं तो चेल्सी ग्रीन ने आकर शेना को अपना पार्टनर बनने का न्योता दिया। हालांकि, शेना बैज़लर ने चेल्सी ग्रीन का ऑफर ठुकराते हुए उनके खिलाफ मैच लड़ने की बात कही। जल्द ही, पाइपर निवेन ने आकर खुलासा किया कि अब उन्हें मैच लड़ने की अनुमति मिल गई है।

WWE Raw में आईसी चैंपियन गुंथर का सेलिब्रेशन सैगमेंट

- आईसी चैंपियन गुंथर ने सेलिब्रेशन के लिए एरीना में एंट्री की। गुंथर टेबल पर चढ़ गए और उन्होंने सबसे ज्यादा दिनों तक आईसी टाइटल होल्ड करके इतिहास रचने के बारे में बात की। जल्द ही, गुंथर ने कहा कि अतीत में आईसी टाइटल को जीतने वाले दिग्गजों ने इसकी लिगेसी बनाने के लिए कुछ नहीं किया। इसके बाद गुंथर ने दावा किया कि उनके पास कोई चैलेंजर नहीं है। जल्द ही, चैड गेबल ने आकर गुंथर को बधाई दी और पिछले हफ्ते अपनी बेटी के रोने का जिक्र करते हुए कहा कि वो गुंथर को आईसी टाइटल के लिए हराकर अपनी बेटी के चेहरे पर खुशी वापस लाएंगे। इसके जवाब में गुंथर ने चैड गेबल को बेकार पिता कह दिया। इससे चैड गेबल ने गुस्से में आकर गुंथर पर हमला कर दिया। इसके बाद इम्पीरियम ने चैड गेबल पर अटैक कर दिया और चैड की मदद करने ओटिस वहां आ गए। यही नहीं, टॉमैसो चैम्पा भी वहां चैड गेबल की मदद करने आ गए और उन्होंने इम्पीरियम को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

- ड्रू मैकइंटायर और जेवियर वुड्स के बीच बैकस्टेज हुई बहस के बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच तय हो गया।

- चैड गेबल & ओटिस बैकस्टेज टॉमैसो चैम्पा के साथ मौजूद थे। ओटिस अपने पार्टनर चैड गेबल और टॉमैसो चैम्पा के साथ मिलकर इम्पीरियम के खिलाफ मैच लड़ना चाहते थे।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर vs जेवियर वुड्स

- मैच शुरू होने के बाद ड्रू मैकइंटायर और जेवियर वुड्स ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। ड्रू मैकइंटायर ने इस मैच में अपनी ताकत का जमकर इस्तेमाल किया। वहीं, जेवियर वुड्स भी अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके ड्रू के लिए कड़ी चुनौती पेश कर रहे थे। यही नहीं, जेवियर वुड्स इस मुकाबले में खुद को ड्रू मैकइंटायर के क्लेमोर किक से भी बचाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, ड्रू मैकइंटायर को अंत में जेवियर वुड्स को क्लेमोर किक देने में कामयाबी मिल गई और उन्होंने जेवियर को पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर ने जेवियर वुड्स को हराया।

WWE Raw में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स का सैगमेंट देखने को मिला और वो जे उसो के बारे में बात करना चाहते थे। हालांकि, जल्द ही डॉमिनिक मिस्टीरियो ने कोडी रोड्स के सैगमेंट में दखल दे दिया। इसके बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो ने जे उसो के जजमेंट डे में शामिल होने का दावा किया। कुछ देर बाद कोडी रोड्स ने डॉमिनिक मिस्टीरियो पर हमला कर दिया और जेडी मैकडॉनघ भी उनके हमले का शिकार बने। कोडी रोड्स ने इस ब्रॉल के अंत में डॉमिनिक मिस्टीरियो & जेडी मैकडॉनघ को अपना फिनिशर देते हुए बवाल मचा दिया।

- ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज जे उसो से कहा कि उन्हें उनपर विश्वास नहीं है और मैकइंटायर ने जे से बदला लेने की बात कही। जे उसो भी ड्रू मैकइंटायर से फाइट करने से पीछे हटने के लिए तैयार नहीं थे और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अगले हफ्ते के लिए मैच बुक हो गया।

WWE Raw में शेना बैज़लर vs चेल्सी ग्रीन

- शेना बैज़लर का चेल्सी ग्रीन के खिलाफ मैच देखने को मिला। शेना बैज़लर ने जल्द ही चेल्सी ग्रीन को अपने सबमिशन में जकड़ लिया लेकिन चेल्सी खुद को आजाद करने में कामयाब रही। इसके बाद शेना बैज़लर की रिंगसाइड पर पाइपर निवेन से बहस देखने को मिली। इससे शेना बैज़लर का ध्यान भटका और इसका फायदा उठाकर चेल्सी ग्रीन ने बैजलर को रोलअप के जरिए पिन करने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद शेना बैज़लर ने एक बार फिर मुकाबले में अपना कंट्रोल बनाया और चेल्सी ग्रीन को पाइपर्स पिट मूव देते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद पाइपर निवेन ने शेना बैज़लर पर हमला कर दिया। हालांकि, जल्द ही ज़ोई स्टार्क ने वहां आकर बैजलर को बचा लिया।

नतीजा: शेना बैज़लर ने चेल्सी ग्रीन को हराया।

- शिंस्के नाकामुरा ने वीडियो पैकेज के जरिए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस को धमकी दी।

WWE Raw में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- सैथ रॉलिंस ने प्रोमो देते हुए कहा कि शिंस्के नाकामुरा समेत कई लोगों की नजरों में वो झूठे हैं। इस दौरान सैथ रॉलिंस ने खुद को वर्ल्ड चैंपियन, पिता, फाइटर बताया। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने अपने पुराने मसाया गिमिक के बारे में बात की। जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर शिंस्के नाकामुरा को वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल मैच लड़ने का ऑफर दिया। कुछ देर बाद शिंस्के नाकामुरा का म्यूजिक जरूर बजा लेकिन उनकी एरीना में एंट्री नहीं हुई। इसके बजाए शिंस्के नाकामुरा बिग स्क्रीन पर नज़र आए और उन्होंने रिकोशे पर खतरनाक हमला करके उनका बुरा हाल कर दिया था। शिंस्के नाकामुरा जल्द ही सैथ रॉलिंस को धमकी देते हुए भी दिखाई दिए।

- फिन बैलर ने बैकस्टेज जे उसो की तारीफ करते हुए उन्हें जजमेंट डे में लाने की कोशिश की।

WWE Raw में टॉमैसो चैम्पा & अल्फा अकादमी vs इम्पीरियम (गुंथर, चैड गेबल & जियोवानी विंची)

- इम्पीरियम के जियोवानी विंची ने टॉमैसो चैम्पा के साथ मिलकर इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। जैसा कि उम्मीद थी, यह बेहतरीन मैच साबित हुआ। दोनों ही टीमों ने यह मैच जीतने के लिए अपना सबकुछ झोंक दिया था। अंत में, ओटिस ने इम्पीरियम पर हमला करते हुए बवाल मचा दिया लेकिन जल्द ही गुंथर ने ओटिस पर अटैक कर दिया और वो रिंग में आ गए लेकिन टॉमैसो चैम्पा ने उन्हें अपने सबमिशन में जकड़ लिया। वहीं, चैड गेबल ने रिंग में जियोवानी विंची को एंकल लॉक में जकड़कर उन्हें टैप आउट कराते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: टॉमैसो चैम्पा & अल्फा अकादमी ने इम्पीरियम को हराया।

- Raw के अगले एपिसोड के लिए शिंस्के नाकामुरा vs रिकोशे मैच बुक कर दिया गया।

- बैकस्टेज जजमेंट डे ने जे उसो को लेकर बात की और विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने राकेल रॉड्रिगेज़ के खिलाफ टाइटल मैच में अपनी जीत का दावा किया।

- टिफनी स्ट्रैटन और बैकी लिंच बैकस्टेज एडम पीयर्स की उपस्थिति में NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच का कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए दिखाई दीं।

WWE Raw के मेन इवेंट में रिया रिप्ली vs राकेल रॉड्रिगेज़ (विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच)

- रिया रिप्ली ने WWE Raw के मेन इवेंट में राकेल रॉड्रिगेज़ के खिलाफ मैच में अपनी विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप डिफेंड की। यह मैच शुरू होने के बाद राकेल रॉड्रिगेज़ ने रिया रिप्ली को दो क्लोथ्सलाइन दे दिए और रिया को पावरस्लैम हिट करने के बाद उन्हें पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। इसके बाद रिया रिप्ली की मैच में वापसी देखने को मिली और उन्होंने राकेल रॉड्रिगेज़ पर दबदबा बना लिया। हालांकि, राकेल रॉड्रिगेज़ आसानी से हार मानने के मूड में बिल्कुल भी नहीं थी और इससे रिया रिप्ली भी तंग आ गईं थी। जब अंत में ऐसा लगा कि राकेल रॉड्रिगेज़ यह मैच जीत सकती हैं तो उसी वक्त नाया जैक्स की 7 महीने बाद चौंकाने वाली वापसी हुई। इसके बाद नाया जैक्स ने रिंगसाइड पर राकेल रॉड्रिगेज़ को समोअन ड्रॉप दे दिया। इसका फायदा उठाकर रिया रिप्ली ने राकेल रॉड्रिगेज़ को रिप्टाइट देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। वहीं, मुकाबले के बाद नाया जैक्स ने रिया रिप्ली पर भी हमला कर दिया और नाया ने रिया को स्पलैश देते हुए धराशाई कर दिया।

नतीजा: रिया रिप्ली ने राकेल रॉड्रिगेज़ को हराया।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment